निर्भया के दोषियों को लेकर टला फैसला और नागरिकता कानून पर रोक से इंकार, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 18 Dec, 2019 04:03 PM

read the big news so far

निर्भया मामला के दोषियों के डेथ वॉरंट पर 7 जनवरी तक फैसला टलने से लेकर नागरिकता कानून पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट के इनकार तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: निर्भया मामला के दोषियों के डेथ वॉरंट पर 7 जनवरी तक फैसला टलने से लेकर नागरिकता कानून पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट के इनकार तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।    

 

निर्भया केस: SC में दोषी अक्षय की रिव्यू पिटिशन खारिज, रद्द नहीं होगी फांसी
दिल्ली निर्भया कांड के 4 दोषियों में से एक अक्षय ठाकुर की रिव्यू पिटिशन को सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को खारिज कर दिया। दोषी अक्षय की याचिका खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दलीलों में दम नहीं है। कोर्ट के इस फैसले के साथ ही निर्भया के दोषियों की फांसी की सजा बरकरार है। साथ ही कोर्ट ने कहा कि इस केस में जो भी जांच और ट्रायल हुआ वो सही था। 

 

नागरिकता संशोधन कानून पर SC का रोक लगाने से इनकार, केंद्र को नोटिस जारी
उच्चतम न्यायालय ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम 2019 के खिलाफ याचिकाओं पर केंद्र सरकार से बुधवार को जवाब तलब किया, हालांकि उसने इस कानून पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया। मामले की अगली सुनवाई 22 जनवरी को होगी। 

 

CAA/NRC क्या है...झांसे में न आएं, खुद समझें
नागरिकता संसोधन कानून (सीएए) और भारतीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) का देश के अनेक हिस्सों में विरोध हो रहा है। राजधानी दिल्ली सहित पूर्वोत्तर और पश्चिमी बंगाल में हिंसा की घटनाएं भी हुई हैं। इन दोनों के लेकर नागरिकों में भ्रम की स्थिति का लाभ असामाजिक तत्व उठा रहे हैं। जबकि इन दोनों से ही भारतीय नागरिकों को कोई हानि नहीं है। भारतीय नागरिक चाहे वह हिंदू है, मुसलमान है, सिख है या ईसाई है, उसे सीएए और एनआरसी से कोई खतरा नहीं है। 

 

कोर्ट का फैसला सुनते ही रो पड़ी निर्भया की मां, पूछा- हमारे अधिकारों का क्या?
निर्भया के दोषियों को डेथ वारंट जारी करने को लेकर दिल्ली की पटियाला हाउस में सुनवाई 7 जनवरी तक के लिए टाल दी गई है। कोर्ट का फैसला सुनते ही निर्भया की मां ने रोते हुए सवाल किया कि उनके पास सभी अधिकार हैं तो हमारा क्या? वहीं इससे पहले उन्होंने  चार में से एक दोषी की पुनर्विचार याचिका खारिज किए जाने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत किया था। 

 

2019 में पाक के लिए काल बनकर आई भारतीय सेना, जानिए कब और कहां चटाई धूल
इतिहास गवाह है कि जब-जब पाकिस्तान ने भारत में घुसने का दुस्साहस किया तब-तब सेना से उसे धूल चटाई है। जम्मू कश्मीर का मुद्दा हो या हो भारत में घुसपैठ की कोशिश, पाकिस्तान ने हर जगह मुंह की ही खाई है। हालांकि पाक के दुस्‍साहस की कीमत कई बार देश के जवानों को भी चुकानी पड़ी। जहां पुलवामा हमले ने 40 जवानों की जिंदगी छीन ली तो वहीं विंग कमांडर अभिनंदन भी मौत के मुंह से निकलकर भारत पहुंचे थे

 

UNSC में दोस्त पाक को झटका-कश्‍मीर मसले में बैकफुट पर आया चीन
संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान को दोस्त चीन ने बड़ा झटका दिया है। रूस और ब्रिटेन के विरोध के बाद चीन ने कश्‍मीर के मुद्दे को लेकर सुरक्षा परिषद में बहस कराने का अपना प्रस्‍ताव वापस ले लिया है। संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद के अन्‍य सदस्‍यों ने भारत का पक्ष लेते हुए कहा कि यह दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय मामला है जिसके बाद कश्‍मीर मसले पर चीन बैकफुट पर आ गया है।

 

पाकिस्तान में पोलियो कर्मियों को सुरक्षा देने वाले 2 पुलिसकर्मियों की हत्या
पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बुधवार को पोलियो कर्मचारियों की टीम को सुरक्षा देनेवाले दो पुलिसकर्मियों को अज्ञात बंदूकधारियों ने मार डाला। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत ने 16 दिसंबर से पोलियोरोधी अभियान शुरू किया है। पुलिस के अनुसार, अज्ञात बंदूकधारियों ने दो पुलिसकर्मियों की हत्या उस समय कर दी जब वह प्रांत के दीर जिले में पोलियो कर्मचारियों की एक टीम को सुरक्षा प्रदान कर रहे थे।

 

राशन की दुकान पर सस्ती दरों पर मिलेंगे अंडे-मछली, नीति आयोग ने तैयार किया प्रस्ताव
जल्द ही राशन की दुकानों पर सस्ती दरों पर लोगों को अंडे, मछली, मुर्गा और मीट मिल सकता है। नीति आयोग एक प्रस्ताव तैयार कर रहा है, जिसका मकसद है कि गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को सस्ते में प्रोटिन की खुराक मिल सके। यह प्रस्ताव अगले साल पेश होगा और हो सकता है कि पूरे देश में एक अप्रैल 2020 से लागू हो जाए। 

 

Tax में धोखाधड़ी मामले को निपटाने के लिए 5.6 करोड़ रुपए देगी Infosys
देश की दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस कर धोखाधड़ी और विदेशी कर्मचारियों के गलत वर्गीकरण के आरोपों को निपटाने के लिए 8,00,000 डॉलर (करीब 5.6 करोड़ रुपए) का भुगतान करने के लिए तैयार हो गई है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

 

IND v WI 2nd ODI: रोहित ने जड़ा वनडे करियर का 28वां शतक, भारत का स्कोर 200-0
भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्नम में आज खेला जा रहा है। जहां विंडीज ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। वही टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट गवाए 199 रन बना लिए हैं और क्रीज पर रोहित और राहुल खेल रहे है। वही रोहित ने जड़ा वनडे करियर का 28वां शतक जड़ दिया है। बता दें कि दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अपने अर्धशतक पूरे कर लिए है। 

 

'ठंडी जमीन पर चटाई में सोना पड़ा', जेल का दर्द बयां करते हुए खूब रोईं पायल रोहतगी
कुछ दिनों पहले एक्ट्रेस पायल रोहतगी को राजस्थान की बूंदी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था, क्योंकि पायल ने नेहरू परिवार के खिलाफ विवादित वीडियो शेयर किया था। हालांकि एक्ट्रेस को 3 दिन बाद राजस्थान कोर्ट से जमानत मिल चुकी है। जमानत के बाद एक्ट्रेस ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान अपने जेल के अनुभव को शेयर किया है।


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!