बंगाल में 'बुलबुल'का कहर और आतंकी हमले की साजिश में जैश, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 10 Nov, 2019 01:40 PM

read the big news so far

बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान के कहर से लेकर जैश-ए-मोहम्मद द्वारा भारत में बड़े आतंकी हमले की साजिश रचने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान के कहर से लेकर जैश-ए-मोहम्मद द्वारा भारत में बड़े आतंकी हमले की साजिश रचने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

 

अयोध्या ​पर फैसले के बाद बौखलाया जैश, भारत पर बड़े आतंकी हमले की रच रहा साजिश
वर्षों पुराने अयोध्या-बाबरी मस्जिद विवाद पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद फिर सक्रिय हो गया है। सूत्रों के अनुसार वह भारत में आतंकी हमले को अंजाम दे सकता है, जिसे लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। 

 

‘बुलबल' से सहमा बंगाल...तेज हवाओं के साथ बारिश,PM मोदी ने की ममता बनर्जी से बात
चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' ने शनिवार आधी रात को पश्चिम बंगाल के सागर आइलैंड और बांग्लादेश के खेपुपारा इलाके में दस्तक दी। वहीं इसके रविवार को और गंभीर होने के आसार हैं। केंद्र सरकार बुलबुल पर नजर बनाए हुए है। वहीं बुलबुल' को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से भी बात की, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन दिया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि बुलबुल को लेकर हमारी ममता बनर्जी से बात हुई है।

 

शिवसेना ने हिटलर से की भाजपा की तुलना, कहा- दिल्ली का गुलाम नहीं महाराष्ट्र
महाराष्ट्र में भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टी शिवसेना के बीच सरकार गठन को लेकर जारी खींचतान खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। राज्यपाल द्वारा भाजपा को सरकार बनाने का न्योता देने के बाद शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने भाजपा की हिटलर से तुलना करते हुए कहा कि महाराष्ट्र को दिल्ली का गुलाम नहीं बनने देंगे। 

 

फिर खराब हुई दिल्ली की हवा, अगले तीन दिनों तक प्रदूषण से मिलेगी राहत
दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण में हल्का सुधार हुआ है लेकिन वायु गुणवत्ता अभी भी खराब स्तर पर है। रविवार को दिल्ली के प्रदूषण के स्तर में गिरावट दर्ज की गई। दिल्ली के लोधी रोड इलाके में पीएम 2.5 का स्तर 230 दर्ज किया गया जबकि पीएम 10 का स्तर 218 दर्ज किया। ये दोनों स्तर ही खराब श्रेणी में माना जाता है लेकिन यह स्तर पहले की तुलना पर काफी अच्छा है।

 

अयोध्या फैसले के पक्ष में पाक पत्रकार का ट्वीट वायरल, इमरान सरकार को दिखाया आईना
अयोध्या मामले पर शनिवार को आए फैसले का जहां ज्यादातर देशों ने स्वागत किया है वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान बेहद खफा दिखा। फैसला आने के पहले से लेकर बहुत बाद तक पाकिस्तान में ट्विटर बाबरी मस्जिद हैशटैग टॉप ट्रेंड करता रहा। दूसरे नंबर पर हैशटैग अयोध्या वर्डिक्ट रहा और पांचवें नंबर पर हैशटैग राम मंदिर रहा। बशीर अहमद ग्वाख नाम के पत्रकार ने इन हैशटैग के साथ एक ट्वीट कर इमरान सरकार को आईना दिखा दिया है।

 

बांग्लादेश पहुंचा शक्तिशाली चक्रवात ‘बुलबुल', लाखों लोग सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट
बांग्लादेश में रविवार तड़के शक्तिशाली चक्रवात ‘बुलबुल' के आने के कारण लाखों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। बांग्लादेश के कनिष्ठ आपदा प्रबंधन मंत्री एनामुर रहमान ने बताया कि 18 लाख से अधिक लोगों को शनिवार शाम तक सुरक्षित निकाला गया।

 

SBI ने ग्राहकों को फिर किया Alert! भूलकर भी किसी से शेयर न करें ये चीजें, होगा बड़ा नुकसान
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने एक बार फिर अपने 42 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को अलर्ट किया है। एसबीआई ने ग्राहकों को अलर्ट करते हुए कहा है कि वह अपने कार्ड की जानकारी खुद तक ही सीमित रखें, इसे किसी दूसरों के साथ शेयर न करें। क्योंकि देश का केंद्रीय बैंक भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) कहता है कि आप अपने सभी बैंक डिटेल्स के एकमात्र संरक्षक हैं।

 

प्याज की बढ़ती कीमतों पर रोक लगाने के लिए केंद्र सरकार का नया प्लान
प्याज की बढ़ती कीमतों को नियंत्रण में बनाए रखने के लिए सरकार ने शनिवार को एक लाख टन प्याज आयात करने की घोषणा की। दिल्ली सहित कुछ स्थानों पर खुदरा बाजार में प्याज का मूल्य लगभग 100 रुपए प्रति किलोग्राम तक जा पहुंचा है। सरकारी स्वामित्व वाली व्यापार कंपनी एमएमटीसी प्याज का आयात करेगी। जबकि सहकारी संस्था नाफेड घरेलू बाजार में इसकी आपूर्ति करेगी।

 

B'DAY SPCL: इस एक्टर को लोग समझने लगे थे साइको, इंट्रेस्टिंग है लव स्टोरी
एक्टर आशुतोष राणा आज अपना 52वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। आशुतोष राणा को फिल्मों में उनके नेगेटिव किरदारों के लिए जाना जाता है। उन्होंने 'ज़ख्म', 'दुश्मन' और 'संघर्ष' जैसी फिल्मों में अपने किरदारों से बॉलीवुड में अलग जगह बनाई है। उन्होंने टीवी सीरियल 'स्वाभिमान' से डेब्यू किया था। आशुतोष की पत्नी एक्ट्रेस रेणुका शहाणे हैं। दोनों की लव स्टोरी काफी इंट्रेस्टिंग है।

 

सुुपर ओवर में इंग्लैंड ने फिर दी न्यूजीलैंड को मात, सीरीज पर 3-2 से किया कब्‍जा
इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला में सुपर ओवर में कीवीओं को हार का सामना करना पड़ा। जहां इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड को उसकी सरजमीं पर 3-2 से हराकर टी20 सीरीज अपने नाम कर ली।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!