छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का हमला और चिदंबरम का RSS पर हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 11 Nov, 2018 02:59 PM

read the big news so far

छतीसगढ़ में मतदान से एक दिन पहले नक्सलियों के हमले से लेकर पी चिदंबरम का आरएसएस पर बड़े हमले तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: छतीसगढ़ में मतदान से एक दिन पहले नक्सलियों के हमले से लेकर पी चिदंबरम का आरएसएस पर बड़े हमले तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

छत्तीसगढ़ः मतदान से पहले BSF पर नक्सलियों का IED हमला, SI शहीद
छतीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से एक दिन पहले पहले ही कांकेर जिले में नक्सलियों ने बीएसएफ की एक सर्च टीम पर आईईडी के जरिए हमला कर दिया। इस हमले में एक जख्मी एसआई महेंद्र कुमार शहीद हो गए। जवानों पर उस समय हमला किया गया जब वे कांकेर के कोयलीबेड़ा इलाके में पट्रोलिंग के लिए गए थे। 

चिदंबरम ने RSS को बताया पॉलिटिकल पार्टी, कहा- उनका एजेंडा केवल राजनीतिक
विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही सियासत गरमा चुकी है। राजनीतिक दलों के बाच आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। वहीं इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आरएसएस को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

CBI विवाद: मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे आलोक वर्मा!
देश की प्रमुख जांच एजेंसी सीबीआई के भीतर जारी विवाद थमता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। केंद्र सरकार द्वारा निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेजे जाने का जहां विपक्ष ने जमकर विरोध किया था। तो वहीं माना जा रहा है कि आलोक वर्मा मोदी सरकार को मात देने के लिए राजनीति में उतरने जा रहे हैं। 

पॉन्जी घोटाला: सीसीबी ने पूछताछ के बाद जनार्दन रेड्डी को किया गिरफ्तार
कर्नाटक के पूर्व मंत्री तथा खनन कारोबारी जनार्दन रेड्डी से केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) के अधिकारियों ने पॉन्जी घोटाले को लेकर आज पूछताछ की और इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। केंद्रीय क्राइम ब्रांच के एडिशनल सीपी आलोक कुमार ने कहा कि पर्याप्त सबूतों और गवाहों के आधार पर ही जनार्दन रेड्डी को गिरफ्तार किया है। 

तुर्की का दावा- US, UK और सऊदी ने सुनी खशोगी की हत्या से जुड़ी रिकार्डिंग
पत्रकार जमाल खशोगी (59) की हत्या को लेकर तुर्की के राष्ट्रपति ने दावा किया कि सऊदी अरब, अमेरिका, जर्मनी, फ्रांस और ब्रिटेन के अधिकारियों ने इस्तांबुल में सऊदी अरब के दूतावास में  खशोगी की हत्या से जुड़ी रिकार्डिंग सुनी है। उन्होंने पहली बार सार्वजनिक रूप से हत्या के टेप होने की बात स्वीकार की है।

ब्राजील में के रियो में भूस्खलन से 10 की मौत, कई घायल
ब्राजील के रियो डि जेनेरो में शनिवार को हुए भूस्खलन में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई व 11 अन्य घायल हो गए।  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रियो के अग्निशमन कर्मियों ने कहा कि नीतेरोई के मोरो डो बोआ स्पेरेंसा इलाके में 11 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। हालांकि खबरों के अनुसार अभी भी कम से कम चार अन्य लोग लापता बताए जा रहे हैं।

मोदी सरकार को करारा झटका, अगस्त-सितंबर में घटा GST मुआवजा
केंद्र की ओर से राज्यों को दिया जाने वाला माल एवं सेवा कर (जीएसटी) मुआवजा अगस्त-सितंबर की अवधि में घटकर 11,900 करोड़ रुपए रह गया है। इससे पहले द्वैमासिक जीएसटी मुआवजा जून-जुलाई की अवधि में 14,930 करोड़ रुपये था। राज्यों को अप्रैल-मई में जीएसटी मुआवजे के रूप में 3,899 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया था। 

आम जनता को राहत, पेट्रोल 16 और डीजल 12 पैसे हुआ सस्ता
देशभर में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार गिरावट से आम आदमी को राहत मिल रही है। आज रविवार को पेट्रोल के दामों में 16 पैसे और डीजल के दामों में 12 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई है। नई कीमतें लागू होने के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 77.73 रुपए प्रति लीटर हो गया, वहीं डीजल 72.46 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है।

बॉक्स अॉफिस पर औंधे मुंह गिरी 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान', जानें तीसरे दिन का कलेक्शन
बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की स्टारर फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' औंधे मुंह गिरी है। हाल ही में अब तीसरे दिन का कलेक्शन भी सामने आ गया है। फिल्म ने अब तक 29.25 करोड़ की कमाई की है। 

सानिया मिर्जा से मिलने पहुंचीं फराह खान, बताया कैसा है उनका बेटा इजान
भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा के घर में खुशी का माहाैल बना हुआ है। कुछ दिन पहले सानिया ने बेटे को जन्म दिया जिसके बाद सभी उन्हें बधाई दे रहे हैं। इसी बीच फराह खान भी सानिया से मिलने उनके घर पहुंची, जिसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!