बालाकोट एयर स्ट्राइक का वीडियो जारी और संजय निरूपम की कांग्रेस को चेतावनी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 04 Oct, 2019 01:59 PM

read the big news so far

भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट आतंकी कैंप पर किए गए एयरस्ट्राइक पर वीडियो जारी करने से लेकर टिकट बंटवारे से नाराज संजय निरूपम की कांग्रेस को चेतावनी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट आतंकी कैंप पर किए गए एयरस्ट्राइक पर वीडियो जारी करने से लेकर टिकट बंटवारे से नाराज संजय निरूपम की कांग्रेस को चेतावनी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

 

बालाकोट एयर स्ट्राइक का Video जारी, देखिए कैसे पाकिस्तान में घुसकर मारे थे आतंकी
भारतीय वायुसेना के शूरवीरों ने पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट आतंकी कैंप को तबाह किया था। भारतीय वायुसेना ने अंदर तक घुसकर कार्रवाई को अंजाम दिया था। भारतीय वायुसेना ने शुक्रवार को बालाकोट एयर स्ट्राइक पर वीडियो जारी किया है।

 

बागी हुए संजय निरुपम बोले-सोनिया गांधी से जुड़े लोग रच साजिश, छोड़ दूंगा कांग्रेस
विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में रार बढ़ती नजर आ रही है। अपने द्वारा सुझाए गए नाम को खारिज किए जाने से रूठे पार्टी के पूर्व प्रमुख संजय निरूपम ने कांग्रेस के प्रचार अभियान में शामिल नहीं होने के ऐलान के बाद शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान निरूपम ने कहा कि दिल्ली में बैठे लोगों में समझ की कमी है। 

 

मोदी के खिलाफ जो भी बोलता है, जेल में डाल दिया जाता है: राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या करने के मामलों पर मोदी को पत्र लिखने वाली हस्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने को लेकर कहा, जो कोई भी प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ बोलता है, उसे जेल में डाल दिया जाता है।

 

एयर चीफ बोले- अगर भारत फिर हुआ आतंकी हमला, तो हम दोहराएंगे बालाकोट एयर स्ट्राइक
वायुसेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा कि अगर फिर से भारत पर आतंकी हमला हुआ तो हम बालाकोट एयर स्ट्राइक दोहराने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार है, हम पूर्व की उपलब्धियों तक ही सीमित नहीं रहते।

 

इमरान सरकार का फैसला- पाक में अब गैर मुस्लिम नहीं बनेगा प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति
पाकिस्तान की संसद ने एक विधेयक को फिलहाल रोक दिया है जिसमें संविधान संशोधन के जरिये गैर मुस्लिमों को प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति बनने की अनुमति देने का प्रावधान था। पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के ईसाई सांसद डॉ नवीद आमिर जीवा बुधवार को विधेयक प्रस्तुत करना चाहते थे। 

 

ये है दुनिया का सबसे महंगा एयरपोर्ट, आसमान से दिखता है बेहद खूबसूरत
आधारभूत परियोजनाओं में अपना लोहा मनवा चुके चीन ने नया कमाल कर दिखाया है। चीन ने अपनी राजधानी बीजिंग में एक नया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे शुरू कर दिया है जो 98 फुटबॉल मैदान के बराबर है। यह हवाईअड्डा 700,000 वर्ग मीटर में फैला हुआ है और इसे एक इमारत में विश्व का सबसे बड़ा टर्मिनल बताया जा रहा है।

 

Flipkart और Amazon सेल की आड़ में हो रही है ठगी, हो जाएं सतर्क
इन दिनों फ्लिपकार्ट और अमेजन पर फेस्टिव सीजन सेल चल रही है। हर बार सेल के दौरान ज्यादा फ्रॉड होते हैं और लोगों को नए ट्रिक्स से ठगते हैं। आप किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने से पहले सावधानी बरतें। नहीं को एक ही झटके में आपका अकाउंट खाली हो सकता है। इसके लिए फ्लिपकार्ट और अमेजन लोगों को अगाह करते रहे हैं।

 

RBI ने 5वीं बार रेपो रेट 0.25 फीसदी घटाया, घटेगी लोन की EMI
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने आज मौद्रिक नीति समीक्षा के दौरान रेपो रेट में 0.25 फीसदी कटौती की है। आरबीआई के इस फैसले के साथ अब रेपो रेट 5.40 फीसदी से घटकर 5.15 फीसदी और रिवर्स रेपो रेट 4.90 फीसदी हो गया है। इससे घर, कार और पर्सनल लोन सहित सभी प्रकार के लोन सस्ते हो जाएंगे। छह सदस्यीय एमपीसी की बैठक की अध्यक्षता आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने की। 

 

गोला फेंक एथलीट तूर और धावक जॉन्सन विश्व चैम्पियनशिप से बाहर
भारत के गोला फेंक एथलीट तेजिंदर पाल सिंह तूर और 1500 मीटर धावक जिनसन जॉन्सन विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में अपनी स्पर्धाओं के फाइनल्स में क्वालीफाई करने में असफल रहे और बाहर हो गए। दोनों एशियाई खेलों के स्वर्ण पदकधारी हैं। 24 साल के तूर ने सत्र के सर्वश्रेष्ठ प्रयास 20.43 मीटर से ग्रुप बी क्वालीफिकेशन दौर में आठवां स्थान हासिल किया और 34 प्रतिस्पर्धियों में 18वें स्थान पर रहे। 

 

पहली बार पिता सैफ के साथ अपने रिश्ते पर बोले इब्राहिम, बहन सारा को लेकर भी कही ये बात
बाॅलीवुड एक्टर सैफ अली खान और अमृता की बेटी सारा अली खान ने बीते साल फिल्म 'केदारनाथ' से बालीवुड में डेब्यू किया था। वहीं जब से सारा ने इंडस्ट्री में डेब्यू किया है तब से ही फैंस भी उनके छोटे भाई इब्राहिम अली खान के भी बॉलीवुड डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!