राहुल गांधी के बयान पर बवाल और नागरिकता बिल में बदलाव के संकेत, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 15 Dec, 2019 03:14 PM

read the big news so far

राहुल गांधी के सावरकर को लेकर दिए गए विवादास्पद बयान पर जारी घमासान से लेकर अमित शाह द्वारा नागरिकता बिल में बदलाव के दिए गए संकेत तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर...

नेशनल डेस्क: राहुल गांधी के सावरकर को लेकर दिए गए विवादास्पद बयान पर जारी घमासान से लेकर अमित शाह द्वारा नागरिकता बिल में बदलाव के दिए गए संकेत तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

 

अमित शाह ने दिए संकेत, क्रिसमस के बाद नागरिकता कानून में बदलाव पर करेंगे विचार
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून पर उठे सियासी बवाल और पूर्वोत्तर के कुछ सीएम की अपील के बीच इसमें कुछ बदलाव के संकेत दिए हैं। शाह ने पूर्वोत्तर के लोगों को आश्वासन दिया कि इस अधिनियम से उनकी संस्कृति, भाषा, सामाजिक पहचान और राजनीतिक अधिकार प्रभावित नहीं होंगे। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मैं असम और पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उनकी संस्कृति, सामाजिक पहचान, भाषा, राजनीतिक अधिकारों को नहीं छुआ जाएगा तथा नरेंद्र मोदी सरकार उनकी रक्षा करेगी।

 

राहुल गांधी के बयान पर बवाल, मानहानि का केस करेंगे वीर सावरकर के पोते
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा वीर सावरकर को लेकर​ दिए गए बयान से देश और महाराष्‍ट्र की राजनीति में घमासान मच गया है। अब वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। 

 

भूख हड़ताल के 13वें दिन स्वाति मालीवाल की तबीयत बिगड़ी, LNJP अस्पताल में भर्ती
भूख हड़ताल पर बैठीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल की तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें लोकनायक जयप्रकाश नारायण हॉस्पिटल (एलएनजेपी) में भर्ती कराया गया है। बता दें कि गैंगरेप के दोषियों को फैसला सुनाए जाने के छह महीने के भीतर फांसी दिए जाने की मांग को भूख हड़ताल पर बैठीं मालीवाल के अनशन का आज 13वां दिन है। सुबह अचानाक उनकी तबीयत खराब होने उन्हें तुरंत एलएनजेपी अस्ताल ले जाया गया।

 

शिवसेना के बयान पर बोली मायावती, कांग्रेस का दोहरा चरित्र आया सबके सामने
नागरिक संशोधन बिल पर कांग्रेस की दोहरे चेहरे पर BSP प्रमुख मायावती ने कांग्रेस पर ज़ोरदार हमला बोला। मायावती ने कहा कि कांग्रेस का दोहरा चेहरा है। शिवसेना ने नागरिक संशोधन बिल (NRC) पर केंद्र सरकार का साथ दिया है। वहीं सावरकर को लेकर वह कांग्रेस पर सवाल उठा रही है। इससे स्पष्ट होता है कि कांग्रेस का नज़रिया ही गलत है। इनका दोहरा चरित्र सबके सामने आ गया है।

 

विश्व चाय दिवस: मौका भी है...दस्तूर भी, तो हो जाए एक कप चाय
आज अंतर्राष्ट्रीय चाय दिवस है, अगर चाय पीने के शौक़ीन हैं तो यह ख़ास लेख आपकी नज़र है। दुनिया भर में दार्जिलिंग की चाय को एक ख़ास मुकाम हासिल है। यहां आपको 150 रुपये से लेकर डेढ़ लाख रुपये प्रति किलो वाली चाय मिल जाएगी। जेब और स्वाद आपका अपना। दार्जिलिंग में चाय के 87 बागान हैं। हर एक बागान में अपने तरह की अनूठी, शानदार ख़ुशबू वाली चाय तैयार की जाती है। दुनिया भर में दार्जिलिंग टी मशहूर है। 

 

