गोवा में भाजपा की जीत और पीएम मोदी ने लिखा ब्लॉग, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 20 Mar, 2019 02:12 PM

read the big news so far

गोवा में भाजपा नीत प्रमोदी सावंत की सरकार को मिली जीत से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस पर निशाना साधने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: गोवा में भाजपा नीत प्रमोदी सावंत की सरकार को मिली जीत से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस पर निशाना साधने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

गोवा की भाजपा सरकार ने जीता बहुमत, CM प्रमोद सावंत के पक्ष में पड़े 20 वोट
गोवा की भाजपा नीत प्रमोद सावंत की सरकार ने विधानसभा में बहुमत जीत लिया है। सावंत सरकार के पक्ष में 20 वोट पड़े। राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने शक्ति परीक्षण सम्पन्न कराने के लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया था। बता दें कि लम्बी राजनीतिक खींचतान के बाद मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली जबकि राज्य में पहली बार दो उप मुख्यमंत्रियों-जीएफपी प्रमुख विजय सरदेसाई तथा एमजीपी विधायक सुदिन धावलिकर को भी शपथ दिलाई गई।

पीएम मोदी का ब्लॉग- कांग्रेस ने 'विनाश' को और हमने 'विकास' को चुना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर ब्लॉग का सहारा लेते हुए कांग्रेेस को निशाने पर लिया। उन्होंने प्रेस, वंशवाद, संसद, सरकारी संस्था समेत कई मुद्दों पर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि वह वंश की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। 

मायावती ने चुनाव लडऩे से किया इनकार, कहा-मुझसे ज्यादा गठबंधन की जीत अहम
उत्तर प्रदेश की नगीना और अंबेडकरनगर लोकसभा सीट से चुनाव लडऩे की लग रही अटकलों को बसपा सुप्रीमो मायावती ने खारिज कर दिया है। उन्होंने किसी भी सीट से चुनाव लडऩे से साफ इनकार कर दिया है। साथ ही मायावती ने कहा कि मैं चाहूं तो कहीं से भी चुनाव लड़ सकती हूं। इसके लिए हमें कोई मना नहीं करेगा। लेकिन मेरे चुनाव जीतने से कहीं ज्यादा गठबंधन की जीत अहम है। 

PAK ने सीमा पर तैनात किए F16, एयरफोर्स ने मोदी सरकार से मांगे गोला-बारूद और लड़ाकू विमान
पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच पैदा हुई तल्खियां अभी कम नहीं हुई हैं। पाकिस्तान फिर कोई हिमाकत करे इससे पहले भारतीय वायुसेना और मजबूत होना चाहती है। भारतीय वायुसेना ने केंद्र सरकार से तत्काल नए गोला-बारूद, लड़ाकू विमान और मिसाइलें खरीदने को कहा है। बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी F-16 लड़ाकू विमानों ने भारत में घुसने की कोशिश की थी। 

मोदी की जगह PM बनने की चर्चाओं पर गडकरी ने दिया जवाब, जिसने जो लिखना है लिखे
वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एक बार फिर गोवा में पार्टी के संकटमोचक के रूप में सामने आए। मनोहर पार्रिकर के निधन के बाद उन्होंने न केवल नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर तेजी दिखाई बल्कि गठबंधन में टूट को टालते हुए सहयोगी दलों को भी साधे रखा। जहां गडकरी की कूटनीति की इन दिनों काफी चर्चा है वहीं उनके नरेंद्र मोदी की जगह प्रधानमंत्री बनने को लेकर फिर से अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं। उन्होंने अब खुलकर इन चर्चाओं पर बात की।

मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कराने के लिए जर्मनी ने EU में की पहल
फ्रांस द्वारा पुलवामा हमले के मांस्टरमााइंड आतंकी मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई के बाद अब जर्मनी ने बड़ा कदम उठाते हुए मसूद को वैश्विक आतंकी की सूची में शामिल करने के लिए यूरोपीय यूनियन (EU) में पहल की है। राजनयिक सूत्रों के मुताबिक, जर्मनी ने आतंकी मसूद अजहर  को यूरोपीय यूनियन में ग्लोबल आतंकी की लिस्ट में डालने के लिए कई अन्य राष्ट्रों से संपर्क किया है।

पाकिस्तान की भारत के खिलाफ नई साजिश का पर्दाफाश, मदद कर रहा चीन
पुलवामा हमले के जबाव में भारतीय वायु सेना द्वारा बालाकोट में जैश-ए मोहम्मद के आतंकी कैंपों पर स्ट्राइक से पाकिस्तान सरकार और सेना बौखला गई है। आतंकवाद को लेकर भारत द्वारा बनाए दबाव के बाद पाक बाहरी तौर पर तो शांति बनाए रखने का दावा कर रहा है लेकिन दूसरी तरफ उसकी भारत के खिलाफ नई साजिश का पर्दाफाश हो गया है। 

जेट एयरवेजः पायलटों ने दी हड़ताल की चेतावनी, कुछ रूटों पर दोगुना हुआ हवाई किराया
गंभीर वित्तीय संकट से जूझ रही एयरलाइन जेट एयरवेज की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। मंगलवार को इस एयरलाइन कंपनी के घरेलू उड़ानों वाले पायलटों की संस्था ने स्पष्ट चेतावनी दे डाली कि इस महीने सैलरी नहीं मिली तो वे 1 अप्रैल से हड़ताल पर चले जाएंगे। इससे पहले, सोमवार को जेट ने लीज पर लिए विमानों का किराया नहीं चुका पाने के कारण 6 और जहाज सेवा से हटा लिए। इस वजह से जेट की देशभर की कई उड़ानें रद्द हो गईं। 

20 साल बाद बिल गेट्स ने फिर हासिल की 100 अरब डॉलर की नेटवर्थ
माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स की नेटवर्थ 20 साल बाद फिर से 100 अरब डॉलर (6.90 लाख करोड़ रुपए) हो गई है। इससे पहले 1999 में गेट्स इस मुकाम पर पहुंचे थे। इस खास क्लब में दुनियाभर से सिर्फ 2 ही लोग बिल गेट्स, जेफ बेजोस शामिल हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में एक साथ दो सेंटीबिलेनियर (100 अरब डॉलर नेटवर्थ वाले) हो गए हैं।

आईपीएल-12 : किंग्स इलेवन पंजाब ने शहीदों के परिवारों को दिए 5-5 लाख
14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों (पंजाब और हिमाचल) के परिवारों को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 5-5 लाख रुपए देगी। टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन और सीआरपीएफ के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) वीके कौंदल की मौजूदगी में शहीद जवानों जयमल सिंह, सुखजिंदर सिंह, मनिंदर सिंह, कुलविंदर सिंह और तिलक राज के परिवारों को चेक दिए गए। 

अक्षय कुमार पर चढ़ा 'केसरी' रंग, BSF के जवानों के साथ यूं सेलिब्रेट की होली
बाॅलीवुड एक्टर अक्षय कुमार इन दिनों फिल्म 'केसरी' को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। अक्षय की यह फिल्म कल यानि 21 मार्च को होली के मौके पर रिलीज होने जा रहा है। इसी के चलते अक्षय इसकी प्रमोशन के लिए अपने फैन्स के बीच जा रहे हैं। इसी सिलसिले में अक्षय बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) और सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) जवानों के बीच पहुंचे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!