PM मोदी का विपक्ष पर हमला और दिल्ली की हवा में घुला जहर, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 13 Oct, 2019 01:32 PM

read the big news so far

महाराष्ट्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विप़क्ष पर हमले से लेकर पराली के चलते खराब हो रही दिल्ली की हवा तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विप़क्ष पर हमले से लेकर पराली के चलते खराब हो रही दिल्ली की हवा तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

 

महाराष्ट्र में PM मोदी की विपक्ष को दो टूक-आर्टिकल 370 पर घड़ियाली आंसू बहाना बंद करो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को महाराष्ट्र में कहा कि भारत की आवाज अब पूरी दुनिया सुनती है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनयिा में भारत के लोकतंत्र की चर्चा है। उन्होने कहा कि 5 अगस्त को सरकार ने जम्मू-कश्मीर पर ऐतिहासिक फैसला लिया लेकिन कुछ पार्टियों के नेताओं ने इस पर भी राजनीति की। 

 

धुएं ने खराब की दिल्ली की हवा, अभी और बिगड़ सकते हैं हालात
राष्ट्रीय राजधानी की वायु गुणवत्ता रविवार को लगातार चौथे दिन भी खराब रही। आज भी हवा में प्रदूषण का स्तर 'खराब' बना हुआ है। आज वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 266 तक पहुंच गया। जबकि शनिवार को यह 222 तक दर्ज किया गया था, हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि स्थिति पिछले कुछ सालों के मुकाबले इन दिनों बेहतर है।

 

मुंबई: ड्रीमलैंड सिनेमा के पास एक बिल्डिंग में लगी आग, रेस्क्यू कर लोगों को सुरक्षित निकाला बाहर
मुंबई के ग्रांट रोड इलाके में एक पांच मंजिला आवासीय इमारत में रविवार को भीषण आग लग गई। एक अधिकारी ने बताया कि आग में अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दमकल विभाग को सुबह करीब छह बजे ‘आदित्य आर्केड' इमारत में आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद स्थानीय पुलिस और एंबुलेंस के साथ दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

 

PM मोदी की भतीजी से झपटमारी करने वालों में से एक गिरफ्तार, पर्स-मोबाइल बरामद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी का पर्स छीनकर भागने वाले झपटमारों में से एक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। गिरफ्तार किए गए झपटमार का नाम नोनू बताया जा रहा है। उसके पास से पीएम मोदी की भतीजी दमयंती बेन का पर्स और मोबाइल बरामद कर लिया गया है।

 

मोदी के स्वच्छता अभियान पर प्रकाश राज का तंज, पूछा- कहां गायब हो गई PM की सुरक्षा
स्वच्छ भारत के लिए प्रयासरत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तमिलनाडु के ममल्लापुरम में समुद्र तट पर बिखरा प्लास्टिक कचरा साफ किया। हालांकि पीएम ​की यह मुहिम फिल्म अभिनेता प्रकाश राज को रास नहीं आई। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए पीएम मोदी पर तंज कसा।

 

शक्तिशाली तूफान-भूकंप से दहला जापानः 11 की मौत व 73 लाख लोग शिफ्ट
जापान में 60 साल के सबसे शक्तिशाली तूफान हेगिबिस   के चलते राजधानी टोक्यो के क्षेत्रों में सर्वोच्च स्तर की चेतावनी जारी की गई है। तूफान के आने के बाद देश के बड़े हिस्से में ‘बेतहाशा' बारिश हुई, जिससे बाढ़ आ गई और भूस्खलन की कई घटनाएं हुईं। रिपोर्ट के मुताबिक, इस आंधी-तूफान में कम-से-कम 11 लोगों की मौत हो गई, 17 लोग लापता और 100 से अधिक लोग घायल हो गए  लगभग 73 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भी ले जाया गया है व 17 लोग लापता हैं।

 

मोदी-जिनपिंग की केमिस्ट्री से पाक को झटका, कश्मीर पर चुप्पी से इमरान हैरान
भारत यात्रा के दौरान चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जबरदस्त केमिस्ट्री से चीन का खास दोस्त पाकिस्तान सदमे में है। शी की भारत यात्रा विवादों को दरकिनार कर आगे की राह तय करने के लिहाज से बेहद सफल साबित हुई है। खासतौर पर पाकिस्तान के सबसे अहम सहयोगी माने जा रहे चीन के राष्ट्रपति ने जिस तरह से कश्मीर मुद्दे पर खामोशी ओढ़ी उसे भारत की बड़ी सफलता और पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका माना जा सकता है।

 

PMC के बाद एक और बैंक में करोड़ों का घोटाला, 1 लाख ग्राहक नहीं निकाल पा रहे अपना ही पैसा
पंजाब-महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक के बाद अब एक और को-ऑपरेटिव बैंक का घोटाला सामने आया है। इस को-ऑपरेटिव बैंक का नाम शिवाजीराव भोसले सहकारी बैंक है। पुणे मुख्यालय वाले शिवाजीराव भोसले सहकारी बैंक लिमिटेड के कामकाज में गंभीर अनियमितताओं का खुलासा हुआ है। इस खुलासे के बाद बैंक के निदेशक मडंल को बर्खास्त कर दिया गया है। 

 

मंदी के बीच भारत को एक और झटका, विश्व बैंक ने घटाया ग्रोथ रेट का अनुमान
आर्थिक मंदी के बीच विश्व बैंक ने रविवार को चालू वित्त वर्ष में भारत का ग्रोथ रेट अनुमान घटा दिया है। इससे केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को झटका लग सकता है। विश्व बैंक के मुताबिक, भारत की विकास दर 6 फीसदी रह सकती है। वहीं 2018-19 में देश की विकास दर 6.9 फीसदी थी।

 

IND v SA 2nd Test Day 4: द. अफ्रीका का 7वां विकेट गिरा, 9 रन बनाकर आउट हुए मुथुसामी
पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। भारतीय बल्लेबाजों के बाद मैच के तीसरे दिन शनिवार को गेंदबाजों ने भी जोरदार खेल दिखाते हुए दक्षिण अफ्रीका को महज 275 रन पर समेट दिया। जिसके बाद कप्तान विराट कोहली ने चौथे दिन साउथ अफ्रीका को फॉलोऑन दिया। 

 

B'DAY SPCL: 'हावड़ा ब्रिज' से 'पाकीजा तक', ये हैं अशोक कुमार को दादामुनि बनाने वाले 5 किरदार
दादामुनि के नाम से मशहूर अशोक कुमार भारतीय इतिहास के सबसे टैलेंटेड एक्टर्स में से एक हैं। उन्हें भारत के अब तक के उन सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में गिना जाता है, जिन्होंने फिल्मों में लीड रोल और विलेन से लेकर कैरेक्टर्स रोल भी किए हैं। अशोक कुमार का असली नाम कुमुदलाल गांगुली था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!