सबरीमाला, राहुल और राफेल पर SC का फैसला और दिल्ली की हवा में जहर, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 14 Nov, 2019 02:28 PM

read the big news so far

सबरीमाला विवाद, राफेल विमान सौदे और राहुल गांधी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से लेकर दिल्ली की हवा में घुल रही जहर तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: सबरीमाला विवाद, राफेल विमान सौदे और राहुल गांधी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से लेकर दिल्ली की हवा में घुल रही जहर तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।     

 

SC के अहम फैसले: राफेल पर याचिका खारिज, राहुल की माफी मंजूर और सबरीमाला केस बड़ी बेंच के पास
सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को तीन बड़े मामलों पर फैसला सुनाया गया जिसमें सबरीमाला मामला और राफेल डील और राहुल गांधी पर चल रहा मानहानि मामला शामिल है। सबरीमाला पर सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील पर फैसला सुनाते हुए पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया।

 

50-50 फार्मूले पर नई सरकार: अढ़ाई-अढ़ाई साल शिवसेना-NCP का CM, कांग्रेस का डिप्टी सीएम
महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद भी सरकार गठन को लेकर चर्चा जारी है। कांग्रेस-राकांपा ने ‘सांझा न्यूनतम कार्यक्रम’ के लिए 5-5 सदस्यों की समिति को नामित किया, जो गठबंधन पर चर्चा कर सरकार गठन के लिए नीति निर्धारित करेगी। वहीं कांग्रेस-राकांपा समिति ने बुधवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर 50 मिनट चर्चा की। इधर महाराष्ट्र में सरकार बनाने का एक नया फॉर्मूला भी सामने आ रहा है।

 

फिर पीटे राखी सावंत के 'फेक पत‍ि' दीपक कलाल, मेट्रो में लड़की ने जड़ा थप्पड़(Video)
इंटरनेट पर वीडियो के चलते चर्चा में रहने वाले दीपक कलाल का विवादों से पुराना नाता है। पिछले दिनों राखी सावंत से शादी की अफवाह के चलते सुर्ख‍ियों में आए कलाल का अब नया कारनामा सामने आया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दीपक एक लड़की से थप्पड़ खाते दिखाई दे रहे हैं। 

 

दिल्ली-NCR में एयर इमरजेंसी: AQI 500 के पार पहुंचा, सभी स्कूल शुक्रवार तक बंद
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद पर एक बार फिर से स्मॉग अपना कहर बरपा रहा है और वायु गुणवत्ता के ‘‘इमरजेंसी ''स्तर पर पहुंच गई। गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 500 के पार पहुंच गया, जो कि खतरनाक श्रेणी में आता है। आनंद विहार में एयर क्वालिटी इंडेक्स 564 दर्ज किया गया।

 

PM मोदी ने ब्रिक्‍स देशों को दिया निवेश का आमंत्रण, कहा- भारत में है 'बिजनेस फ्रेंडली' माहौल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को दुनिया की सबसे खुली एवं निवेश के लिए अनुकूल अर्थव्यवस्था बताते हुए ब्रिक्स देशों की कंपनियों और कारोबारियों से भारत में निवेश करने और वहां मौजूद असीम संभावनाओं तथा अनगिनत अवसरों का लाभ उठाने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिक्स बिजनेस फोरम के समापन समारोह में कहा कि वैश्विक आर्थिक सुस्ती के बावजूद ब्रिक्स देशों ने आर्थिक वृद्धि को गति दी है। 

 

रूस के कॉलेज में गोलीबारी से 1 की मौत, हमलावर ने भी की आत्महत्या
रूस में अमरु ओबलास्ट के ब्लागोवेस्चेन्स्क शहर में बुधवार को एक बंदूकधारी ने गोलीबारी कर एक व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया और तीन अन्य को घायल कर दिया। हमलावर ने भी बाद में स्वयं को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी। प्रारंभिक रिपोटरं के अनुसार इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हुयी है और दो किशोर समेत तीन लोग घायल हुए हैं।

 

मुशर्रफ ने मानाः आतंकवादी हमारे हीरो, भारत के खिलाफ कश्मीरियों को पाक ने ही दी ट्रेनिंग
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के एक बार फिर सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया कि भारतीय सेना के खिलाफ लड़ने के लिए कश्मीरियों को पाकिस्तान में ट्रेनिंग दी जाती थी। ऐसे कश्मीरी जो आतंकी गतिविधियों की ट्रेनिंग लेते थे उन्हें हीरो कहा जाता था। नए कबूलनामे में मुशर्रफ ने कहा कि ओसामा बिन लादेन और जलालुद्दीन हक्कानी जैसे आतंकवादी पाकिस्तानी नायक हुआ करते थे।

 

थोक महंगाई के मोर्चे पर राहत, अक्टूबर में 0.33% से घटकर 0.16% पर आई
थोक महंगाई को मोर्चे पर सरकार को बड़ी राहत मिली है। अक्टूबर में थोक महंगाई सितबंर के मुकाबले 0.33 फीसदी से घटकर 0.16 फीसदी पर रही है। हालांकि खाने-पीने की चीजों की थोक महंगाई बढ़ी है। महीने दर महीने आधार पर अक्टूबर में खाने-पीने की थोक महंगाई 5.98 फीसदी से बढ़कर 7.65 फीसदी पर आ गई है।

 

ऐसे शुरू हुई थी 'दीपवीर' की लव स्टोरी, पहली नजर में ही दीपिका को दिल दे बैठे थे रणवीर
14 नवंबर को बाॅलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और एक्टर रणवीर सिंह की पहली वेडिंग एनिवर्सरी है। इस एनिवर्सी को वह बेहद ही खास ढंग से सेलिब्रेट करेंगे। दीपिका और रणवीर ने इटली के लेक कोमो में शादी रचाई थी। कपल ने कोंकणी और सिंधी रीति रिवाज से से शादी रचाई थी। दोनों की गिनती इंडस्ट्री के सबसे लवेबल कपल्स में होती है। शादी के बाद से ही रणवीर सोशल मीडिया पर दीपिका के लिए अक्सर अपना प्यार जताते दिखते हैं।

 

टेस्ट क्रिकेट में अश्विन का बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले भारत के तीसरे गेंदबाज बने
भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां बांग्लादेश ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। ऐसे में टीम इंडिया के अनुभवी गेंदबाज आर अश्विन ने एक विकेट लेकर धरेलू क्रिकेट में 250 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!