भारत से डरा पाकिस्तान और अर्थव्यवस्था को लेकर गडकरी का बड़ा बयान, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 15 Sep, 2019 01:42 PM

read the big news so far

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा एक बार फिर भारत के साथ युद्ध की संभावना जताने से लेकर अर्थव्यवस्था में सुस्ती के दौर पर नितिन गडकरी के बड़े बयान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा एक बार फिर भारत के साथ युद्ध की संभावना जताने से लेकर अर्थव्यवस्था में सुस्ती के दौर पर नितिन गडकरी के बड़े बयान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

 

इमरान ने माना: भारत से हुआ युद्ध तो हारेगा पाकिस्तान
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद भारत के साथ चल रही तनातनी के बीच यह स्वीकार किया है कि अगर भारत के साथ परंपरागत युद्ध हुआ तो उनके देश को मुंह की खानी पड़ेगी।  इमरान खान ने अल जजीरा को दिये साक्षात्कार में कहा कि अगर पाकिस्तान ने भारत के साथ परंपरागत युद्ध लड़ा और वह हारने लगा तब उसके पास दो ही विकल्प होंगे, या तो वह आत्मसमर्पण करे और या फिर आखिरी दम तक आजादी की लड़ाई लड़े।

 

अर्थव्यवस्था में सुस्ती पर बोले गडकरी, कभी खुशी-कभी गम चलता है
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अर्थव्यवस्था में सुस्ती के दौर के बीच कहा कि उद्योगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि मुश्किल समय गुजर जाएगा। गडकरी ने विदर्भ उद्योग संघ के 65वें स्थापना दिवस पर यहां कहा कि मुझे पता है कि उद्योग काफी कठिन दौर से गुजर रहे है। हम वृद्धि दर बढ़ाना चाहते हैं।

 

कश्मीर मुद्दे पर मात खाने के बाद पाक की नई चाल, बॉर्डर पर बढ़ा टिड्डी दल का खतरा
पाकिस्तान से आकर फसल और वनस्पति को नुकसान पहुंचाने वाले टिड्डी दलों की आमद की आशंका से राजस्थान के चार सीमावर्ती जिलों का सरकारी अमला एक बार फिर परेशान है। इन जिलों में बीते चार महीने से टिड्डियों के हमले से बचाव के तौर पर 1.38 लाख हेक्टेयर इलाके को उपचारित किया जा चुका है और लगभग 200 कर्मचारियों-अधिकारियों का दल लगातार हालात पर निगाह बनाए हुए है।

 

शरद पवार का जागा पाकिस्तान प्रेम, कहा- मोदी सरकार पाक के लोगों के साथ कर रही अन्याय
अनुच्छेद 370 को लेकर भारत पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  प्रमुख शरद पवार ने बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने पाकिस्तान की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि जो प्यार उन्हें पाकिस्तान में मिला है, वैसा कहीं नहीं मिला। पवार के अनुसार पाकिस्तान को मुद्दा बनाकर लोगों के दिलों में डर पैदा किया जा रहा है। 

 

लेक्चर के दौरान मोबाइल में बिजी थे छात्र, प्रिंसिपल ने मंगवाया हथौड़ा और तोड़ डाले 16 फोन
आज के समय में लोग मोबाइल और स्मार्टफोन के इस कद्र आदि हुए पड़े हैं कि एक-एक सेकंड में वो इसे चैक करते हैं कि कोई फोन या मैसेज तो नहीं आया है। कुछ लोगों की दिनचर्या तो मोबाइल के बिना पूरी भी नहीं होती और यह उनके रूटीन का एक हिस्सा बन गए हैं। 

 

ह्यूस्टन में 50 हजार लोगों को संबोधित करेंगे PM मोदी, कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं ट्रंप
ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 22 सितंबर को होने जा रहे ‘‘हाउडी, मोदी” कार्यक्रम की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। इस कार्यक्रम में 50 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की संभावना है। वहीं सभावना जताई जा रही है कि हाउडी, मोदी” कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हो सकते हैं। इस मसले को लेकर भारत और अमेरिका के बीच बातचीत चल रही है। 

 

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत-पाक के बीच इन मुद्दों पर बनी सहमति
भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर कॉरिडोर को लेकर कुछ खास मुद्दों पर सहमति बन गई है। दोनों देश करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते प्रतिदिन पांच हजार श्रद्धालुओं को गुरुद्वारा करतारपुर साहिब जाने देने पर सहमत हो गए हैं। इन श्रद्धालुओं को यात्रा से लेकर दोपहर के खाने और चिकित्सा फ्री में प्रदान की जाएगी।

 

सर्राफा समीक्षाः सोना 1200 रुपए टूटा, चांदी 2050 रुपए फीकी पड़ी
अंतरराष्ट्रीय बाजार में दोनों कीमती धातुओं में गिरावट और घरेलू स्तर पर डॉलर की तुलना में भारतीय मुद्रा में रही मजबूती के कारण बीते सप्ताह दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 1200 रुपए टूटकर 38370 रुपए प्रति दस ग्राम पर रहा और चांदी 2050 रुपए फीकी पड़कर 46450 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई। 

 

ICICI बैंक ने जमा-निकासी पर लगाया शुल्क, देने होंगे इतने रुपए
निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ग्राहकों को जोर का झटका दिया है। बैंक के 'जीरो बैलेंस' खाताधारकों को 16 अक्टूबर से शाखा से हर कैश विदड्रॉल के लिए 100 रुपए से 125 रुपए का शुल्क देना होगा। अगर ग्राहक बैंक की शाखा में मशीन के जरिए पैसे जमा करते हैं तो इसके लिए भी उन्हें शुल्क अदा करना होगा

 

मैनचेस्टर सिटी उलटफेर का शिकार, लिवरपूल ने बनाई बढ़त
मैनचेस्टर सिटी को नोरविच से 2-3 से हार से प्रीमियर लीग में पहली शिकस्त का सामना करना पड़ा जबकि लिवरपूल ने न्यूकास्ल को 3-1 से हराकर तालिका में पांच अंक की बढ़त हासिल की। 

 

VIDEO: पति संग 'बिग बाॅस 13' में नजर आएंगी राखी सावंत! बोली- 'ईंद का चांद हैं वो तो'
एक्ट्रेस राखी सावंत अपनी हर पोस्ट के जरिए पैंस का ध्यान अपनी ओर खींच ही लेती हैं। हाल ही में एक्ट्रेस एनआरआई संग शादी रचाने को लेकर काफी चर्चा में थीं। राखी ने अपनी शादी की तस्वीरों से लेकर हनीमून फोटोस तक फैंस के साथ शेयर की। हालांकि इन तस्वीरों में उनके पति रितेश की झलक देखने को नहीं मिली।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!