NRC को लेकर घिरे केजरीवाल और अयोध्या मामले पर SC की डेडलाइन, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 26 Sep, 2019 02:30 PM

read the big news so far

एनआरसी पर दिए बयान के विरोध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन से लेकर अयोध्या मामले पर सीजेआई रंजन गोगोई की डेडलाइन तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते है...

नेशनल डेस्क: एनआरसी पर दिए बयान के विरोध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन से लेकर अयोध्या मामले पर सीजेआई रंजन गोगोई की डेडलाइन तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

 

NRC: केजरीवाल के घर के बाहर बीजेपी का उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) पर बयान देकर विवादों में घिर गए हैं। बीजेपी पूर्वांचल मोर्चा के सदस्यों ने आज हल्ला बोलते हुए मुख्‍यमंत्री के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि इस दौरान पुलिस ने कुछ सदस्यों को हिरासत में ले लिया।   

 

अयोध्या पर CJI बोले-18 अक्तूबर तक सुनवाई खत्म होना जरूरी, वर्ना फैसले का चांस खत्म
सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद की सुनवाई के 32वें दिन कहा कि सुनवाई की तारीख आगे नहीं बढ़ाई जाएगी। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि 18 अक्तूबर तक मामले की सुनवाई खत्म करना जरूरी है और इसको आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। चीफ जस्टिस ने कहा कि अगर सुनवाई 18 अक्तूबर तक पूरी नहीं हुई तो फैसला देने का चांस खत्म हो जाएगा।

 

पूर्व मंत्री हंसराज के काफिले की गाड़ी को ट्रक ने मारी टक्कर, CRPF जवान समेत 2 की मौत
पूर्व केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर के काफिले की गाड़ी गुरुवार को बुरी तरह से दुर्घटनाग्रस्त हो गई। राज्य के चंद्रपुर-नागपुर रोड पर हुई इस दुर्घटना में एक तेज रफ्तार ट्रक ने सीआरपीएफ की गाड़ी को टक्कर मार दी।

 

रियल लाइफ वीर-जारा: नौकरी ने किया जुदा, 36 साल बाद वृद्धाश्रम ने कराया मिलन
आपने ‘वीर-ज़ारा' फिल्म तो जरूर देखी होगी जिसमें जीवन के कई वसंत अकेले देखने के बाद जब वीर और जारा की मुलाकात होती है तो उस प्रेम की तपिश को हर व्यक्ति अपने ज़हन में महसूस करता है। कुछ इस तरह का मामला केरल में भी सामने आया है लेकिन यह कोई फिल्मी दास्तां नहीं बल्कि सच्ची प्रेम कहानी है। केरल में 80 वर्ष से अधिक उम्र के एक दंपति का अपने गृहनगर में एक वृद्धाश्रम में 36 साल बाद मिलन हुआ तो वहां खुशी की लहर दौड़ पड़ी। 

 

डॉक्टर को महिला ने चप्पल से पीटा, ICU में लगी अदालत, खुद अस्पताल पहुंचे जज
राजस्थान के अलवर में एक अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला जहां एक अस्पताल में कोर्ट लगी और जज भी वहां फैसला सुनाने पहुंचे। मंगलवार को एक महिला ने राजीव गांधी अस्पताल में डॉक्टर के साथ मारपीट की थी। महिला ने डॉक्टर को बुरी तरह से चप्पल से पीटा था जिसके बाद महिला को हिरासत में ले लिया गया। वहीं महिला के सीने में अचानक उठे दर्द के चलते उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया।

 

चीन ने बनाया ऐसा जबरदस्त एयरपोर्ट, दुनिया कह रही- वाह कमाल (देखें तस्वीरें)
अपने अविष्कारों से चौंकाने वाले चीन ने अब नया कमाल कर दिखाया है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने देश के 11 अरब डॉलर की लागत से निर्मित नए मेगा एयरपोर्ट की आधिकारिक रूप से शुरुआत की घोषणा की।

 

अंग्रेजी चैनल के लिए इमरान ने तुर्की-मलेशिया साथ मिलाया हाथ, सोशल मीडिया उड़ा रहा मजाक
कश्मीर के मसले पर दुनिया भर में दुहाई दे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अब तुर्की और मलेशिया तीनों मिलकर एक अंग्रेजी चैनल की शुरु करने की घोषण की है। इमरान का कहना है कि इस चैनल के जरिए दुनिया में फैले ‘इस्लामोफोबिया’ के द्वारा उठ रही चुनौतियों का सामना किया जाएगा व दुनिया को इस्लाम का पाठ पढ़ाया जाएगा।

 

फ्लिपकार्ट के सचिन बंसल ने इस कंपनी में लगाए 740 करोड़ रुपए, बने CEO
फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल ने चैतन्य रूरल इंटरमीडिएट डेवलपमेंट सर्विसेज (सीआरआईडीएस) में बहुलांश हिस्सेदारी की खरीद की है और इस गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी में 740 करोड़ रुपए का निवेश किया है। ओला जैसी कंपनी सहित भारतीय स्टार्ट-अप इकोसिस्टम में सक्रिय निवेशक रह चुके बंसल सीआरआईडीएस में मुख्य कार्याधिकारी (सीईओ) की भूमिका भी संभालेंगे।

 

एंटीगुआ के PM ने चोकसी को बताया धोखेबाज, कहा- भारत वापिस जाना ही होगा
पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में देश को लगभग 14 हजार करोड़ रुपए का चूना लगाकर विदेश फरार होने वाले हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी पर एंटीगुआ के प्रधानमंत्री ने बड़ा बयान दिया है। चोकसी को धोखेबाज बताते हुए उन्होंने कहा कि उसकी अपील खत्म होते ही उसे वापिस भारत भेज दिया जाएगा।

 

पंत की जगह पहले टेस्ट में इस खिलाड़ी को मौका देना चाहते हैं कोहली-शास्त्री
पहले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019, उसके बाद वेस्टइंडीज और हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में ऋषभ पंत का प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं रहा। यही कारण है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री आगामी टेस्ट सीरीज में पंत की जगह रिद्धिमान साहा को मौका देना चाहते हैं। गौर हो कि चोट से वापसी कर रहे साहा ने फिलहाल एक भी मैच नहीं खेला है। 

 

बड़े पर्दे पर धमाल मचाने तैयार हैं 'बालाकोट', 'शेरशाह' से लेकर ओशो की राइट हैंड 'शीला' तक ये 10 बायोपिक्स
बॉलीवुड में बायोपिक्स का दौर चल रहा है, या यूं कहें कि बायोपिक्स की बारिश हो रही है। पिछले कुछ समय में हमने कई हिट बायोपिक्स को देखा है। 'संजू', 'नीरजा', 'दंगल', 'एम एस धोनी', 'भाग मिल्खा भाग' और 'मैरीकॉम' ये लिस्ट बहुत लंबी है। अगर हम गिनने बैठें तो सुबह से शाम भी हो जाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!