लोकसभा में विपक्ष का हंगामा और देश की सुरक्षा करेगी ISRO की आंख , पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 19 Nov, 2019 02:52 PM

read the big news so far

गांधी परिवार से SPG सुरक्षा हटाने का मुद्दा सदन में उठने से लेकर  अंतरिक्ष से भारत की सरहदों की निगहबानी के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) तीन अर्थ ऑब्जर्वेशन या सर्विलांस सैटेलाइट लांच होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने...

नेशनल डेस्क: गांधी परिवार से SPG सुरक्षा हटाने का मुद्दा सदन में उठने से लेकर  अंतरिक्ष से भारत की सरहदों की निगहबानी के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) तीन अर्थ ऑब्जर्वेशन या सर्विलांस सैटेलाइट लांच होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

 

गांधी परिवार से SPG सुरक्षा वापस लेने पर विपक्ष का लोकसभा में हंगामा, राज्यसभा भी शोर-शराबा
गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के विरोध में कांग्रेस सदस्यों ने मंगलवार को लोकसभा में हंगामा किया। शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही आरंभ होते ही कांग्रेस के सदस्य नारेबाजी करते हुए आसन के निकट पहुंच गए। इसके बाद द्रमुक के सदस्य भी कांग्रेस के समर्थन में आसन के समीप पहुंच कर नारेबाजी करने लगे। 

 

BJP-शिवसेना की लड़ाई पर भागवत ने तोड़ी चुप्पी, बोले- स्वार्थ से होता है नुकसान
महाराष्ट्र की राजनीतिक उठापटक पर पहली बार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत बयान आया है। भागवत ने इशारों-इशारों में ही भाजपा और शिवसेना को नसीहत दे डाली। भागवत ने कहा कि अपने स्वार्थ को बहुत कम लोग छोड़ते हैं।

 

भारत लॉन्च करेगा कार्टोसैट-3, अंतरिक्ष से बॉर्डर की निगरानी...दुश्मन पर रहेगी नजर
भारतीय अंतरिक्ष अनुसन्धान संगठन (इसरो) अब 3 अर्थ ऑब्जर्वेशन या सर्विलांस सैटलाइट लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इनमें से एक सैटलाइट को 25 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा जबकि अन्य दो को दिसंबर में लॉन्च किया जाएगा। ये सैटलाइट्स बॉर्डर सिक्यॉरिटी के लिए काफी महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं। भारीतय सीमा पर यह सैटलाइट तीसरी आंख की तरह काम करेंगे। 

 

दिलचस्प हुई महाराष्ट्र की सियासत: पवार पर बोले राउत-उनको समझने में लगेंगे कई जन्म
महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शरद पवार की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सस्पैंस बढ़ गया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से 50 मिनट की मीटिंग के बाद पवार ने कहा कि हमारे बीच सरकार बनाने पर कोई चर्चा ही नहीं हुई। उन्होंने कहा कि मैंने सोनिया गांधी को सिर्फ राज्य के हालात के बारे जानकारी दी। शिवसेना नेता संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि भाजपा ने हमें धोखा दिया है। राउत ने कहा कि यह तो पक्का है कि महाराष्ट्र में शिवसेना की ही सरकार बनेगी।

 

सोशल मीडिया पर फिर छाई स्मृति ईरानी, जानिए क्यों Viral हो रही यह तस्वीर
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी  अपने अच्छे सेंस ऑफ ह्ययूमर के चलते जानी जाती है। एक्टिंग करियर को अलविदा कह राजनीति के मैदान में अपना हुनर दिखाने वालीं स्मृति ने कई बार अपना ही मजाक उड़ाकर लोगों को हैरान कर डाला है। अब उनकी सबसे अमीर शख्स और माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स के साथ एक तस्वीर काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। 

 

यात्रियों की जान खतरे में डालकर चलती बस में लड़कियां बदलती रहीं गियर, हंसता रहा ड्राइवर (VIDEO)
सोशल मीडिया पर इनदिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें ड्राइवर के निर्देश पर चलती बस में लड़कियां गियर बदलती हुई दिखाई दे रही हैं। वीडियो सामने आने के बाद आरटीओ ने यात्रियों की सुरक्षा की अनदेखी करने और उनकी जान को खतरे में डालने के आरोप में ड्राइवर का लाइसेंस 6 महीने के लिए कैंसिल कर दिया गया है। 

