पाकिस्तानी 'BAT' की घुसपैठ नाकाम और अयोध्या विवाद पर बहस की डेडलाइन तय, पढ़ें अब तक की बड़ी खबर

Edited By vasudha,Updated: 18 Sep, 2019 01:56 PM

read the big news so far

अयोध्या मामले में चीफ जस्टिस द्वारा सुनवाई की डेडलाइन तय करने से लेकर भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तानी बैट (BAT) की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क:  अयोध्या मामले में चीफ जस्टिस द्वारा सुनवाई की डेडलाइन तय करने से लेकर भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तानी बैट (BAT) की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

 

VIDEO: PoK के रास्ते भारत में घुसपैठ करते BAT कमांडो और आतंकियों को सेना ने किया ढेर
जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होना पाकिस्तान को पच नहीं रहा है और इसी के चलते पड़ोसी मुल्क भारत के खिलाफ कई साजिशें रच रहा है। पाकिस्तान ने इस बार PoK के रास्ते से भारत में घुसपैठ की कोशिश की। PoK लांचिंग पैड से आतंकियों के घुसपैठ का वीडियो भी सामने आया है। 

 

अयोध्या पर 18 अक्तूबर तक बहस पूरी करना चाहते हैं CJI, बोले- शनिवार को भी सुनवाई को तैयार
सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को अयोध्या भूमि विवाद मामले में 26वें दिन की सुनवाई शुरु हुई। इस दौरान कोर्ट ने स्पष्ट किया कि मध्यस्थता के प्रयासों के लिए सुनवाई को अब रोका नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि 18 अक्तूबर तक सुनवाई पूरी हो जाएगी।

 

Odd-even योजना के खिलाफ याचिका खारिज, NGT ने सुनवाई से किया इनकार
राष्ट्रीय राजधानी में नवंबर महीने से 12 दिन के लिए गाड़ियों पर ऑड-ईवन योजना लागू करने के दिल्ली सरकार के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर एनजीटी ने सुनवाई करने से इंकार कर दिया है। राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने बुधवार को ऑड-ईवन योजना पर दायर याचिका को खारिज करते हुए इस पर सुनवाई से इंकार कर दिया। 

 

आज ही के दिन उरी हमले से दहला था देश, सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर लिया था पाक से बदला
तीन साल पहले आज ही के दिन हुए उरी हमले ने देश का दिल दहला दिया था। चार असलहों से  लैस आतंकियों ने जम्मू कश्मीर के करीब उरी के सेना बेस कैंप में इस हमले को अंजाम दिया गया, जिसमें सेना के 19 जवान शहीद हुए थे व कई घायल हो गए थे। हालांकि इस घटना के 10 दिन बाद ही सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाक से बदला ले लिया था। 

 

फ्लाइट पर चढ़ने वाली थी ममता बनर्जी, एयरपोर्ट पर जशोदाबेन को देख उनसे मिलने दौड़ पड़ी दीदी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को शहर के हवाईअड्डे से नई दिल्ली के लिए विमान में सवार होने ही जा रही थी कि उनकी नजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन पर पड़ गई। जसोदाबेन को देखकर ममता बनर्जी उनसे मिलने के लिए दौड़ पड़ीं। दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत हुई। 

 

तेल रिफाईनरी हमले के बाद सऊदी अरब अमेरिका नीत गठबंधन में शामिल
सऊदी अरब ने बुधवार को कहा कि उसके अहम तेल उद्योग पर हाल में हुए हमलों के बाद ईरान की ओर से से पेश खतरों को देखते हुए वह दक्षिण एशिया जलक्षेत्र को महफूज रखने के लिए अमेरिका नीत गठबंधन में शामिल हो गया है।

 

इसराईल चुनावः Exit poll में नेतन्याहू पीछे, चौंका सकते हैं नतीजे
इसराईल में आम चुनाव के लिए हुए मतदान के नतीजे इस बार काफी चौकाने वाले हो सकते हैं। लगता है इसराईल में अब बेंजामिन नेतन्याहू का दौर खत्म होने जा रहा है। अगर एक्जिट पोल पर विश्वास किया जाए तो देश में लंबे समय से प्रधानमंत्री रहे नेतन्याहू बहुमत से पीछे दिख रहे हैं। जिससे उनका पांचवीं बार सत्ता में वापस आ पाना थोड़ा मुश्किल दिखाई पड़ रहा है।

 

दिवाली से पहले मोदी सरकार का तोहफा, कम होंगी LED टीवी की कीमतें
त्योहारों से पहले वित्त मंत्रालय ने आम जनता के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने ओपन सेल एलईडी टीवी पैनल पर आयात शुल्क शून्य कर दिया है। पहले ओपन सेल एलईडी टीवी पैनल पर 5 फीसदी आयात शुल्क लगता था, जो अब सरकार ने खत्म कर दिया है। सरकार की ओर से मंगलवार देर रात इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया। 

 

अक्टूबर से ग्राहकों को रेपो दर आधारित ब्याज पर कर्ज देगा इंडियन ओवरसीज बैंक
इंडियन ओवरसीज बैंक (आईओबी) ग्राहकों को अक्टूबर से रिजर्व बैंक के रेपो दर से जुड़े ब्याज पर कर्ज देगा। आईओबी ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि बैंक एक अक्टूबर से खुदरा कर्ज के तहत आवास, वाहन, शिक्षा कर्ज रेपो से संबद्ध ब्याज दर (आरएलएलआर) पर देगा। एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों) को दिया जाने वाला कर्ज भी इसी ब्याज दर पर दिया जाएगा। 

 

विश्व चैम्पियनशिपः विनेश फोगाट ने अमेरिका की सारा हिल्डेब्रांट को हराकर ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई
भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट (53 किग्रा) ने बुधवार को यहां विश्व चैम्पियनशिप में अमेरिका की सारा हिल्डेब्रांट को हराकर 2020 तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया। विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदकधारी सारा पर 8-2 की शानदार जीत से 25 साल की पहलवान ने तोक्यो खेलों में अपना स्थान पक्का किया। 

 

ऋतिक बनेंगे राम और दीपिका बनेंगी सीता, 600 करोड़ की 'रामायण' में रावण होंगे प्रभास
डायरेक्टर नितेश तिवारी की नई फिल्म 'छिछोरे' बॉक्स ऑफिस पर अपनी रफ़्तार बनाए हुए है। लगभग तीन साल पहले आई सुपरहिट फिल्म दंगल के बाद डायरेक्टर नितेश तिवारी ने सुशांत सिंह राजपूत-श्रद्धा कपूर स्टारर कैंपस ड्रामा के साथ फिर से काम किया है। अब, ख़बरें आ रही हैं कि वह अब तक के अपने सबसे बड़े प्रोजेक्ट 'रामायण' पर काम कर रहे हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!