अंतिम सफर पर अरुण जेटली और बहरीन में सम्मानित हुए PM मोदी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 25 Aug, 2019 01:45 PM

read the big news so far

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रमुख नेता रहे अरुण जेटली के अंतिम सफर से लेकर बहरीन में  ''द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां'' से सम्मानित हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते...

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रमुख नेता रहे अरुण जेटली के अंतिम सफर से लेकर बहरीन में  'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां' से सम्मानित हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

 

आखिरी सफर पर अरुण जेटली- राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार
पूर्व वित्त मंत्री दिवंगत अरुण जेटली के पार्थिव शरीर को भाजपा मुख्यालय से निगम बोध घाट पर लाया जा रहा है। उससे पहले अरुण जेटली के पार्थिव शरीर को भाजपा मुख्यालय रखा गया ताकि समर्थक और प्रशंसक अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर सकें। 66 वर्षीय जेटली का शनिवार को एम्स में निधन हो गया था जहां नौ अगस्त को उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। 

 

बहरीन में PM मोदी ‘‘द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ़ द रिनेसन्स' से सम्मानित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहरीन के वली अहद सलमान बिन हमाद बिन इसा अल खलीफा से रविवार को मुलाकात की और भारत एवं बहरीन के बीच मित्रता मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की। इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी को शनिवार को यहां ‘‘द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ़ द रिनेसन्स'' से सम्मानित किया गया। उन्होंने बहरीन के शाह हमाद बिन इसा अल खलीफा के साथ भी विभिन्न द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर बातचीत की।

 

मन की बात में बोले PM मोदी, 2 अक्तूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर प्लास्टिक को कहें 'न'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारा देश, इन दिनों एक तरफ वर्षा का आनंद ले रहा है, तो दूसरी तरफ, हिंदुस्तान के हर कोने में किसी न किसी प्रकार से, उत्सव और मेलों की धूम है। दीवाली तक, सब-कुछ यही चलेगा। मन की बात कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पिछले दिनों हम लोगों ने कई उत्सव मनाए। 

 

अरुण जेटली: आपातकाल के दौरान हिला दिया था इंदिरा गांधी का साम्राज्य
देश में आपातकाल घोषित होने के बाद 26 जून, 1975 की सुबह अरुण जेटली ने लोगों के एक समूह को इकट्ठा किया और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का पुतला जलाया। उनके शब्दों में आपातकाल के खिलाफ वह ‘‘पहले सत्याग्रही'' थे। इसके बाद उन्हें एहतियाती तौर पर हिरासत में लिया गया और वह 1975 से 1977 तक 19 महीने की अवधि के लिए जेल में रहे।

 

भारत के खिलाफ जहर उगलता है ये खालिस्तानी समर्थक, अब पाक के हिंदुओं से मांगने पड़ी माफी
पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष व पंजाबी सिख संगत पाकिस्तान के चेयरमैन गोपाल सिंह चावला ने एक वीडियो जारी करके पाकिस्तान में बसे हिंदू भाईचारे से माफी मांगी है। गोपाल सिंह चावला ने यह माफी ईद के मौके जारी अपनी एक वीडियो में गौ हत्या व गौवंश को लेकर हिन्दू समाज के लिए बोले कुछ अपशब्दों के लिए मांगी है, जिससे पाकिस्तान समेत विश्वभर के हिन्दू समाज को भारी ठेस पहुंची थी।

 

ताइवान में तूफान ‘बाइलू' ने मचाया कहर, दक्षिण चीन की ओर बढ़ा
दक्षिण ताइवान में उष्णकटिबंधीय तूफान ‘बाइलू' से आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई। यहां तबाही मचाने के बाद तूफान दक्षिणी चीन की ओर आगे बढ़ गया है। अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी फिलीपीन में भूस्खलन की एक अन्य घटना में 17 वर्षीय एक किशोर की मौत हो गई और दो बच्चे घायल हो गए।

 

UAE में PM मोदी ने प्रवासी भारतीयों से किया आग्रह - जम्मू-कश्मीर में करें निवेश, विकास का है सही माह
सऊदी अरब की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यूएई में रह रहे भारतीय समुदाय के उद्यमियों और करोबारियों से जम्मू-कश्मीर में निवेश की अपील की। उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबुधाबी में प्रवासी भारतीय (एनआरआई) कारोबारियों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत अपनी ‘राजनीतिक स्थिरता और भरोसेमंद नीतियों’ के चलते आज दुनिया में निवेश का एक आकर्षक स्थल बन गया है।

 

जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल को लेकर ED का बड़ा खुलासा!
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल के आवास की तलाशी ली थी, जिसमें उनकी 19 कंपनियों के विवरण मिले हैं। इनमें से 5 कंपनियां विदेश में हैं। इससे यह भी पता चला है कि संदिग्ध लेनदेन के जरिए धन को विदेश भेजकर गबन किया गया।

 

FPI ने अगस्त में अब तक की 3,014 करोड़ रुपए की निकासी की
विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने घरेलू पूंजी बाजारों से इस महीने अब तक 3,014 करोड़ रुपए की निकासी की है। हालांकि विशेषज्ञों का मानना है कि सरकार द्वारा एफपीआई पर कर-अधिभर हटाए जाने से वह वापस स्थानीय शेयर बाजारों में निवेश का रुख कर सकते हैं। 

 

'बिग बाॅस 11' की विनर शिल्पा शिंदे का ओपन चैलेंज, कहा 'पाकिस्तान में करूंगी परफॉर्म, किसी का बाप मुझ
सिंगर मीका सिंह ने कुछ दिन पहले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री परवेज मुशर्रफ के रिलेटिव के परिवार मेंहुई शादी में परफॉर्म किया था। इसके बाद उन्हें लेकर खूब कॉन्ट्रोवर्सी हुई। देशभर के लोगों का उनके प्रति गुस्सा देखने को मिला। इसी मामले को ध्यान में रखते हुए मीका पर ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन और फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न सिने एम्पलाई द्वारा बैन लगा दिया गया था। 

 

टेस्ट क्रिकेट की पिचें को लेकर सचिन तेंदुलकर ने दिया बड़ा सुझाव
महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने रविवार को कहा कि अगर टेस्ट क्रिकेट अच्छी पिचों पर खेला जाए तो यह काफी मनोरंजक हो सकता है और उनका मानना है कि लंबे प्रारूप के पुनरूद्धार के लिए 22 गज की पिच काफी अहम है। अपनी बात का समर्थन करने के लिए तेंदुलकर ने उदाहरण देते हुए कहा कि पिछले हफ्ते लार्ड्स में एशेज टेस्ट के लिए बनाई गई पिच पर स्टीव स्मिथ और जोफ्रा आर्चर के बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा हुई। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!