पुलवामा में IED ब्लास्ट और अभिनंदन का देश ने किया स्वागत, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 02 Mar, 2019 01:59 PM

read the big news so far

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में IED ब्लास्ट से लेकर विंग कमांडर अभिनंदन का देश भर में स्वागत तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में IED ब्लास्ट से लेकर विंग कमांडर अभिनंदन का देश भर में स्वागत तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

विग कमांडर की वापसी पर बोले PM मोदी- अब अभिनन्दन का अर्थ ही बदल जाएगा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि कभी अभिनन्दन का अर्थ होता था स्वागत और अब अभिनन्दन का अर्थ ही बदल जाएगा। उनकी इस टिप्पणी को पाकिस्तान से रिहा भारतीय पायलट के संदर्भ में देखा जा रहा है। मोदी ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि भारत की ताकत है कि वो डिक्शनरी के शब्दों का अर्थ बदल देता है। कभी अभिनन्दन का अर्थ होता था स्वागत और अब अभिनन्दन का अर्थ ही बदल जाएगा।

J&K: पुलवामा में IED ब्लास्ट, निशाने पर थे सुरक्षाबल
कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में सुरक्षा बल के वाहनों को निशाना बनाने के लिए आतंकवादियों के बिछाए गए अत्याधुनिक विस्फोटक उपकरण (आईईडी) में शनिवार को विस्फोट होने से तीन रिहायशी मकान क्षतिग्रस्त हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बल के वाहनों को निशाना बनाने के लिए त्राल के अमलार अवंतीपोरा में मुख्य सड़क पर आईईडी बिछाया था जिसमें आज तड़के तीन बजे विस्फोट हो गया।

बिस्तर से नहीं उठ पा रहा खूंखार आतंकी मसूद अजहर, जिसे बचाने में जुटा पाक-चीन!
खूंखार आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के संस्थापक मसूद अजहर के गुर्दे खराब होने की खबरें हैं और ऐसा बताया जा रहा है कि उसका पाकिस्तान में रावलपिंडी के एक सैन्य अस्पताल में नियमित डायलसिस किया जा रहा है। सुरक्षा अधिकारियों ने यहां शनिवार को यह बात कही।

अभी घर नहीं जा सकते विंग कमांडर अभिनंदन, जानें अब आगे उनके साथ क्या होगा
वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान पाकिस्तान की हिरासत से रिहा होने के बाद शुक्रवार रात वाघा सीमा से स्वदेश पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पायलट अभिनंदन को रिहा करने की घोषणा की जिसके के बाद यह धारणा थी कि विंग कमांडर को शुक्रवार अपराह्न तक रिहा कर दिया जाएगा लेकिन रात 21:15 के बाद ही वह भारत में प्रवेश कर पाए। 

एयर स्ट्राइक में तबाह हुई थी जैश की चार इमारतें, वायुसेना के पास है तस्वीरें
पुलवामा आत्मघाटी हमले के बाद भारतीय वायुसेना की ओर से पाकिस्तान में किए एयर स्ट्राइक को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। एक रिपोर्ट के मुताबिक 26 फरवरी को बालाकोट और खैबर पख्तूनख्वा में जैश के ट्रेनिंग कैंप पर भारत ने एयर स्ट्राइक किया था। वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के मदरसे तलीम-उल-कुरान में बनी 4 इमारतों को निशाना बनाया था। 

सुरक्षा परिषद ने कसी लादेन के बेटे हमजा की नकेल, Black list में डाला नाम
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने अमेरिकी हमले में मारे गए अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन की नकेल कसते हुए उसका नाम अपनी प्रतिबंध सूची (black list) में डाल दिया है। इस सूची में शामिल किए जाने के बाद अब हमजा पर यात्रा प्रतिबंध लग जाएगा, उसकी संपत्तियां जब्त हो जाएंगी और हथियारों की खरीद फरोख्त पर रोक लग जाएगी।

अब भी आंतकवाद के साथ पाक , कहा-पुलवामा हमले के लिए जैश नहीं जिम्मेदार
भारतीय पायलट अभिनंदन को वापस लौटाने के फौरन बाद ही पाकिस्तान अपनी दगाबाजी फिर दिखा दी। पाक ने पुलवामा हमले में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के रोल को नकार दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने विदेशी मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि पुलवामा हमले के लिए जैश जिम्मेदार नहीं है। शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि जो जैश द्वारा इस हमले की जिम्मेदारी लेने की बात कही जा रही है इसमें कन्फ्यूजन है।

स्पेशल अलाउंस को बेसिक सैलरी में नहीं जोड़ने वाली कंपनियों पर कार्रवाई करेगा EPFO
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने भविष्य निधि गणना में विशेष भत्ते को मूल वेतन में शामिल नहीं करने वाली कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्णय किया है। उच्चतम न्यायालय के ईपीएफ गणना में मूल वेतन के हिस्से में विशेष भत्ते को शामिल करने की व्यवस्था के एक दिन बाद ईपीएफओ ने यह निर्णय किया है। शीर्ष अदालत ने अपने फैसले में यह व्यवस्था दी कि कर्मचारियों के भविष्य निधि गणना मामले में विशेष भत्ता मूल वेतन का हिस्सा है।

ICICI बैंक-विडियोकॉन लोन केस: ईडी ने चंदा कोचर और वेणुगोपाल धूत को पूछताछ के लिए बुलाया
आईसीआईसीआई बैंक-विडियोकॉन से जुड़े लोन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ऐक्शन में है। शुक्रवार को हुई छापेमारी के बाद अब ईडी ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर और विडियोकॉन ग्रुप के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत को पूछताछ के लिए अपने मुंबई वाले दफ्तर बुलाया। दोपहर को चंदा अपने पति दीपक कोचर के साथ ईडी दफ्तर पहुंचीं। इससे पहले शुक्रवार को दोनों के कुछ ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की थी। 

1st ODI Live: बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया को दिया पहला झटका, फिंच आउट
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज हैदाराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां  ऑस्ट्रेलिया ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। वही स्टोइनिस और ख्वाजा क्रीज पर खेल रहे है। ऐसे में कंगारू टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। बुमराह ने विपक्षी कप्तान आरोन फिंच को बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटा दिया।

‘अंधाधुन’ से होगी INDIAN FILM FESTIVAL 2019 की शुरुआत, तब्बू होंगी सम्मानित
17 वें वार्षिक इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ लॉस एंजिलिस (Indian Film Festival of Los Angeles) एक बार फिर से शुरु होने जा रहा है। इसमें खास बात इस बार ये होगा कि इस फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत फिल्म ‘अंधाधुन’ से होगी। इस फिल्म में बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू ने दमदार किरदार अदा किया था। इसमें अभिनय करने वाली दिग्गज अभिनेत्री तब्बू को सम्मानित किया जाएगा।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!