राफेल डील पर घमासान जारी और PM मोदी पर बरसे राहुल गांधी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 13 Nov, 2018 09:36 PM

राफेल डील पर दसॉ के CEO की सफाई से लेकर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर बड़े हमले तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं...

नेशनल डेस्क: राफेल डील पर दसॉ के CEO की सफाई से लेकर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर बड़े हमले तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

PM मोदी ने गरीबों से छीने 30,000 करोड़ रुपए: राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में एक चुनावी रैली में एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अनिल अंबानी के साथ फ्रांस गए और एचएएल से राफेल का अनुबंध छीन कर उन्हें दे दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों से 30,000 करोड़ रुपए छीने और यह रकम अनिल अंबानी की जेब में डाल दी, मोदी धन कुबेरों के लिए काम करते हैं। 

राहुल गांधी के आरोपों पर दसॉ के CEO का जवाब, कहा- राफेल पर हमने नहीं बोला झूठ
 दसॉ एविएशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एरिक ट्रैपियर ने एक बार राफेल डील को लेकर कांग्रेस के आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने जो कहा सच कहा, झूठ नहीं बोला है। दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दसॉ के सीईओ पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था।

राम मंदिर को लेकर अपनी ही सरकार को घेरेंगे VHP और RSS
राजनीतिक रूप से संवेदनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है। लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। वहीं इस सियासत के बीच आरएसएस, विहिप समेत अन्य अनुषांगिक संगठन आंदोलन को धार देने के लिए खुलकर सामने आ गए हैं। 

छठ महापर्वः आज डूबते सूर्य को दिया जाएगा अर्घ्य, 36 घंटे का निर्जला उपवास जारी
बिहार में चार दिवसीय महापर्व छठ बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। मंगलवार को छठ पर्व के तीसरे दिन सूर्य को सायंकालीन अर्घ्‍य दिया जाएगा। इसके साथ बुधवार को उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देने के बाद छठ महापर्व का समापन होगा।

प्रदूषण को लेकर NGT सख्त, पराली जलाने पर 4 राज्यों को किया तलब
नेशनल ग्रीन ट्रिब्यनूल (एनजीटी) ने पराली जलाने को लेकर गंभीर रुख अपनाया है। एनजीटी ने पराली जलाने की समस्या का स्थायी हल खोजने के लिए दिल्ली के आसपास के चार प्रदेशों के सचिवों को तलब किया है। इन सभी को 15 नवंबर को पेश होकर पराली नहीं जलाने और इसके समाधान के उपाय सुझाने होंगे। 

चीन ने किया 'खतरनाक लेजर हथियार' का प्रदर्शन, भारतीय सीमा पर कर सकता है तैनात
दुनिया पर धाक जमाने के लिए चीन लगातार जहां नए आविष्कार कर है, वहीं अपने खतरनाक हथियारों का प्रदर्शन भी कर रहा है। इसी क्रम में अब चीन ने नई लेजर रक्षा हथियार प्रणाली का प्रदर्शन किया जो हवा में निशाना लगाकर ड्रोन, निर्देशित बमों और मोर्टार को नष्ट करने में सक्षम है।

 अमेरिका को धोखा दे रहा उत्तर कोरिया, सैटलाइट तस्वीरों से खुला राज
अमेरिका के साथ परमाणु हथियारों के अभियान से पीछे हटने की बात करने वाला उत्तर कोरिया अब वादाखिलाफी पर उतर आया है।  जानकारी के अनुसार अमेरिका से धोखेबाजी करते हुए उत्तर कोरिया 16 गुप्त ठिकानों पर बलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम को आगे बढ़ा रहा है।

 अक्षय कुमार के सपोर्ट में उतरे पंजाबी सिंगर, कहा- हम आपके साथ हैं
बाॅलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को बीतों दिनों एसआईटी ने बरगाड़ी में धर्म ग्रंथ के अपमान के मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा। अक्षय को 21 नवंबर को अमृतसर स्थित सर्किट हाउस में पेश होना पड़ेगा। जानकारी के लिए बता दें कि ये मामला तीन साल पहले पंजाब के फरीदकोट के बरगाड़ी गांव है। पंजाब सरकार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

 सामने आ सकते हैं कई बड़े बैंक डिफॉल्टर के नाम, CIC का RBI गर्वनर और PMO को नोटिस
नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, विजय माल्या और विक्रम कोठारी जैसे कई बड़े बैंक डिफॉल्टर्स के नाम सामने आ सकते हैं, जो अब तक बैंकों की आड़ में बचे हुए थे। दरअसल, कई प्राइवेट बैंकों की ओर से विलफुल डिफॉल्टर्स के नामों की लिस्ट जारी नहीं की गई थी, जिससे इनका नाम पब्लिक में नहीं आया है, लेकिन अब सेंट्रल इन्फॉर्मेशन कमीशन (CIC) ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गर्वनर उर्जित पटेल और प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को विलफुल डिफॉल्टर्स के नाम का खुलासा करने के लिए नोटिस जारी किया है। 

तेल की बढ़ती कीमतों से लोगों को राहत, 5 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल
बाजार में कच्चे तेल की कीमत 70 डॉलर प्रति बैरल के नीचे पहुंच गई है। इस बीच, देश में तेल की कीमतों में कटौती जारी है। पिछले 26 दिनों में दिल्ली में पेट्रोल लगभग 5 रुपए और डीजल 3.11 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा सस्ता हो चुका है, वहीं अन्य राज्यों में भी लोगों को तेल के दामों में इतनी ही राहत मिली है। मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे और डीजल 12 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है।

ICC रैंकिंग में कोहली आैर बुमराह की बादशाहत बरकरार
भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ताजा जारी आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में क्रमश: बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। कोहली 899 अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं जबकि सीमित ओवरों के भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर कायम हैं। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!