सर्जिकल स्ट्राइक के 3 साल और प्याज के निर्यात पर लगी रोक, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 29 Sep, 2019 03:45 PM

read the big news so far

पीओके में घुसकर दुश्मनों को मौत की नींद सुलाने वाले सर्जिकल स्ट्राइक ऑपरेशन के 3 साल पूरे होने से लेकर प्याज के बढ़ते दाम पर रोक लगाने के लिए उसके निर्यात पर रोक लगाने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते...

नेशनल डेस्क: पीओके में घुसकर दुश्मनों को मौत की नींद सुलाने वाले सर्जिकल स्ट्राइक ऑपरेशन के 3 साल पूरे होने से लेकर प्याज के बढ़ते दाम पर रोक लगाने के लिए उसके निर्यात पर रोक लगाने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

 

प्याज के बढ़ते दाम पर केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, निर्यात पर लगाई रोक
देश में प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं। लोग 80-90 रुपए प्रति किलो की दर से प्याज खरीदने को मजबूर हैं। बढ़ते दामों को लेकर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मोदी सरकार ने प्याज के निर्यात पर तत्काल से रोक लगा दी है। बताया जा रहा है कि प्याज की बढ़ती कीमतों में कमी लाने के मकसद से यह कदम उठाया गया। केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने प्याज की निर्यात नीति में अगले आदेश तक संशोधन कर दिया है। 

 

सर्जिकल स्ट्राइक के 3 साल- वो रात जब भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुसकर मारे थे आतंकी
पाकिस्तान से आए आतंकियों ने 18 सितंबर 2016 को जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सुरक्षा बलों के कैंप पर हमला कर दिया था। इस हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे। देशभर में इस आतंकी हमले को लेकर रोष और गुस्सा था। वहीं पाकिस्तान मानने को तैयार नहीं था कि हमले के पीछे उसका हाथ है।

 

आर्टिकल 370 पर बोले अमित शाह, सेना को मिलती युद्ध की इजाजत तो आज नहीं होता PoK
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को आर्टिकल 370 खत्म करने पर कहा कि गलतियां करने वालों ने ही इतिहास लिखा है। उन्होंने कहा जब सेना युद्ध जीत रही थी तब युद्धविराम क्यों किया गया।

 

लता दीदी को बधाई, त्योहारों की शुभकामनाएं और ई-सिगरेट पर चेतावनी, पढ़ें PM मोदी के मन की बड़ी बातें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी त्यौहारों की अग्रिम बधाई देने के साथ ही देशवासियों से अपील की कि वे जरूरतमंदों के साथ त्यौहारों की खुशी बांटें। उन्होंने कहा कि अंधेरे घरों में रौशनी फैलाने में ही त्यौहार की असली खुशी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ घरों में मिठाइयां इतनी अधिक होती हैं कि खराब हो रही होती हैं जबकि कुछ घरों में बच्चे मिठाई को तरस जाते हैं।

 

जूनियर ‘हनी सिंह’ के रैप ने लोगों का बनाया दिवाना, वायरल हुआ Video
ट्रेनों में यात्रा करते समय हमें कई बच्चे गाना गाते मिल जाते हैं। कुछ बच्चों की आवाज इतनी सुरीली होती है कि हम उसे चाह कर भी भूला नहीं पाते हैं। ऐसा ही एक बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसके रैप ने रैपर हनी सिंह को भी अपना फैन बना लिया। 

 

इमरान के स्टाफ का हैरतअंगेज दावाः PM की पत्नी बुशरा का आइने में नहीं दिखता अक्स
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री आवास में तैनात एक कर्मचारी ने प्रधानमंत्री इमरान खान की तीसरी पत्नी को लेकर हैरतअंगेज दावा किया है । प्रधानमंत्री आवास के   कर्मचारी का दावा है कि पाकिस्तान की प्रथम महिला यानि इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी का अक्स आईने में नहीं दिखता है। ANI ने पाकिस्तान की कैपिटल टीवी पर खातून-ए-अव्वल (प्रथम महिला) को लेकर इन सनसनीखेज़ दावे से जुड़ी रिपोर्ट दी है।