 

चीन की कोयला खदान में विस्फोट, 15 लोगों की मौत व कई घायल
चीन के शांक्शी प्रांत में एक कोयला खदान में विस्फोट से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और नौ लोग घायल हो गए। शांक्शी कोयला खदान सुरक्षा प्रशासन ने बताया कि यह घटना सोमवार उस समय हुई जब 35 खनिक पिंग्याओ काउंटी क्षेत्र के कोयला खदान में काम कर रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट में 15 लोगों की मौत हो गई।

 

शाही सैक्स स्कैंडलः झूठे निकले ब्रिटेन के प्रिंस एंड्रयू, अय्याशी के वीडियो वायरल
ड्यूक ऑफ ऑर्क प्रिंस एंड्रयू द्वारा एक इंटरव्यू में खुद को पार्टियों से दूर रहने वाला बताने के एक दिन बाद ही उनका झूठ पकड़ा गया है। ब्रिटिश मीडिया और सोशल मीडिया में उन्हें बड़ा पार्टीबाज  व अय्याश दर्शाने वाले वीडियो वायरल हो रहे हैं। अमरीकी महिला वर्जीनिया रॉबट्र्स ने प्रिंस पर यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करने और ग्रुप सेक्स का आरोप लगाया था।

 

EPFO: 30 नवंबर तक जमा कराएं ये डॉक्युमेंट, नहीं तो बंद हो जाएगी आपका पेंशन
नौकरी से रिटायर हो चुके कर्मचारियों के लिए ये खबर बेहद जरूरी है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के तहत आपको पेंशन मिलता रहे, इसके लिए आपको इस माह के अंत तक अपना लाइफ सर्टिफिकेट या जीवन प्रमाण पत्र ईपीएफओ के पास जमा कराना जरूरी है। पेंशनधारक जिस बैंक की शाखा से पेंशन पाते हैं, उस शाखा में भी अपना जीवन प्रमाण पत्र जमा करा सकते हैं।

 

रेलवे के UTS App में गड़बड़ी, टिकट लेने पर सीनियर सिटीजन को नहीं मिल रही छूट
भारतीय रेलवे के अनारक्षित टिकट सिस्टम (यूटीएस) ऐप में सीनियर सिटीजन को टिकट बुक करते समय दी जानी वाली छूट नहीं मिलने पर नया खुलासा हुआ है। रेलवे सीनियर सिटीजन के किराए में छूट से जुड़ा फीचर ऐप में डालना ही भूल गया है। आम तौर पर सीनियर सिटीजन को टिकट लेने पर छूट दी जाती है लेकिन इस ऐप के जरिए टिकट बुक कराने पर उन्हें कोई भी छूट नहीं दी जा रही है। गौरतलब है कि यात्रियों की सुविधा के लिए इस ऐप को लांच किया गया था लेकिन इस ऐप का फायदा बुजुर्ग उठा नहीं पा रहे हैं।

 

बांग्लादेश के स्टार ओपनर तमीम इकबाल दूसरी बार बने पिता, पत्नी ने बेटी को दिया जन्म
बांग्लादेश के स्टार ओपनर तमीम इकबाल दूसरी बार पिता बने हैं और इस बार उनके घर बेटी हुई है है। इस बात की जानकारी तमीम ने अपने फेसबुक पेज के जरिए साझा की। तमीम की पत्नी आयशा सिद्दीकी ने 19 नवम्बर को बेटी को जन्म दिया जिसका नाम अलीश्बा इकबाल खान रखा गया है। 

 

'ITA AWARDS' में 'द कपिल शर्मा शो'की धूम, टीम ने मनाया जश्न, पार्टी में नहीं दिखे कॉमेडी किंग
काॅमेडियन कपिल शर्मा ने अपने करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। द कपिल शर्मा शो से सुनील ग्रोवर के जाने और इसके बाद शो की टीआरपी बुरी तरह नीचे गिर गई थी। इसके बाद कपिल काफी डिप्रेशन में चले गए थे।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!