दिवाली पर SC के आदेश की उड़ी धज्जियां और नोटबंदी के 2 साल, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Seema Sharma,Updated: 08 Nov, 2018 12:52 PM

read the big news so far

सुप्रीम कोर्ट के दिवाली पर 8 से 10 बजे तक के पटाखे चलाने के आदेश का उल्लघंन किया गया और जोरदार आतिशबाजी की गई से लेकर नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार

नेशनल डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के दिवाली पर 8 से 10 बजे तक के पटाखे चलाने के आदेश का उल्लघंन किया गया और जोरदार आतिशबाजी की गई से लेकर नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश की उड़ी धज्जियां; जमकर फूटे पटाखे, 100 से ज्यादा गिरफ्तार
दिल्लीवासियों के सुबह आज फिर घनी धुंध के बीच हुई। अक्षरधाम मंदिर और साउथ ब्लॉक में सुबह ही स्मॉग का असर दिखा। बता दें कि दिल्ली की हवा की क्वालिटी बुधवार की रात ‘बेहद खराब’ रही। 

नोटबंदी के 2 साल: मनमोहन सिंह बोले-मोदी सरकार ने बिना सोचे-समझे लिया बड़ा फैसला
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर मोदी सरकार को घेरा। सिंह ने कहा कि नोटबंदी मोदी सरकार की दुर्भाग्यपूर्ण कोशिश थी जिससे देश अभी तक उभर नहीं पाया है। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि यह एक 'बीमार सोच' वाला और 'मनहूस' कदम था जिस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना सोचे समझे उठाया। 

Air India के ठेका कर्मचारियों ने की हड़ताल, मुंबई से 12 उड़ानें लेट
एयर इंडिया का एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (एआईएटीएसएल) का अनुबंधित ग्राउंड स्टाफ मुंबई एयरपोर्ट पर बीती रात से हड़ताल पर है जिसके कारण मुंबई से कई फ्लाइट लेट हो रही हैं। एयर इंडिया ने कहा है कि विमानों की उड़ानों की स्थिति को समान्य करने के लिए एयर इंडिया के परमानेंट कर्मचारियों को तैनात कर दिया गया है। 

SBI में बिक रहा सबसे सस्‍ता सोना, कल तक है आखिरी तारीख
इस दिवाली सोना खरीदना चाह रहे है, या किसी प्रकार की गोल्‍ड बॉन्‍ड स्‍कीम में निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए यह एक अच्‍छा मौका है क्‍योंकि एसबीआई अपने ग्राहकों को सबसे सस्‍ता सोना दे रहा है। दरअसल सरकार ने सस्‍ता सोना बिक्री करने की एक स्‍कीम पेश की है।

91 के हुए BJP के 'भीष्म पितामह', PM मोदी बोले- आडवाणी ने की पार्टी की नि:स्वार्थ सेवा
भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी आज अपना 91वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व उप प्रधानमंत्री और भाजपा के भीष्म पितामह आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी। मोदी ने ट्विटर पर अपने शुभकामना संदेश में कहा कि आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। देश के विकास में उनका योगदान सराहनीय है।

अमेरिका में मध्यावधि चुनाव से बदले राजनीतिक समीकरण, मुश्किल में ट्रंप
 अमेरिका में हुए मध्यावधि  चुनाव के नतीजों के बाद यहां राजनीतिक  समीकरण बदल गए हैं। अभी तक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी का बहुमत  दोनों सदनों में था, लेकिन अब निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव में रिपब्लिकन पार्टी की हार के बाद डेमोक्रेट्स बहुमत में आ गए हैं जबकि उच्च  सदन सीनेट में रिपब्लिकन का बहुमत बना रहेगा।

लंदन में अनूठी काली पूजा के साथ मनाया गया दीपावली उत्सव
दक्षिणी लंदन के क्रोयडोन उपनगर में  दीपावली उत्सव पर एक अनूठी काली पूजा के साथ नयी परंपरा की शुरुआत की गई। गैर लाभकारी संगठन क्रोयडोन बंगाली कनेक्शन (सीबीसी) द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम ने  सैकड़ों भारतीय प्रवासियों के साथ ही स्थानीय राजनीतिज्ञों को आकर्षित किया। 

अरुणाचल: आर्मी-पुलिसकर्मियों के बीच झड़प, सुलह कराने पहुंचीं निर्मला और रिजिजू
अरुणाचल प्रदेश के बोमडिया में सेना और पुलिसकर्मियों के बीच हुए संघर्ष से उपजी स्थिति की बुधवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने समीक्षा की। पिछले हफ्ते सेना के कुछ जवानों ने बोमडिया थाने में तोड़फोड़ की थी और पुलिसकर्मियों तथा आम लोगों पर हमला किया था। 

हरमनप्रीत की तूफानी पारी से भारत ने इंग्लैंड को 11 रनों से हराया
कप्तान हरमनप्रीत कौर की 32 गेंदों पर नाबाद 64 रन की तूफानी पारी की मदद से भारत ने आईसीसी महिला विश्व टी20 चैंपियनशिप के अभ्यास मैच में बुधवार को यहां इंग्लैंड को 11 रन से हराया। हरमनप्रीत ने अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाये जिससे भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 144 रन बनाए। 

फैन के कमेंट पर भड़के विराट, दे डाली देश छोड़ने की सलाह
भारतीय कप्तान विराट कोहली के बल्ले से जब भी रन बरसे तो रिकाॅर्डों की झड़ी देखने को मिली है। अपने 10 साल के क्रिकेट करियर में ही कोहली वो उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं, जहां तक पहुंचना किसी क्रिकेटर के लिए आसान नहीं है। एेसा ही कुछ कल एक वीडियो में देखने को मिला, जहां फैन्स ने विराट के वीडियो पर उनकी क्लास लगा दी है। 

प्रेग्नेंट हैं सुरवीन चावला, अप्रैल में मिल सकती है खुशखबरी
बॉलीवुड एक्ट्रेस सुरवीन चावला नेअपने फैंस को एक और सरप्राइज दिया है।  हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है जिसके मुताबिक लग रहा है कि सुरवीन के घर नन्हा मेहमान आने वाला है। 

'भंसाली' को मिला शादी का न्यौता, जहां DESI लुक में दिखे रणवीर वहीं SWAG अंदाज दिखीं दीपिका
बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह 14 और 15 नवंबर को शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। वहीं अब दोनों की शादी की तैयारियां शुरु हो गई हैं। हाल ही में दोनों डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के घर शादी का न्यौता लेकर पहुंचे। 

अमिताभ बच्चन ने परिवार संग मनाई दिवाली, पटाखें चलाते की तस्वीरें आई सामने
बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने बीती रात परिवार समेत खूब धूमधाम से दिवाली सेलिब्रेट की। सभी ने साथ में दिवाली की पूजा की और पटाखे चलाए। दिवाली सैलिब्रेट करते की इनकी कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिसमें बिग बी पटाखे चलाते दिख रहे है। तस्वीर में अमिताभ पत्नी जया के साथ फूलझड़ी जला रहे हैं। वहीं पूरे परिवार की पूजा करते की भी तस्वीर सामने आई है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!