 

इमरान के स्टाफ का हैरतअंगेज दावाः PM की पत्नी बुशरा का आइने में नहीं दिखता अक्स
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री आवास में तैनात एक कर्मचारी ने प्रधानमंत्री इमरान खान की तीसरी पत्नी को लेकर हैरतअंगेज दावा किया है । प्रधानमंत्री आवास के   कर्मचारी का दावा है कि पाकिस्तान की प्रथम महिला यानि इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी का अक्स आईने में नहीं दिखता है। ANI ने पाकिस्तान की कैपिटल टीवी पर खातून-ए-अव्वल (प्रथम महिला) को लेकर इन सनसनीखेज़ दावे से जुड़ी रिपोर्ट दी है।

 

मोदी के आगे मजबूर हुए इमरान, बोल गए ये बड़ी बात
कश्मीर मुद्दे को लेकर दुनिया के कई देशों सामने गिड़गिड़ा चुके पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी हार स्वीकार करते हुए कहा है कि उसे अंतरराष्ट्रीय मंच पर तवज्जो नहीं मिल रही है। पाक पीएम ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय कभी कश्मीर का जरूर संज्ञान लेगा।अपने अमेरिका दौरे के दौरान इमरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कूटनीति के सामने मजबूर नजर आए और उन्होंने कहा कि पिछले 6 साल में भारत काफी बदला है और उन्हें डर है कि वह और ज्यादा तेजी से बदलने जा रहा है।

 

RBI ने फ्रीज किए PMC बैंक के सेविंग अकाउंट्स, मुसीबत में हजारों अकाउंट होल्डर्स
पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (PMC) पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की सख्ती के बाद हजारों अकाउंट होल्डर्स मुसीबत में फंस गए हैं। दरअसल आरबीआई ने बैंक के सभी बचत खातों को फ्रीज कर दिया है, जिससे लोग ट्रांजैक्शन नहीं कर पा रहे हैं। इसी बीच एक टैक्सी ड्राइवर के 42 वर्षीय बेटे ने मुंबई स्थित आरबीआई दफ्तर के सामने ही खुदकुशी करने की धमकी दी है। शख्स का नाम सतिंदर सिंह बताया जा रहा है।

 

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी का बड़ा बयान, हम सही आर्थिक नीतियां नहीं अपना रहे हैं
बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा है कि देश सही आर्थिक नीतियां नहीं अपना रहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ बहुत अच्छे कार्यक्रम जैसे कि ‘मेक इन इंडिया’ शुरू किए हैं लेकिन देश वृहद आर्थिक नीतियों के मोर्चे पर पिछड़ रहा है। 

 

बुमराह की चोट पर बोले नेहरा- इसका उनके एक्शन से कुछ लेना-देना नहीं
भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कि जसप्रीत बुमराह के कमर के निचले हिस्से में लगी चोट (स्ट्रेस फ्रैक्चर) उनके अलग तरह के एक्शन के कारण नहीं है। बुमराह पीठ के निचले हिस्से में दर्द के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के अलावा भारत के बांग्लादेश दौरे से बाहर हो गए हैं। उनके चोट का सही समय पर पता चल गया जिससे वह दो महीने तक टीम से बाहर रहेंगे।

 

5 महीने की प्रेग्नेंट हैं ये एक्ट्रेस, शादी किए बगैर ही बनेंगी बाॅयफ्रेंड के बच्चे की मां
बाॅलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप की एक्स वाइफ और एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन के घर जल्द ही नन्हें बच्चे की किलकारी गूंजने वाली है। अनुराग की एक्स वाइफ कल्कि प्रेग्नेंट हैं। इस बात की जानकारी एक्ट्रेस ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान दी है। उन्होंने 'एचटी ब्रंच' को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि वह 5 महीने से प्रेग्नेंट हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!