एयरो शो में एक और हादसा और जहरीली शराब पीने से 69 लोगो की मौत, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 23 Feb, 2019 04:14 PM

read the big news so far

एयरो शो के कार्यक्रम में लगी भयंकर आग से लेकर असम में जहरीली शराब पीने से  69 लोगो की मौत होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: एयरो शो के कार्यक्रम में लगी भयंकर आग से लेकर असम में जहरीली शराब पीने से  69 लोगो की मौत होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

बेंगलुरू: एयरो इंडिया शो के दौरान फिर हुआ हादसा, 100 कारें जलकर खाक
कर्नाटक स्थित बेंगलुरु में चल रहे Aero India 2019 के दौरान पार्किंग एरिया में आग लग गई करीब 100 कारें जलकर खाक हो गई। फिलहाल आग के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है लेकिन बताया जा रहा है कि सूखी घांस की वजह से यह आग तेजी से फैली और पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को चपेट में ले लिया।

असम: जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या हुई 69, दो अफसर निलंबित
असम में वीरवार रात से अब तक गोलाघाट और जोरहाट में चाय बागानों में जहरीली शराब का सेवन करने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 69 हो गई है और 200 से ज्यादा लोग बीमार हैं। असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सर्मा ने शनिवार को यह जानकारी दी है।

सत्ता में आई कांग्रेस तो अर्धसैनिक बलों के सैनिकों को देंगे शहीद का दर्जा: राहुल गांधी
लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी युवाओं को साधने में जुट गए हैं। पिछले कुछ समय से उनका फोकस युवाओं पर है। इसी के तहत वह शनिवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में छात्रों से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने ऐलान किया कि अगर हमारी सरकार आएगी तो अर्धसैनिक बलों के सैनिकों को शहीद का दर्जा मिलेगा। 

पुलवामा हमले से ठीक पहले शहीद जवान ने पत्नी को भेजा था बस के अंदर का Video
जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में शहीद होने वाले जवानों में पंजाब के तरनतारन जिले के गं‌डीविंड धात्तल गांव के सुखजिंदर सिंह भी शामिल हैं। उनकी श्हादत के बाद उनका परिवार और गांव जहां शोक में डूबे हुए हैं, वहीं अब उनका एक ह्रदय स्पर्शी ऐसा वीडियो सामने आया है जो शहीद होने से पहले बनाया था। 

प्रोटोकॉल तोड़ लोगों के बीच पहुंचे PM मोदी, हाथ मिलाने की लगी होड़
दक्षिण कोरिया के प्रतिष्ठित सोल शांति पुरस्कार ग्रहण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत लौट आए। ​दिल्ली एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत हुआ। वहीं लोगों की भीड़ से गदगद पीएम प्रोटोकॉल तोड़ उनके बीच पहुंच गए। जैसे ही वे पहुंचे सभी ने उन्हें चारो तरफ से घेर लिया।

पुलवामा हमले के खिलाफ अमेरिका में प्रदर्शन व कैंडल मार्च (pics)
पुलवामा आतंकी हमले का भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर में विरोध बढ़ता जा रहा है। इस हमले के खिलाफ विदेशों में भारतीय मूल के नागरिक भी एकजुट हो रहे हैं। इसी क्रम में पाक के खिलाफ अमेरिका के न्‍यू जर्सी में भारतीय प्रवासी संगठनों ने न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

पुलवामा हमलाः UNSC के बयान में देरी का कारण बना चीन, पाक की खातिर लगाया अड़ंगा
पुलवामा हमले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) के बयान में एक हफ्ते की देरी का कारण पाकिस्तान के खास दोस्त चीन को बताया जा रहा है क्योंकि चीन नहीं चाहता था कि बयान में पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मुहम्मद का जिक्र हो। माना जा रहा है कि सुरक्षा परिषद के बयान को जहां पाक के लिए झटका माना गया तो वहीं भारत की कूटनीतिक जीत भी माना जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक अमेरिका के भारी दबाव के चलते चीन की कुटिल चाल कामयाब नहीं हुई। 

दुनियां के टॉप-10 अमीरों में कोई भारतीय नहीं, मुकेश अंबानी भी हुए लिस्ट से बाहर
ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स दुनिया के 500 अमीरों की रैंकिंग बताता है, जो हर रोज अमेरिकी शेयर बाजार बंद होने के बाद नेटवर्थ के आधार पर तय होती है। इस बार पेश की गई अमीरों की लिस्ट में दुनिया के 500 बड़े अमीरों में कुल 19 भारतीय शामिल हैं लेकिन टॉप-10 में कोई नहीं है। अंबानी पिछले साल जैक मा को पीछे छोड़ एशिया के सबसे बड़े अमीर बने, मा अब 19वें नंबर पर जबकि मुकेश अंबानी इस बार 12वें नंबर पर है।

ग्लोबल बिजनेस समिट में बोले PM मोदी- हमने हर नामुमकिन को मुमकिन बनाया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ग्लोबल बिजनेस समिट (GBS) को संबोधित करते हुए कहा कि 2014 से पहले कहा जाता था कि कुछ चीजें देश के लिए मुमकिन नहीं हैं लेकिन हमने देशवासियों के सहयोग से हर नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि भारत की करीब-करीब सभी अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग और सूचकांकों में महत्वपूर्ण बदलाव हुए हैं।

2 छक्के लगाते ही रोहित के नाम होगा बड़ा रिकॉर्ड, बन जाएंगे T20 के 'सिक्सर किंग'
विशाखापट्नम में 24 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मैच खेला जाएगा। ऐसे में दोनों टीमों के बीच 2 टी-20 और 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। वहीं वर्ल्ड कप से पहले दोनों देशों के बीच यह आखिरी सीरीज होगी। ऐसे में टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा कल कंगारुओं के खिलाफ अगर मैच में 2 छक्के लगा देते है तो वह गेल ओर गुप्टिल के छक्कों के रिकार्ड को तोड़ देगें और नए सिक्सर किंग बन जाएंगे।

CONFIRM: सिद्धू की ताली नहीं, अब कपिल के शो में होंगे अर्चना के ठहाके
जम्मू-कश्मीर में हुए पुलवामा अटैक पर नवजोत सिंह सिद्धू के विवादित बयान के बाद लोग काफी भड़क गए थे। उनके इस बयान के बाद लोग उन्हें शो से निकालने की मांग कर रहे थे। बीते दिन ही खबरें आईं थी कि सिद्धू को शो से निकाल दिया है, लेकिन कुछ भी ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुई थी। इसके बाद खबरें आईं थी कि शो में अर्चना पूरन सिंह नजर आएंगी।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!