देश विदेश से PM मोदी को जन्मदिन की बधाई और शाह की पाक को दो टूक, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 17 Sep, 2019 03:10 PM

read the big news so far

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश विदेश से जन्मदिन की मिली बधाई से लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की पाक को चेतावनी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र...

नेशनल डेस्क: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश विदेश से जन्मदिन की मिली बधाई से लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की पाक को चेतावनी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

 

जन्मदिन पर नर्मदा पूजा, जंगल की सफारी और उड़ाईं तितलियां, ऐसा रहा PM मोदी का दिन
अपने जन्मदिन पर मंगलवार को गृह राज्य गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार सरोवर बांध पर नर्मदा नदी की आरती की। नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध के उच्चतम स्तर 138.68 मीटर तक पानी भर जाने के अवसर पर गुजरात सरकार ‘नमामी देवी नर्मदा महोत्सव' का आयोजन कर रही है। इसी में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह केवडिया पहुंचे। प्रधानमंत्री के साथ-साथ मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी नर्मदा नदी की पूजा की।

 

शाह की पाक को दो टूक, कहा- भारत की सुरक्षा के साथ एक इंच भी नहीं करेंगे समझौता
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार देश की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता बर्दाश्त नहीं करेगी और वह इस प्रकार के कृत्यों से दृढता से निपटने के लिए तैयार है। शाह ने कहा कि पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने के बाद से वहां हालात शांतिपूर्ण हैं। 

 

भारत की नीति से पस्त पाक को है आशंका, कहीं छिन ना जाए POK
धरती का स्वर्ग कहे जाने वाली ऋषि कश्यप की भूमि कश्मीर भारत-पाक के बीच विवाद का प्रमुख कारण है। 5 अगस्त को भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर को मिले विशेषाधिकार को समाप्त कर दिया था। इसके बाद से ही पाकिस्तान दुनिया के हर बड़े मंच पर जम्मू-कश्मीर का राग अलाप रहा है। लेकिन चीन को छोड़ कर किसी भी मुल्क ने कश्मीर पर इस बार पाक का साथ नहीं दिया। 

 

पीएम मोदी के जीवन पर बन रही एक और फिल्म, जन्मदिन के मौके पर सामने आया फर्स्ट लुक
'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर एक और फिल्म बनने जा रही है। पीएम मोदी के जन्मदिन पर अक्षय कुमार और बाहुबली स्टार प्रभास ने फिल्म के फर्स्ट लुक का तोहफा दे दिया है। मोदी की जिंदगी के अनदेखे सफर को दिखाने वाली इस फिल्म का नाम 'मन बैरागी' है जिसे जाने-माने फिल्म निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली प्रोड्यूस कर रहे हैं। 

 

अयोध्या केस: मुस्लिम पक्षकार के वकील बोले- राम इमामे हिंद, लेकिन विवादित स्थल पर सुन्नी का हक
‘है राम के वजूद पे हिन्दोस्तां को नाज, अहल-ए-नजर समझते हैं उस को इमाम-ए-हिंद' सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद की आज 25वें दिन की सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्षकार के वकील राजीव धवन ने अल्लामा इकबाल की यह शायरी पेश की।

 

अफगानिस्तान: राष्ट्रपति के प्रचार अभियान दौरान विस्फोट में 24 लोगों की मौत, 30 घायल
अफगानिस्तान में का पावान प्रांत में  राष्ट्रपति अशरफ गनी के प्रचार अभियान के दौरान हुए विस्फोट में 24 लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग घायल हो गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हमले की जिम्मेदारी अभी तक  किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

 

इसराईल में आम चुनावों के लिए मतदान आज, नेतन्याहू जीते तो बन जाएगा नया रिकार्ड
इसराईल में आम चुनावों के लिए आज मंगलवार को मतदान होगा। इस चुनाव में हर किसी की नजरें प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर लगी हैं। चुनाव का नतीजा अगर उनके पक्ष में आता है तो वे रिकॉर्ड पांचवीं बार देश के मुखिया बनेंगे। इसराईल में 160 दिनों के भीतर दूसरी बार मतदान किए जाएंगे। पिछले बार हुए चुनावों में किसी को भी बहुमत नहीं मिला था।

 

6 करोड़ EPFO सदस्‍यों को दिवाली से पहले सरकार का तोहफा, PF पर मिलेगा ज्यादा ब्याज
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के छह करोड़ से अधिक सदस्यों को त्यौहार से पहले मोदी सरकार ने तोहफा दिया है। ईपीएफओ ने वित्त वर्ष 2018-19 के लिए पीएफ पर ब्याज दर 8.65 फीसदी तय कर दी गई है। वित्त मंत्रालय ने 8.65 फीसदी ब्याज देने को मंजूरी दे दी है। लंबी खींचतान के बाद अब वित्त वर्ष 2018-19 के लिए प्रोविडेंट फंड पर 8.65 फीसदी ब्याज ही मिलेगा। श्रम मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने इस बात की पुष्टि की है

 

अनुच्छेद 370ः भारत-पाक के बीच बढ़ा तनाव, पाकिस्तान को महंगी पड़ रही चाय
भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने से पिछले कुछ महीनों में दोनों देशों के बीच ऐग्रो कमोडिटीज का आयात और निर्यात प्रभावित हुआ है। कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक संबंध औपचारिक रूप से खत्म कर लिए थे। 

 

केएल राहुल से रिश्तों पर ‘जन्नत’ फेम एक्ट्रेस सोनल चौहान ने तोड़ी चुप्पी
वेस्टइंडीज दौरे के दौरान खराब फार्म के साथ ही भारतीय ओपनर केएल राहुल इन दिनों जन्नत फेम एक्ट्रेस सोनल चौहान के साथ अफेयर्स की खबरों को लेकर भी चर्चाओं में हैं। अब इस मामले में सोनल ने केएल राहुल के साथ रिश्ते पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उनके बीच ऐसा कुछ नहीं है। 

 

सोनम कपूर ने शेयर की लवबर्डस रणबीर और आलिया की वीडियो, 8 नंबर है 'संजू' का लकी चार्म
लवबर्डस रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने सोशल मीडिया पर अपने लक्की चार्म का खुलासा करते हुए सोनम कपूर की आने वाली फिल्म 'ज़ोया फैक्टर' को प्रमोट किया है।  इसके बाद सोनम कपूर ने अपने खास दोस्त रणबीर कपूर के दिल छू लेने वाले वीडियो को ट्वीटर पर शेयर करते हुए लिखा है कि "मेरे गुड फ्रैंड रणबीर कपूर इस वीडियो को उसके लक्की चार्म को भेजो, थैंक्यू सो मच मेरे संजू, नीचे हैशटेग का प्रयोग करके मुझे अपना लक्की चार्म बताओ, भाग्य तुम्हारे साथ हो सकता है "। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!