हरियाण- महाराष्ट्र चुनाव परिणाम और करतारपुर कॉरिडोर समझौते पर हस्ताक्षर, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 24 Oct, 2019 03:05 PM

read the big news so far

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों की तस्वीर साफ होने से लेकर करतारपुर कॉरिडोर पर भारत और पाकिस्तान के बीच हुए हस्ताक्षर तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों की तस्वीर साफ होने से लेकर करतारपुर कॉरिडोर पर भारत और पाकिस्तान के बीच हुए हस्ताक्षर तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।    

 

Haryana Election Result: जेजेपी ने चार, हलोपा और बीजेपी ने एक-एक सीट पर दर्ज की जीत
हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना में सुबह 10 बजे तक के रूझानों में भाजपा को 29 सीटें, जजपा को 10 व कांग्रेस को 21 सीटें मिल रही हैं। इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि कांग्रेस ने भाजपा को हराने के लिए जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला का मुख्यमंत्री बनाने का ऑफर दिया है। बता दें कि दोनों ही पार्टियां भाजपा को कड़ी टक्कर दे रही हैंं।

 

महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन बनाएगा सरकार, ‘50-50' के फॉर्मूले पर होगा काम: राउत
शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र में अगली सरकार उनकी पार्टी और भाजपा की होगी तथा चुनाव पूर्व निर्धारित 50-50 के फॉर्मूले पर काम होगा। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों के अनुसार, राकांपा और कांग्रेस 2014 के चुनाव से बेहतर प्रदर्शन करती नजर आ रही हैं। राउत ने सरकार गठन के लिए शिवसेना द्वारा विपक्षी दलों से हाथ मिलाए जाने की संभावना को खारिज किया। 

 

करतारपुर कॉरिडोर समझौते पर भारत-पाक ने किए हस्ताक्षर, उद्घाटन 9 नवंबर को
भारत और पाकिस्तान ने आज करतारपुर कॉरिडोर समझौते पर हस्ताक्षर कर दिए है। दोनों देशों के अधिकारी जीरो प्वाइंट पर पहुंचे और समझौते पर हस्ताक्षर किए। इस कॉरिडोर का उद्घाटन 9 नवंबर को पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान और भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

 

'इधर चला मैं उधर चला'... जानिए चुनावों में किसका जादू चला
महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का लंबे समय से इंतजार कर रही जनता के सामने आज तस्वीर साफ हो ही जाएगी। जैसे-जैसे नतीजे आ रहे हैं वैसे-वैसे नेतागण की धड़कने बढ़ती जा रही हैं। अब  जेजेपी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला को ही देख लीजिए कुछ समय पहले कौन जानता था कि हरियाणा की सत्ता की मुख्य चाबी उनके हाथ में आ जाएगी अब देखना यह होगा कि वह किस पार्टी के लिए ​ताला खोलते हैं। 

 

जम्मू कश्मीर में पाबंदियों पर SC सख्त, सरकार से पूछा कब तक लगे रहेंगे प्रतिबंध
उच्चतम न्यायालय ने जम्मू कश्मीर में जारी प्रतिबंधों से जुड़े मामलों की सुनवाई पांच नवंबर तक के लिए गुरुवार को स्थगित कर दी। इस दौरान न्यायालय ने राज्य सरकार को कड़ी फटकार भी लगाई। न्यायमूर्ति एनवी रमन की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय खंडपीठ ने केंद्र सरकार से पूछा कि वह कितने दिनों के लिए राज्य में प्रतिबंध चाहती है? पीठ ने कहा कि यह प्रतिबंध पहले से ही दो महीने से जारी है। 

 

हरियाणा चुनाव: नहीं चला बीजेपी की Tik Tok स्टार सोनाली फोगाट का जादू
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के रूझान आ गए हैं। इस चुनाव में आदमपुर सीट से बीजेपी ने टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट को मैदान में उतारा। सोनाली की टक्कर कांग्रेस उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई से है। मतगणना के अनुसार कुलदीप बिश्नोई कई हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। फोगाट का अब तक कोई चादू नहीं चल पाया है। सोनाली फोगाट के अब तक के सफर के बारे में कुछ खास बातें यहां पढ़े। 