पाकिस्तान में बड़ा कूटनीतिक फेरबदल, 20 राजदूत और माहवाणिज्यिक दूत किए नियुक्त
पाकिस्तान ने बड़ा कूटनीतिक फेरबदल करते हुए विदेशों में स्थित अपने विभिन्न दूतावासों में 20 राजदूतों और माहवाणिज्यिक दूतों की नियुक्ति की है। इनमें विदेश मंतत्रालय के प्रवक्ता मौहम्मद फैसल का भी नाम शामिल है जिन्हें जर्मनी में देश का नया राजदूत बनाया गया है।

 

मलेशिया समिटः भारत के खिलाफ अपने ही बुने जाल में फंसे इमरान
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के खिलाफ अपने ही बुने् जाल में बुरी तरह फंस गए हैं। मामला मलेशिया में होने वाले एक समिट का है जिसको लेकर पाक को सऊदी अरब के गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है। इन्हीं आशंकाओं और सऊदी अरब की सख्त नाराजगी के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को एक दिन की यात्रा पर सऊदी अरब पहुंचे। इमरान यहां सऊदी प्रिंस सलमान बिन अब्दुलअजीज से मुलाकात करेंगे। एक लिहाज से यह यात्रा बेहद अहम मानी जा रही है।

 

आज से देश भर में लागू हुआ FASTag, सरकार ने दी थोड़ी राहत
नेशनल हाइवे के टोल प्लाजा पर आज से वाहनों की लंबी कतार शायद देखने को न मिले क्योंकि सरकार ने आज से FASTag लागू कर दिया है। हालांकि अभी 30 दिनों तक नियम में थोड़ा ढील दी गई है। टोल प्लाजा पर भीड़ को देखते हुए फास्टैग की अधिकतम 25 फीसदी लेन को हाइब्रिड रखा जाएगा। इन हाइब्रिड लेन में 15 जनवरी तक FASTag के साथ कैश से भी पेमेंट किया जा सकेगा। पहले टोल प्लाजा पर सिर्फ एक कैश लेन रखने और उस पर गुजरने में डबल टैक्स लेने की बात थी। हालांकि, बिना टैग वाली गाड़ी अगर फास्टैग लेन में आती है तो डबल चार्ज लगेगा।

 

देश पर महंगाई की मार, आज से मदर डेयरी और अमूल का दूध महंगा
देश में इन दिनों लोग महंगाई की मार झेल रहे हैं। एक तरफ जहां प्याज की कीमतें आसमान छू रही थी वहीं अब दूध के दामों में भी इजाफा हो गया है। अमूल और मदर डेयरी दोनों ने आज से दूध के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। अमूल ने अमूल गोल्ड और अमूल ताजा के दाम में दो रुपएप्रति लीटर तक बढ़ोतरी की है। गुजरात, मुंबई, दिल्ली और पश्चिम बंगाल में रविवार से बढ़े हुए दाम लागू हो गए हैं।

 

IND vs WI 1st ODI: भारत का दूसरा विकेट गिरा, कोहली 4 रन बनाकर आउट हुए
भारत और विंडीज के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां विंडीज ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। वही टीम इंडिया ने 2 विकेट बिना कोई विकेट गवाकर 25 रन बना लिए हैं और क्रीज पर रोहित शर्म और श्रेयस अय्यर खेल रहे है। विराट की अगुवाई में भारतीय टीम की नजरें कैरेबियाई टीम के खिलाफ लगातार 10वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने पर टिकी होंगी। 

 

राजस्थान पुलिस ने किया पायल रोहतगी को गिरफ्तार, नेहरू फैमिली पर विवादित वीडियो बनाने का है आरोप
बिग बॉस की पूर्व कंटेस्टेंट और एक्ट्रेस पायल रोहितगी अक्सर फेसबुक या ट्विटर अकाउंट पर अपने कुछ वीडियोज शेयर करती रहती हैं। जिसको लेकर वो आम ही चर्चा में रहती हैं, लेकिन इस बार शेयर की गई एक वीडियो को लेकर एक्ट्रेस को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस बात की जानकारी खुद पायल ने अपन ट्विटर के जरिए दी है, साथ ही बंदूी पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि की है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!