इरान पर अमेरिकी एयर स्‍ट्राइक और कोटा में 104 बच्चों की मौत, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 03 Jan, 2020 01:38 PM

read the big news so far

बगदाद हवाई अड्डे पर अमेरिका की एयर स्ट्राइक से लेकर राजस्थान के कोटा में बच्चों की मौत का सिलसिला नहीं थमने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: बगदाद हवाई अड्डे पर अमेरिका की एयर स्ट्राइक से लेकर राजस्थान के कोटा में बच्चों की मौत का सिलसिला नहीं थमने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

 

अमेरिका ने बगदाद एयरपोर्ट पर दागे रॉकेट, 8 लोगों की मौत, ईरान का टॉप कमांडर भी मरा
ईराक की राजधानी बगदाद में एयरपोर्ट पर रॉकेट हमले से करीब 8 लोगों के मारे जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले में इराक और ईरान के कई टॉप कमांडर के मारे जाने की भी खबर है। कई इराकी सैनिक भी घायल हो गए हैं। इस अमेरिकी हमले में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के क्वाड फोर्स के कमांडर मेजर जनरल कासिम सोलेमानी की भी मौत हुई है।

 

राजस्थान: कोटा में अब तक 104 मासूम बच्चों की मौत, केंद्र की हाईलेवल टीम करेगी जांच
राजस्थान के कोटा में अब तक 104 मासूम बच्चों की मौत हो गई है। साल 2020 में तीन और बच्चों ने दम तोड़ दिया। गुरुवार को भी एक बच्ची की मौत हो गई। वहीं बच्चों की मौत की जांच के लिए कोटा के प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा शुक्रवार को कोटा पहुंच रहे हैं। साथ ही केंद्र की हाई लेवल टीम भी कोटा जाएगी। यह पहला माममला नहीं है जब कोटा में इतने बच्चों की मौत हुई है। 

 

ईरान पर US हमलों के बाद कच्चे तेल की कीमतों में आया उछाल, महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल
शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है। एक जनवरी को पेट्रोल व डीजल के दाम स्थिर थे लेकिन इसके बाद गुरुवार और शुक्रवार को इसमें इजाफा किया गया है। वहीं बगदाद हवाई अड्डे पर अमेरिकी सेना द्वारा किए गए मिसाइल हमले में ईरान का शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी मारा गया, जिसके बाद कच्चे तेल की कीमत में इजाफा हुआ है।

 

कर्नाटक में बोले PM मोदी, युवा वैज्ञानिक खोजें सिंगल यूज प्लास्टिक का विकल्प
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कर्नाटक में भारतीय विज्ञान कांग्रेस के कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने भारतीय विज्ञान कांग्रेस के 107वें सेशन को संबोधित किया। उन्होंने इस मौके पर I-STEM पोर्टल को लॉन्च किया, जो रिसर्च के क्षेत्र में काम करेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरे नए दशक की शुरुआत विज्ञान के कार्यक्रम से हो रही है। उन्होंने कहा कि पिछली बार जब मैं बेंगलुरु आया था तब चंद्रयान लॉन्च हो रहा था।

 

सर्द हवाओं के बाद भी न​हीं सुधरे दिल्ली के हालात, फिर जहरीली हुई हवा
राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार सुबह मौसम साफ रहा और न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के लिए सामान्य है। आर्द्रता का स्तर 100 फीसदी है। वायु गुणवत्ता शुक्रवार को बेहद खराब श्रेणी में दर्ज की गई जो कि पिछले दो दिनों से गंभीर श्रेणी में थी। केंद्रीय वायु नियंत्रण बोर्ड ने बताया कि वायु गुणवत्ता सुबह आठ बजकर 43 मिनट पर 390 दर्ज की गई। 

 

गणतंत्र दिवस: बंगाल, महाराष्ट्र के बाद अब केरल की झांकी को भी 'ना', रद्द हुआ प्रस्ताव
 गणतंत्र दिवस परेड में महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल की झांकी न शामिल करने को लेकर​ छिड़ा विवाद अभी थमा भी नहीं कि अब केरल की झांकी को भी परेड में शामिल करने से इंकार कर दिया गया है। केरल ने अपनी झांकी के लिए थेय्यम और कलामंडलम के पारंपरिक कला का प्रस्ताव रखा था, जिसे रक्षा मंत्रालय की सलेक्शन कमेटी ने खारिज कर दिया है। 

 

'NRC के बाद बीते दो महीनों में भारत से 445 बांग्लादेशी वापस लौटे'
बांग्लादेशी अर्धसैनिक बल प्रमुख ने गुरुवार को कहा कि भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के प्रकाशन के बाद बीते दो महीनों में 445 बांग्लादेशी नागरिक वापस भेजे गए हैं। बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के महानिदेशक मेजर जनरल मोहम्मद शफीनुल इस्लाम ने यहां एक प्रेस वार्ता के दौरान इन आंकड़ों का खुलासा किया।

 

अमेरिका ने अपनी एयरलाइनों को जारी की एडवाइजरी, PAK के एयरस्पेस का न करें इस्तेमाल
अमेरिका ने अपनी विमान कंपनियों के लिए एडवाइजरी जारी की है. अमेरिका ने कंपनियों को पाकिस्तान के एयरस्‍पेस का इस्‍तेमाल करने से बचने के लि‍ए कहा है। एडवाइजरी में कहा गया है कि पाकिस्तान में अमेरिकी विमानों पर आतंकी हमला हो सकता है। यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने एक बयान में कहा कि विमान पाकिस्तानी आतंकवादी समूहों का निशाना हो सकते हैं।

 

इरडा का निर्देश, बीमा कंपनियां 1 से 5 लाख रुपए तक की हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी पेश करें
अलग-अलग बीमा कंपनियां विभिन्न प्रकार के व्यक्तिगत चिकित्सा बीमा उत्पादों की पेशकश करती हैं। प्रत्येक उत्पादों के विशिष्ट लाभ व उनकी शर्तें अलग-अलग होती हैं। इससे उपभोक्ताओं को होने वाली समस्याएं दूर करने के लिए बीमा नियामक ने सभी बीमा कंपनियों को एक लाख से पांच लाख रुपए तक की एक मानक व्यक्तिगत चिकित्सा बीमा पॉलिसी उपलब्ध कराने को कहा है। 

 

फिल्म 'मलंग' से आदित्य रॉय कपूर का इंटेंस लुक हुआ रिलीज
फिल्म 'मलंग' अपने पहले लुक रिलीज के बाद से ही देश भर में खूब सुर्खियां बटोर रही है जिसमें आदित्य रॉय कपूर और दिशा पटानी की मुख्य जोड़ी नजर आई थी। अब निर्माताओं ने 'मलंग' से आदित्य रॉय कपूर का पहला लुक शेयर किया है जिसमें वह एक किलर लुक के साथ अनदेखे अवतार में नजर आ रहे है। फिल्म के इस नए पोस्टर में आदित्य ने अपने 'एंग्री यंग मैन' (Angry Young Man) लुक को सरासर परफेक्शन के साथ पेश किया है।

 

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग, मदद को आगे आए टेनिस और क्रिकेट के खिलाड़ी
आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावितों की मदद के लिए निक किर्गियोस और क्रिस लिन की अगुवाई में टेनिस और क्रिकेट जगत के सितारे आगे आए हैं जिन्होने अपने हर ऐस या छक्के पर नकद मदद देने का ऐलान किया है। अभी तक आग में कम से कम 18 लोग मारे गए हैं। किर्गियोस ने इस सत्र में लगाए हर ऐस पर 140 डालर देने की घोषणा की है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!