महाराष्ट्र संकट का आज अहम दिन और करतारपुर पर पाक का यूटर्न, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 07 Nov, 2019 01:07 PM

read the big news so far

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी उठा पटक के बीच सरकार गठन की संभावनाओं से लेकर करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान सरकार द्वारा यूटर्न लेते हुए पासपोर्ट को अनिवार्य किए जाने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस...

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी उठा पटक के बीच सरकार गठन की संभावनाओं से लेकर करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान सरकार द्वारा यूटर्न लेते हुए पासपोर्ट को अनिवार्य किए जाने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

 

पाक सेना ने पलटा इमरान का आदेश-करतारपुर कोरिडोर के लिए जरूरी होगा पासपोर्ट
करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तानी सेना ने प्रधानमंत्री इमरान खान का आदेश पलटते हुए पासपोर्ट को जरूरी बताया है। इससे इमरान के उस ट्वीट ने कंफ्यूजन पैदा कर दिया है जिसमें इमरान ने भारतीय श्रद्धालुओं को पासपोर्ट की अनिवार्यता से छूट दी थी। भारत ने इसको लेकर अब पाकिस्तान से स्पष्ट करने को कहा है और पूछा है कि करतारपुर साहिब के लिए पासपोर्ट की जरूरत पड़ेगी या नहीं?

 

विधायकों की खरीद-फरोख्त के डर से बौखलाई शिवसेना, बोले- हम भी तलवार लेकर खड़े हैं
महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर राजनीति चरम पर है। लंबे वक्त से साथ रहने वाली शिवसेना और बीजेपी  में टकरार खत्म होने का नाम नहीं ले रही दोनों ही पार्टी मुख्यमंत्री पद को लेकर अड़ी हुई हैं। हालांकि इस बीच शिवसेना को अपने विधायकों के बीजेपी में शामिल न हो जाने का भी डर सता रहा है, जिसे लेकर वह और भी आक्रमक हो गई है।

 

J&K: श्रीनगर में भारी बर्फबारी के चलते हाईवे बंद, टेलीफोन लाइनें भी ठप्प
श्रीनगर में भारी बर्फबारी के चलते गुरुवार को सभी टेलीफोन लाइनें ठप्प हो गई हैं। वहीं खराब मौसम और बर्फबारी के कारण हाईवे भी बंद हो गया है। तेज हवाओं और बर्फबारी से कई पेड़ भी गिर गए। बता दें कि श्मीर के गुलमर्ग और सोनमर्ग के पहाड़ों पर बुधवार को मौसम की पहली बर्फ गिरी जबकि मैदानी इलाकों में वर्षा हुई जिसके कारण पारा 10 डिग्री तक गिर गया। मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा कि कश्मीर घाटी के ऊंचे इलाकों गुलमर्ग और सोनमर्ग में बुधवार देर रात बर्फबारी हुई जबकि शहर और मैदानी इलाकों में बारिश हुई।

 

ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट LIVE: धर्मशाला पहुंचे PM मोदी, अभिनेत्री यामी गौतम ने किया जोरदार स्वागत
हिमाचल प्रदेश की पहली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का आगाज गुरुवार से धर्मशाला में शुरू हुआ। मोदी सुबह करीब 11 बजे वायुसेना के विशेष विमान से धर्मशाला पहुंचे। पीएम मोदी कुछ ही देर में निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री के साथ केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल, वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, रेल मंत्री पीयूष गोयल और सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग सहित अन्य मंत्री भी प्रथम सत्र में शामिल हुए। 

 

अयोध्या फैसले से पहले PM मोदी की मंत्रियों को नसीहत, भड़काऊ बयानबाजी से बचें
अयोध्या मामले पर फैसला आने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या पर फैसला आने वाला है और हम सबका कर्तव्य है कि सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखें और अनावश्यक बयानबाजी से बचें। उन्होंने यह बात कैबिनेट बैठक के दौरान कही। 

 

पाक नेता का दावा- नवाज शरीफ को हो रही मारने की साजिश, दिया जा रहा धीमा जहर
पाकिस्तान के एक नेता ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को धीमी मौत देने की साजिश का खुलासा कर सनसनी फैला दी है। मुताहिदा कौमी मूवमेंट के संस्थापक अल्ताफ हुसैन नेता का दावा है इसके लिए नवाज को जहर दिया जा रहा है । अल्ताफ ने ब्रिटेन में शरण ले रखी है और वे लंदन में रहते हैं। मुताहिदा कौमी मूवमेंट के संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने दावा किया है कि नवाज शरीफ को पोलोनियम नाम का जहर दिया जा रहा है।

 

भारत अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पाक को फिर करेगा बेनकाब, आस्ट्रेलिया में खोलेगा पोल
भारत एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान बेनकाब करने वाला है। भारत 7-8 नवंबर को मेलबर्न में होने वाले काउंटर-टेरर फाइनेंसिंग पर सम्मेलन में आतंकी फंडिंग के मुद्दे पर पाकिस्तान को घेरेगा। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA), इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB), वित्तीय खुफिया इकाई (FIU) और विदेश मंत्रालय के अधिकारियों की एक टीम केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी के नेतृत्व में मेलबर्न में होने वाले सम्मेलन में जाएगी और रणनीतिक रूप से पड़सी देश पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर बेनकाब करेगी।

 

40% कम पैदावार होने से अभी और निकालेंगे आंसू, दिसंबर तक कम होंगे प्याज के दाम
प्याज के दाम फिर आसमान पर पहुंच चुके हैं। दिल्ली के खुदरा बाजार में प्याज की कीमत 100 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई है। इसी बीच केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामले के मंत्री राम विलास पासवान ने कहा है कि घरेलू स्तर पर प्याज के उत्पादन में 30-40 फीसदी की कमी है। यही वजह है कि प्याज के दाम बढ़ रहे हैं। प्याज के दाम में गिरावट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह कोई ज्योतिषी नहीं है जो यह बता सके। लेकिन नवंबर आखिर या दिसंबर तक प्याज के दाम कम हो सकते हैं।

 

ब्रिटेन की अदालत में नीरव मोदी ने दी धमकी, कहा- अगर मुझे भारत भेजा तो कर लूंगा आत्महत्या
पंजाब नेशनल बैंक (PNB) से जुड़े 13,500 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी मामले में हीरा व्यापारी नीरव मोदी की जमानत याचिका लंदन के कोर्ट में पांचवीं बार खारिज हो गई है। कोर्ट के इस फैसले से बौखलाए नीरव मोदी ने धमकी भरे लहजे में कहा कि अगर उसे भारत को सौंपा गया, तो वह आत्महत्या कर लेगा। नीरव मोदी ने बताया कि उसे जेल में तीन बार पीटा गया है।

 

IND v BAN 2nd T 20 : राजकोट में एक दिन पहले हुई जमकर बारिश, मैच पर छाए संकट के बादल
भारत और बांगलादेश के बीच राजकोट के मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मैच में बारिश वाले बादल मंडरा रहे हैं। चक्रवात महा के कारण बुधवार को यहां बारिश हुई थी। वीरवार को भी बारिश की संभावना है। अगर ऐसा हुआ तो मैच पर इसका असर पडऩा तय है। 

 

गाना गातीं ऐश्वर्या का थ्रोबैक VIDEO इंटरनेट पर हुआ वायरल, डालें एक नज़र
बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन सोशल मीडिया पर कम ही दिखती हैं। हालांकि ऐश्वर्या की तस्वीरें और वीडियो जब-तब सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। अब उनका एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो गाना गाती दिखाई दे रही हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!