भारत ने पाक को दिखाया आईना और जम्मू में आतंकी हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 28 Sep, 2019 02:22 PM

read the big news so far

संयुक्त राष्ट्र में भारत द्वारा पाकिस्तान की पोल खोलने से लेकर जम्मू कश्मीर में आंतकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में मारे गए 3 आतंकि तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: संयुक्त राष्ट्र में भारत द्वारा पाकिस्तान की पोल खोलने से लेकर जम्मू कश्मीर में आंतकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में मारे गए 3 आतंकि तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

 

जम्मू कश्मीर में दो जगह मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर
जम्मू-कश्मीर के बटोट-डोडा रोड पर विस्फोट और फायरिंग के बाद आतंकियों ने एक घर को अपना निशाना बना लिया है। सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद एक आतंकियों ने एक घर में घुसकर लोगों को बंधक बना लिया है। हालांकि सुरक्षाबलों ने उनका पीछा करते हुए 3 आतंकियों को मार गिराया है। 

 

भाजपा-शिवसेना के बीच फसे पेच पर बोले उद्धव ठाकरे- कल होगा सीट बंटवारे का ऐलान
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच सीट शेयरिंग पर सहमति नहीं बन पा रही है। वहीं इसी बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दावा किया कि कल सीटों के बंटवारे को लेकर घोषणा हो जाएगी। 

 

राजनाथ सिंह की पाक को चेतावनी- अब कामयाब नहीं होने देंगे 26/11 जैसी साजिश
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि कुछ ऐसी ताकतें हैं जो भारत के तटीय क्षेत्र में मुंबई जैसे हमले दोबारा करना चाहती हैं लेकिन उनके मंसूबे पूरे नहीं होने दिए जाएंगे। रक्षा मंत्री ने मझगांव बंदरगाह शिपबिल्डर्स लिमिटेड में आईएनएस खंडेरी को नौसेना में शामिल किए जाने के बाद कहा कि क्षेत्र में शांति बाधित करने वाले लोगों के खिलाफ नौसेना कड़ी कार्रवाई करेगी। अब 26/11 जैसी साजिश कामयाब नहीं होगी।

 

नजरियाः यूएन में मोदी ने दिया शांति और विकास का संदेश, इमरान ने उगला जहर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यूएन जनरल असेंबली के 74वें सत्र में भारत के मूल विचार को विश्व के सामने रखा। साथ ही दुनिया को स्पष्ट शब्दों में बता दिया है कि भारत ने विश्व को युद्ध नहीं बुद्ध दिए हैं और बुद्ध की विचारधारा का अनुसरण करते हुए भारत ने हमेशा से ही शांति और विकास को प्राथमिकता दी है। 5000 वर्ष का इतिहास उठाए तो प्रधानमंत्री की यह बात अपने आप चरितार्थ है क्योंकि भारत विश्व में अकेला ऐसा बड़ा देश है जिसने कभी भी दूसरे देश पर हमला नहीं किया। 

 

सऊदी अरब ने पर्यटकों के लिए लिया ऐतिहासिक फैसला
सऊदी अरब की गिनती दुनिया के सबसे कट्टरपंथी देशों में होती है, जहां महिलाओं पर कई पाबंदियां हैं। लेकिन अब यह देश विजन 2030 के तहत कई  बड़े फैसले ले रहा है। सऊदी अरब ने अब पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ऐतिहासिक फैसला लिया है। शुक्रवार को विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर सऊदी शासन ने सऊदी अरब में पहली बार टूरिस्ट वीजा जारी करने का ऐलान किया । 

 

PM मोदी-हसीना ने आतंकवाद पर फिर दोहराया अपना रुख
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आतंकवाद और हिंसक अतिवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करने के अपने रुख को दोहराया और दोनों इस बात पर सहमत हुए कि एक मजबूत सुरक्षा साझेदारी ने दोनों पड़ोसी मुल्कों के बीच भरोसा और एक दूसरे पर विश्वास कायम किया है।  मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र से इतर शुक्रवार को हसीना के साथ द्विपक्षीय मुलाकात की

 

जल्द निपटा लें कैश से जुड़े सारे काम, अक्टूबर में 11 दिन बंद रहेंगे बैंक
त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है। इसके तहत अगर आपने अगले महीने बैंक से जुड़े काम कराने की प्लानिंग कर रखी है तो जरा ध्यान दें क्योंकि अक्टूबर में करीब 11 दिन बैंकों में कामकाज नहीं होगा।इसलिए जितना जल्दी हो सके पैसे से जुड़े सारे कामकाज निपटा लें। इसके अलावा त्योहारों पर खर्च के लिए भी पहले से पैसा तैयार रखें।

 

सरकार के लिए संकटमोचक बना नवरात्र का त्योहार, प्याज की कीमतों में आई गिरावट
नवरात्र का त्योहार सरकार के लिए संकटमोचक साबित होने जा रहा है, क्योंकि इस त्योहार के आने से देशभर में प्याज की महंगाई थम गई है। देश की राजधानी दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी में शुक्रवार को प्याज का भाव तकरीबन स्थिर रहा और देश के अन्य हिस्सों में भी प्याज के दाम में हो रही बढ़ोतरी पर ब्रेक लग गया है। नवरात्र का त्योहार 29 सितंबर से शुरू हो रहा है। 

 

इंगलैंड में फेल हुआ टीम इंडिया में वापसी का दावा ठोकने वाला यह क्रिकेटर
टीम इंडिया की टेस्ट टीम में वापसी का दावा ठोकने वाले सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को इंगलैंड में निराशा हाथ लग रही है। इंगलैंड में काऊंटी क्रिकेट खेल रहे मुरली विजय प्रभावित करने में सफल नहीं हो पा रहे हैं। सोमरसेट की ओर से खेल रहे मुरली विजय पिछली पांच पारियों में केवल 42 रन ही बना पाए हैं। 

 

लता जी का आज 91वां जन्मदिन, 2001 में भारत रत्न और अब मिलेगा डॉटर ऑफ द नेशन अवार्ड
हिन्दी सिनेमा की स्वर कोकिला लता मंगेशकर 28 सितंबर को अपना 90वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। 28 सितंबर को लता का जन्म मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में एक मराठी परिवार में हुआ था। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में जन्मीं लता पंडित दीनानाथ मंगेशकर की बेटी हैं।  लता का पहला नाम 'हेमा' था, मगर जन्म के पांच साल बाद माता-पिता ने इनका नाम 'लता' रख दिया था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!