मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल और केंद्र का बड़ा फैसला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 01 Sep, 2019 02:14 PM

read the big news so far

भारत की गिरती अर्थव्यवस्था पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा मोदी सरकार पर उठाए गए सवाल से लेकर पांच राज्यों के राज्यपालों की हुई नियुक्ति तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन...

नेशनल डेस्क: भारत की गिरती अर्थव्यवस्था पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा मोदी सरकार पर उठाए गए सवाल से लेकर पांच राज्यों के राज्यपालों की हुई नियुक्ति तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

 

मनमोहन सिंह का मोदी सरकार पर हमला- नोटबंदी-GST जैसी गलती ने अर्थव्यवस्था को मंदी में धकेला
अर्थव्यवस्था की हालत को ‘बहुत चिंताजनक' बताते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रविवार को सरकार से अनुरोध किया कि वह ‘बदले की राजनीति' को छोड़े और अर्थव्यवस्था को मानव-रचित संकट से बाहर निकलने के लिए सही सोच-समझ वाले लोगों से संपर्क करे। 

 

केंद्र का बड़ा फैसला-5 राज्यों के राज्यपाल बदले, राजस्थान के गवर्नर बने कलराज मिश्रा
केंद्र सरकार ने रविवार को बड़ा फैसला लेते हुए 5 राज्यों में नए गवर्नर नियुक्त किए। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्रा अब राजस्थान के राज्यपाल होंगे। मिश्रा के स्थान पर बंडारू दत्तात्रेय को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। राष्ट्रपति भवन कार्यालय द्वारा रविवार को जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्रा का तबादला कर उन्हें राजस्थान की कमान सौंपी गयी है।

 

केजरीवाल ने शुरू की 10 बजे, 10 मिनट की महाजंग, अपने घर चलाया डेंगू के खिलाफ अभियान
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को डेंगू के खिलाफ अभियान की शुरुआत अपने घर से की है। इस दौरान उन्होंने पूरे घर का निरीक्षण किया कि घर में कहीं भी साफ पानी तो जमा नहीं है। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि मेरे परिवार और मैंने अपने घर का निरीक्षण किया ताकि यह सुनिश्चित कर सकें कि घर के किसी हिस्से में कहीं साफ पानी जमा न हो। यह आपके परिवार को डेंगू से बचाने का बेहतरीन तरीका है।

 

शाह की कांग्रेस को लताड़-शर्म करो, आपके बयानों के आधार पर जहर उगल रहा पाकिस्तान
गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि कांग्रेस ने 370 को हटाने का विरोध किया। आज भी राहुल गांधी जो बयान देते हैं उसकी पाकिस्तान में तारीफ होती है। उनके बयान को पाकिस्तान अपनी याचिका में शामिल करता है। शाह ने कहा कि कांग्रेसियों को शर्म आनी चाहिए कि उनके बयान का उपयोग भारत के खिलाफ हो रहा है। शाह ने कहा कि पिछले संसद सत्र में मोदी जी ने ऐतिहासिक फैसला लिया।

 

इस बच्ची का Video देखकर नहीं रोक पाएंगे हंसी, देखें किस अंदाज में गाया 'वंदे मातरम'
देश का राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम तो आपने कई बार सुना हाोगा लेकिन इस बच्ची ने जिस अंदाज में इसे गाया है उसे सुन आपके चेहरे पर भी मुस्कान आ जाएगी। दरसअल महानायक अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें लद्दाख की छोटी सी बच्ची बच्चे ही प्यारे तरीके से वंदे मातरम गा रही है। 

 

PM इमरान की 'पत्नी' रेहम हुई मोदी की फैन, तारीफ में कही ये बड़ी बातें (वीडियो वायरल)
अपनी नीतियों के चलते पूरी दुनिया का दिल जीतने वाले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान के PM इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान भी मुरीद हो गईं हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें रेहम जहां अपने पूर्व पति और पाक के PM इमरान खान से पाकिस्तान की आर्थिक हालत को लेकर खूब लताड़ रही हैं वहीं मोदी की जमकर तारीफ कर रही हैं।

 

बंद होने की कगार पर पाकिस्तान एयरलाइंस, इमरान का बेल आउट पैकेज देने से इंकार
पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) बंद होने की कगार पर पहुंच चुकी है। आर्थिक मंदी के चलते पीआईए ने अपनी सेवाएं सुचारू रूप से जारी रखने के लिए इमरान खान सरकार से अतिरिक्त 10 अरब रुपए की मांग की लेकिन अंतरार्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के ऋण समझौते से बंधे होने के चलते इमरान सरकार बेल आउट देने से इंकार कर दिया।

 

RTI में खुलासाः तत्काल टिकट से रेलवे मालामाल, 4 साल में कमाए 25,000 करोड़ रुपए
भारतीय रेलवे के लिए तत्काल टिकट बुकिंग फायदे का सौदा साबित हो रहा है। दरअसल तत्काल टिकट बुक कराने वाले यात्रियों से रेलवे ने गत चार साल में 25,392 करोड़ रुपए की कमाई की है। यह जानकारी सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत मिली है। रेलवे ने वर्ष 2016 से 2019 के बीच तत्काल कोटे से 21,530 करोड़ रुपए की कमाई की। वहीं 3,862 करोड़ रुपए की अतिरिक्त आय प्रीमियम तत्काल टिकटों से हुई है।

 

आज से भारी पड़ेगा ट्रैफिक रूल तोड़ना, लापरवाही की तो जेब करनी पड़ेगी ढीली
देश में 1 सितंबर यानि कि आज से कई बड़े परिवर्तन होने जा रहे हैं। इनमें यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना राशि के कई गुना किए जाने और बैंक खाते से एक करोड़ रुपए से अधिक की निकासी करने पर स्रोत पर कर कटौती (टीडीएस) जैसे कई बदलाव हो जाएंगे। सड़क दुर्घटनाओं में लगातार हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माने की राशि में कई गुना की बढ़ोतरी की गई है। 

 

WI के खिलाफ बुमराह ने ली हैट्रिक, ऐसा कारनामा करने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने
वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हनुमा विहारी ने अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा। ऐसे में टीम  इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने विंडीज के खिलाफ मैच के शुरुआत के पांच विकेट झटक लिए। 

 

BIGBOSS 13 PROMO: सलमान के बुके देने पर, सुरभि से झगड़ते दिखे करण वाही
सलमान खान द्वारा फिर से होस्ट किए जाने वाले बिग बॉस का नया सीज़न इस महीने शुरू होने की संभावना है। इससे पहले, मेकर्स दर्शकों का एक्साइटमेंट बढ़ाने के लिए प्रोमो रिलीज करते रहे हैं। लेटेस्ट प्रोमो को शनिवार देर रात रिलीज किया गया और इसके लुक से आप सन्न रह जाएंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!