तीन तलाक बिल पर चर्चा और ISIS मॉड्यूल को लेकर बड़ा खुलासा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 27 Dec, 2018 09:02 PM

लोकसभा में तीन तलाक पर चर्चा की संभावना से लेकर एनआई ने ISIS मॉड्यूल को लेकर आतंकी संगठन आईएसआईएस से प्रभावित मॉड्यूल के 10 आतंकियों के संबंध में बड़े खुलासे तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: लोकसभा में तीन तलाक पर चर्चा की संभावना से लेकर एनआई ने ISIS मॉड्यूल को लेकर आतंकी संगठन आईएसआईएस से प्रभावित मॉड्यूल के 10 आतंकियों के संबंध में बड़े खुलासे तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा से पहले कांग्रेस का राफेल पर हंगामा
शीतकालीन सत्र का आज 10वां दिन है और संभावना है कि आज लोकसभा में तीन तलाक पर पाबंदी लगाने वाले मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक 2018 पर चर्चा होगी। भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही व्हिप जारी करके अपने सांसदों को सदन में उपस्थित रहने को कहा है। वहीं चर्चा से पहले ही सदन में राफेल सहित कई मुद्दों को लेकर हंगामा हुआ। हंगामे के चलते कार्रवाई शुरू होने 15 मिनट बाद ही उसे 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

फिल्म हॉली डे की तर्ज पर आतंकी बना रहे थे योजना, फिदायीन हमले की थी साजिश
फिल्म हॉली डे की तर्ज पर आईएसआईएस के हैंडलर आतंकी संगठन हरकत उल हर्ब ए इस्लाम ने राजधानी दिल्ली समेत यूपी के कई शहरों में सीरियल ब्लास्ट,फिदायीन हमले की तैयारी की थी। उसी तर्ज पर उन लोगों ने अपने स्लीपर मॉड्यूलर को तैयार किया था, जिसमें इंजीनियर से लेकर बिजनेसमैन और युवा लोगों को शामिल किया।

INDvsAUS 3rd Test: दूसरे दिन का खेल खत्म, जानें क्या रहा मैच का हाल
चेतेश्वर पुजारा के 17वें टेस्ट शतक तथा अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से भारत ने एमसीजी की मुश्किल पिच पर तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को यहां अपनी पहली पारी सात विकेट पर 443 रन पर समाप्त घोषित की। आस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में सहज शुरुआत की तथा दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के आठ रन बनाये।

जेतली का विपक्ष से सवाल- क्या निगरानी के बिना आतंकी मॉड्यूल का होता भंडाफोड़?
दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के नए मॉड्यूल का भंडाफोड़ करके राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बड़ी सफलता हासिल कर ली है। हलांकि इसे लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेतली ने एनआईए को बधाई देते हुए विपक्ष पर निशाना साधा है। 

धर्मशाला में बोले PM मोदी, हिमाचल में देवी-देवताओं के अपने गांव हैं
हिमाचल सरकार को सत्ता में आए हुए आज एक साल हो रहा है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धर्मशाला में पुलिस ग्राउंड में आयोजित हो रही रैली में शिरकत करने पहुंचे गए हैं। साथ ही केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा समेत जयराम ठाकुर और अन्य भाजपा नेता भी धर्मशाला पहुंचे गए हैं। पीएम बनने के बाद मोदी पहली बार धर्मशाला आए है।

चीन ने किया रूस के एस-400 मिसाइल हवाई रक्षा प्रणाली का सफल परीक्षण
अमेरिका के प्रतिबंध की आशंकाओं के बावजूद हाल में भारत रूस की एस-400 मिसाइल हवाई रक्षा प्रणाली के लिए रूस के साथ समझौते पर हस्ताक्षर कर चुका है। एस-400 की ताकत को देखते हुए ही आज चीन ने एस-400 मिसाइल हवाई रक्षा प्रणाली का सफल परीक्षण किया । चीन की सेना ने 2015 में हुए तीन अरब डॉलर के सौदे के बाद रूस से गत जुलाई में इस प्रणाली की अंतिम खेप प्राप्त की थी। उसके बाद चीन द्वारा किया गया इस प्रणाली का यह पहला परीक्षण है।

बांगलादेश चुनावः विपक्ष ने मुख्य चुनाव आयुक्त पर उठाए सवाल, मांगा इसीफा
भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका के बाद बांगलादेश में राजनितिक घमासान मचा हुआ है। बांगलादेश में 30 दिसंबर को होने जा रहे आम चुनाव से महज कुछ दिन पहले विपक्षी गठबंधन ने मुख्य चुनाव आयुक्त की निष्पक्षता पर सवाल खड़ा करते हुए इस्तीफे की मांग की है। मंगलवार को  विपक्षी बीएनपी-एनयूएफ गठबंधन के सदस्यों ने चुनाव आयोग की बैठक का बहिष्कार कर दिया। 

अब Flipkart-amazon पर नहीं मिलेगा Discount और Cashback, सरकार ने कसी नकेल
आज कल ज्याद लोग आनलाइन शॉपिंग करना ज्यादा पसंद करते है। हर त्योहार पर ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा ग्राहको को आकर्षित करने के लिए नए-नए ऑफर दिए जाते है पर अब ऐसा नहीं होगा दरअसल सरकार ने विदेशी निवेश जुटाने वाली ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए नियम सख्त कर दिए। इनके तहत फ्लिपकार्ट और अमेजन पर ऐसी कंपनियों के प्रोडक्ट बेचने पर रोक लगा दी है, जिनमें वे हिस्सेदारी रखती हैं।

नए साल में हवाई सफर करना हुआ महंगा, सरकार ने लिया पैसेंजर सर्विस फीस बढ़ाने का फैसला
नए साल मे आम लोगों की जिंदगी में काफी सारे बदलाव होने वाले है जिनमें से एक होगा हवाई सफर करना दरअसल सरकार ने पैसेंजर सर्विस फीस (पी.एस.एफ.) को 135 से बढ़ाकर 170 रुपए करने का फैसला किया है। इससे हवाई सफर महंगा हो सकता है। एयरपोर्ट सिक्योरिटी की बढ़ती लागत को देखते हुए सरकार ने यह फैसला किया है जो सैंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (सी.आई.एस.एफ.) मुहैया कराती है।

TRAILER: 'एक लड़की को देखा तो एेसा लगा' में खूब जमेगी बाप-बेटी की जोड़ी
बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर और अनिल कपूर की अपकमिंग फिल्म 'एक लड़की को देखा तो एेसा लगा' का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इस फिल्म में सोनम के अलावा राजकुमार राव और जूही चावला लीड रोल में है। फिल्म को शैली चोपड़ा ने डायरेक्ट और विधु विनोद चोपड़ा ने प्रोड्यूस किया है। ट्रेलर में फिल्म की स्टोरी को काफी दि‍लचस्प बताया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!