 

इमरान सरकार ने कबूली 700 आतंकी संगठनों के वित्त पोषण और मनी लॉन्ड्रिंग की बात
पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने दावा किया है कि वह देश 700 आतंकी वित्त पोषण संगठनाें और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सख्‍ती से काम कर रही है। पाकिस्‍तान सरकार ने सार्वजनिक तौर पर पहली बार आतंकी वित्त पोषण संगठनाें और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले को स्‍वीकार किया है। बुधवार को यहां मीडिया को संबोधित करते हुए आर्थिक मामलों के मंत्री मिनीमदर अजहर ने कहा कि उनकी सरकार का पूरा जोर इसको काबू पाने पर है।

 

कश्मीर पर सपोर्ट के लिए पाक ने तुर्की को दिया 'खतरनाक ईनाम', दुनिया में मच गई खलबली
तुर्की और पाकिस्‍तान के दोस्ताने से सारी दुनिया वाकिफ है। तुर्की सही-गलत को दरकिनार कर पाकिस्‍तान का साथ निभा रहा है। यहां तक कि मध्‍य एशिया में तुर्की इकलौता राष्‍ट्र था, जिसने कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 मसले पर भारत की खिलाफत व पाकिस्‍तान का खुल कर समर्थन किया। इस बीच तुर्की के परमाणु बम बनाने के ऐलान ने पूरी दुनिया को हैरत में डाल दिया है। 

 

टेलीकॉम कंपनियों को SC से झटका, सरकार वसूलेगी 92000 करोड़ रुपए
टेलीकॉम कंपनियों को सुप्रीम कोर्ट से आज बड़ा झटका लगा है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू की वसूली के मामले में टेलीकॉम विभाग के पक्ष में फैसला सुनाया है। अब टेलीकॉम कंपनियों को 92,000 करोड़ रुपए की बकाया रकम सरकार को चुकानी होगी। न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा, न्यायमूर्ति विनीत सरन और न्यायमूर्ति एस. रविंद्र भट की ती सदस्यीय पीठ ने टेलीकॉम विभाग द्वारा तय की गई एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) की परिभाषा को बरकरार रखा है।

 

आधार कार्ड में नाम-जन्मतिथि बदलना हुआ आसान, UIDAI ने नियमों में किया बदलाव
बैंक में खाते से लेकर पासपोर्ट बनवाने सहित कई काम में आधार अनिवार्य है लेकिन आधार में नाम या जन्म तिथि गलत होने पर वह कई बार लोगों के लिए परेशानी का सबब बन जाता है। इसे देखते हुए भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यू.आई.डी.ए.आई.) ने जन्म तिथि में एक बार सुधार की सुविधा दी है। वहीं मोबाइल नंबर और अन्य बदलावों के लिए दस्तावेज की जरूरत भी नहीं होगी।

 

'हाउसफुल 4' की स्पेशल स्क्रीनिंग में स्टार्स की धांसू एंट्री, देखें तस्वीरें
 'हाउसफुल 4' को रिलीज होने में एक दिन बाकी है। इसके एक दिन पहले यानि बुधवार रात मेकर्स ने फिल्म की कास्ट के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग रखी। इस दौरान स्टार्स अपने फ्रेंडज और भाई-बहन संग बेहद स्टनिंग लुक में नजर आए। चलिए देखते हैं फिल्म की स्क्रीनिंग दौरान स्टार्स ने किस अंदाज में वहां शिरकत की.

 

क्लब विश्व कप की मेजबानी करेगा चीन, खेलते नजर आएंगे कई स्टार खिलाड़ी
फीफा ने अपने विस्तारित 24 टीमों के क्लब विश्व कप के पहले टूर्नामेंट की मेजबानी चीन को सौंपी है जो 2021 में होगा। फुटबाॅल की वैश्विक संस्था फीफा के अध्यक्ष जियानी इनफेंटिनो ने गुरुवार को इसे ‘एतिहासिक फैसला' करार दिया। फीफा के इस फैसले को फुटबाल की दुनिया में चीन के बढ़ते रुतबे के तौर पर देखा जा सकता है और यह अंतत: देश के अकेले दम पर फीफा विश्व कप की मेजबानी का रास्ता साफ कर सकता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!