हुर्रियत नेताओं की सुरक्षा वापस और भारत से डरा पाकिस्तान, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 17 Feb, 2019 01:36 PM

read the big news so far

पुलमाला ​हमले के बाद मोदी सरकार द्वारा 5 हुर्रियत नेताओं की सुरक्षा वापस लेने से लेकर भारत की सर्जिकल स्ट्राइक से डरे पाकिस्तान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर...

नेशनल डेस्क: पुलमाला ​हमले के बाद मोदी सरकार द्वारा 5 हुर्रियत नेताओं की सुरक्षा वापस लेने से लेकर भारत की सर्जिकल स्ट्राइक से डरे पाकिस्तान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

पुलवामा हमले को लेकर मोदी सरकार का बड़ा एक्शन, 5 हुर्रियत नेताओं की सुरक्षा ली वापस
पुलवामा आतंकी हमले के बाद केंद्र ने बड़ा फैसला लिया है। जम्मू कश्मीर में 5 हुर्रियत नेताओं की सुरक्षा वापस ले ली गई है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्युरिटी यानी सीसीएस की बैठक में हुर्रियत नेताओं की सुरक्षा वापसी के आदेश दिए गए थे। 

पुलवामा हमला: सर्जिकल स्ट्राइक-2 से डरा पाकिस्तान, सीमा पर बढ़ाई सेना!
आतंकी हमले के बाद भारत द्वारा अपनाए गए आक्रामक तेवरों को देखते हुए पाकिस्तान ने सीमा पर अपनी सेना में बढ़ौतरी की है। आर.एस.पुरा सैक्टर के ग्रामीणों का कहना है कि बीती रात पाकिस्तानी सीमा के नजदीक काफी हलचल देखी गई। वहीं पाकिस्तान की इस हरकत से सीमावर्ती क्षेत्र के ग्रामीणों में भी पाक की ओर से गोलाबारी करने का भय बना हुआ है। शाम ढलने पर अधिकतर सीमावर्ती ग्रामीण अपने घरों में ही रहना बेहतर समझ रहे हैं।

पुलवामा हमला: ब्रिटेन ने जारी की एडवाइजरी, अपने नागरिकों को J&K में न जाने की दी सलाह
ब्रिटेन सरकार ने भारत के लिए अपना यात्रा परामर्श अद्यतन कर कुछ चुनिंदा इलाकों को छोड़कर जम्मू-कश्मीर की यात्रा से परहेज करने की चेतावनी दी है। इस बीच, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए जघन्य आतंकवादी हमले के विरोध में शनिवार को लंदन स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर भारतीय मूल के लोगों ने प्रदर्शन किया। 

PM मोदी ने बिहार को दी बड़ी सौगात, मेट्रो परियोजना का किया शिलान्यास
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिवसीय दौरे पर बरौनी पहुंचकर पटना मेट्रो योजना का शिलान्यास किया। इसके अतरिक्त उन्होंने बिहारवासियों को बड़ी सौगात देते हुए 33 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया।

शहीद के पार्थिव शरीर के साथ फोटो खिंचवा कर फंसे मोदी के मंत्री, लोगों ने लगाई क्लास
पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवानों को पूरे देश ने नम आंखों से विदाई दी। वहीं इसी बीच मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री के जे अल्फोंस की एक तस्वीर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल अल्फोंस ने शहीद के पार्थिव शरीर को पीठ दिखाते हुए तस्वीर खिंचाई जिसका लोग जमकर विरोध कर रहे हैं।

ईरान की चेतावनी-पाक को आतंकियों के संरक्षण के लिए चुकानी पड़ेगी ''भारी कीमत''
पुलवामा हमले के बाद ईरान भी पाकिस्तान के विरोध में खुलकर सामने आ गया है। आत्मघाती हमले में रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के 27 सैनिकों की मौत से भड़के ईरान ने पाकिस्तान को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि उसे आतंकियों के संरक्षण के लिए ''भारी कीमत'' चुकानी पड़ेगी।ईरान के रिवाल्यूशनरी गार्ड्स ने पाकिस्तान पर इस आत्मघाती बम हमले के षड्यंत्रकर्ताओं को समर्थन देने का आरोप लगाया है। 

पेट्रोल-डीजल के लिए और ढीली करनी होगी जेब, लगातार तीसरे दिन इतना बढ़ा दाम
आम जनता को अब पेट्रोल-डीजल के लिए अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी।  कच्चे तेल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी के कारण स्थानीय बाजार में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में तेजी का सिलसिला जारी है। कल पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) दोनों के रेट में फिर बढ़ोत्तरी हुई थी और यह रोज की तुलना में काफी ज्यादा थी आज भी दिल्ली में पेट्रोल के रेट में 16 पैसे प्रति लीटर और डीजल (diesel) के रेट 10  पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की है।

भारत के बाद अब यूरोप के 28 देश नहीं करेंगे पाकिस्तान के साथ व्यापार!
पुलवामा में सी.आर.पी.एफ . के काफिले पर पाकिस्तानी आतंकियों के हमले के बाद यूरोपियन यूनियन (ई.यू.)की ओर से पाकिस्तान और सऊदी अरब के कुछ देशों को डर्टी मनी ब्लैकलिस्ट नेशंस की सूची में डाल दिया गया है साथ ही पनामा और अमरीका के 4 देशों को भी इस लिस्ट में शुमार किया गया है। यानी ई.यू. में शामिल 28 देश पाकिस्तान से व्यापार नहीं करेंगे। 

टीम इंडिया का ये तेज गेंदबाज कल था वर्ल्ड कप का दावेदार, अब हुआ टीम से बाहर
आगामी वर्ल्ड कप 2019 को ध्यान में रखते हुए इन दिनों सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुटी हैं और इसी को देखते हुए टीम में नए-नए प्रयोग भी देखे जा रहे हैं। वहीं, इस महामुकाबले की अगर बात करें तो टीम इंडिया ने पिछले कुछ सालों में जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसके आधार पर अक्सर इस टीम को सबसे मजबूत माना जाता रहा है। ऐसे में अगर टीम इंडिया की गेंदबाजों की बात करें तो इन में से एक नाम खलील अहमद का भी था जो विश्व कप का प्रबल दावेदार माने जा रहा था, लेकिन अब वह टीम से बाहर दिखाई पढ़ रहा है।

'उरी' की टीम ने शहीद जवानों के परिवार वालों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ, 1 करोड़ देने का किया ऐलान
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी अटैक से पूरा देश सहम गया है। बॉलीवुड के तमाम बड़े सितारों ने भी हमलों की कड़ी शब्दों में निंदा की है। अमिताभ बच्चन समेत कई स्टार्स शहीदों के परिवारवालों के प्रति मदद के लिए आगे आए हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!