मेट्रो अस्पताल में भीषण आग और रॉबर्ट वाड्रा से ED की पूछताछ, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 07 Feb, 2019 03:06 PM

read the big news so far

नोएडा के मेट्रो अस्पताल में लगी भीषण आग से लेकर मनी लॉन्ड्रिंग केस में रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं..

नेशनल डेस्क: नोएडा के मेट्रो अस्पताल में लगी भीषण आग से लेकर मनी लॉन्ड्रिंग केस में रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

नोएडा के मेट्रो अस्पताल में लगी भीषण आग, अंदर फंसे कई मरीज
शहर के सेक्टर 12 स्थित एक निजी अस्पताल के दूसरी मंजिल पर गुरुवार दोपहर भयंकर आग लग गई। हालांकि घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे विभाग को सेक्टर 12 स्थित मेट्रो अस्पताल में आग लगने की सूचना मिली।

मनी लॉन्ड्रिंग केस: 6 घंटे की पूछताछ में ED ने रॉबर्ट वाड्रा से पूछे ये सवाल
रॉबर्ट वाड्रा मनी लॉन्ड्रिंग के एक केस के सिलसिले में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय में पेश हुए। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं। हालांकि ई.डी. दफ्तर में सिर्फ रॉबर्ट वाड्रा गए और थोड़ी देर बाहर इंतजार करने के बाद प्रियंका वहां से चली गईं। वाड्रा से ई.डी. ने 3 चरणों में 6 घंटे तक पूछताछ की। सूत्रों की मानें तो ईडी रॉबर्ट वाड्रा के जवाबों से संतुष्ट नहीं है, इसलिए उन्हें दोबारा पेशी के लिए बुलाया गया है।

देश भर में तेजी से फैल रहा स्वाइन फ्लू, ऐसे रहें सतर्क
मौसम में आए बदलाव के साथ स्वाइन फ्लू फिर से दस्तक दे चुका है। फरवरी माह के पहले हफ्ते में स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला है। देश में अब तक 6701 मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि 226 लोगों की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई है। वहीं दिल्ली में इससे प्रभावित लोगों की संख्या बढ़कर 1093 हो गयी है। वहीं राजस्थान में ही 507 मामले दर्ज हुए हैं, जबकि 49 लोगों की मौत हो गई है।

दिल्ली में छाए बादलों से दिन में हुई रात, J&K में अगले 48 घंटे तक भारी बर्फबारी की संभावना
दिल्ली, पंजाब समेत और जम्मू-कश्मीर में बुधवार से रूक-रूक बारिश हो रही है। दिल्ली और पंजाब में आज सुबह घने बादल छाने के चलते दिन में ही रात हो गई। वहीं दिल्ली में भी बारिश और कोहरे की दोहरी मार पड़ी है। कोहरे के कारण आज सुबह दिल्ली से चलने वाली 16 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। वहीं पंजाब में बुधवार रात से लगातार बारिश हो रही है।

पाक सुप्रीम कोर्ट ने काटे सेना के पर, ISI को भी दी नसीहत
पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने देश की राजनीति में सेना की दखल पर अंकुश लगाते सशस्त्र बलों के सदस्यों सियासी गतिविधियों में शामिल होने पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी ISI को भी कानून के दायरे में रहकर काम करने का आदेश दिया है। साथ ही सरकार से कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए जो घृणा, चरमपंथ और आतंकवाद का प्रसार करते हैं।

प्रवासियों को लेकर ट्रंप ने बदले सुर, दिखाई नरमी
प्रवासियों पर अपने कड़े रूख में नरमी लाते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अब वह ज्यादा संख्या में वैध प्रवासियों के देश में आने के पक्ष में हैं क्योंकि उनसे देश को आर्थिक लाभ होता है। ट्रंप ने अपने वार्षिक संबोधन में भी कहा था कि वे चाहते हैं कि बड़ी संख्या में लोग उनके देश आएं लेकिन उन्हें कानूनी रूप से आना होगा। हालांकि अभी तक उनकी नीतियों में यह परिलक्षित नहीं हो रहा है।

RBI ने ब्याज दरों में कटौती की, सस्ता हो सकता है होम लोन
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने महंगाई के मोर्चे पर सहूलियत को देखते हुए गुरुवार को अपनी नीतिगत ब्याज दर ‘रेपो’ 0.25 प्रतिशत घटा कर 6.25 प्रतिशत कर दी। इससे धन सस्ता पड़ेगा और आने वाले दिनों में बैंक घर तथा अन्य ऋणों पर मासिक किस्त (EMI) घटा सकते हैं। केंद्रीय बैंक ने मुद्रास्फीति के लगातार नीचे बने रहने के मद्देनजर बाजार में कर्ज सस्ता करने वाला यह कदम उठाया है। 

पेट्रोल की कीमतें आज भी स्थिर, 3 दिन बाद महंगा हुआ डीजल
 पेट्रोल की कीमतें आज भी स्थिर रहीं। वहीं डीजल की कीमत में आज बढ़ोतरी देखने को मिली। दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 70.44 रुपए प्रति लीटर है तो डीजल की कीमत 65.56 रुपए प्रति लीटर रही। उल्लेखनीय है कि इससे पहले लगातार सात दिनों तक पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार गिरावट देखने को मिली थी।

कुंबले के परफेक्ट-10 के 20 साल पूरे, जानें कैसे पड़ा था 'जंबो' नाम
भारत और बांग्लादेश के टेस्ट के लिए तैयारियों में जुटे क्रिकेट फैंस के लिए 7 फरवरी का दिन याद करने वाला है। 18 साल पहले 7 फरवरी के दिन ही 1999 में भारतीय कोच अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट पारी में पूरे 10 विकेट चटके थे। ऐसा करने वाले अनिल कुंबले विश्व के दूसरे गेंदबाज बने थे।

सपना चौधरी के शो में मचा हड़कंप, पुलिस के लाठीचार्ज से लोग घायल
हरियाणवी डांसर और बिग बॉस 11 की कंटेस्टेंट रह चुकी सपना चौधरी अक्सर अपने डांस को लेकर सुर्खियों में रहती। बुधवार को राजगढ़ जिले के पचोर में सपना चौधरी डांस नाईट का आयोजन किया गया। मगर इस दौरान वहां काफी हंगामा हो गया। शो में भगदड़ मचने के बाद पथराव भी हुआ, जिसको लेकर पुलिस ने शो देखने आए लोगो पर लाठियां चला दी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!