मुरली मनोहर जोशी का कटा टिकट और कांग्रेस का नया ऐलान, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 26 Mar, 2019 02:05 PM

read the big news so far

भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी के कटे टिकट से लेकर न्यूनतम आय को लेकर कांग्रेस के नए ऐलान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने...

नेशनल डेस्क: भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी के कटे टिकट से लेकर न्यूनतम आय को लेकर कांग्रेस के नए ऐलान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

न्यूनतम आय को लेकर कांग्रेस का नया ऐलान- महिलाओं के खाते में जाएंगे 72,000 रुपये
कांग्रेस ने न्यूनतम आय योजना(न्याय) के तहत गरीबों को सालाना 72 हजार रुपये देने के चुनावी वादे के लेकर भाजपा के हमले पर पलटवार किया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वह गरीबी पर वार करने वाले इस प्रस्तावित कदम के पक्षधर हैं या विरोधी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि 72000 हजार रुपये परिवार की गृहणी के खाते में डाले जाएंगे। 

मुरली मनोहर जोशी का कटा टिकट, जनता के नाम लिखा भावुक संदेश
भारतीय जनता पार्टी ने अपने पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद मुरली मनोहर जोशी से कहा है कि वे आगामी आम चुनाव ना लड़ें। यह घटनाक्रम, उम्रदराज हो चुके अपने कई नेताओं को चुनाव में प्रत्याशी ना बनाने के पार्टी के फैसले की ही एक कड़ी है। इस फैसले के तहत भाजपा के संस्थापक और वरिष्ठ सदस्य लाल कृष्ण आडवाणी को भी पार्टी ने इस बार टिकट नहीं दिया है। 

5 साल में गडकरी की आय में 140 फीसदी की वृद्धि, संपत्ति के मामले में पत्नी भी नहीं पीछे
मोदी सरकार में सबसे कम बोलने वाले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की 5 सालों में सालाना आमदनी में 140 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस बात का खुलासा चुनाव आयोग को दिए शपथ पत्र में उन्होंने खुद किया है। गडकरी ने नागपुर सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया है।

राठौड़ ने राहुल गांधी से पूछे 7 सवाल, कहा- नौजवान मांग रहे हैं जवाब(Video)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को राजस्थान के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। वे सूरतगढ़, गंगानगर तथा बूंदी में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं उनके इस दौरे से पहले भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने उन पर निशाना साधते हुए 7 सवालों के जवाब मांगे हैं। 

पाक में एक और हिंदू लड़की का अपहरण व धर्मांतरण, सुषमा ने इमरान सरकार को लगाई फटकार
पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 2 हिंदू लड़कियों के अपहरण और धर्म परिवर्तन पर मचा बवाल अभी शांत भी नहीं हुआ कि यहां एक और हिंदू लड़की सोनिया भील का भी अपहरण करने के बाद धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। वरिष्ठ पाकिस्तानी पत्रकार बिलाल फारुकी ने ट्वीट कर इस नए अपहरण और धर्म परिवर्तन की जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘एक और हिंदू लड़की सोनिया भील का सिंध में अपहरण कर लिया गया।

मुंबई से सिंगापुर जा रहे विमान में बम की अफवाह से मचा हड़कंप, कराई आपात लैंडिंग
सिंगापुर एयरलाइंस की एक फ्लाइट में बम की अफवाह से यात्रियों में हड़कंप मच गया व विमान की आपात् लैंडिग कराई गई। पुलिस की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि सिंगापुर से मुंबई जाने वाली फ्लाईट स्‍थानीय समयानुसार करीब 11.35 बजे एयरलाइन के रवाना होने के बाद एक काल आई।

जबरन धर्मांतरण मामलाः पाक हाईकोर्ट ने इमरान सरकार को दिए पीड़ित बहनों की सुरक्षा के आदेश
पाकिस्तान में अपहरण के बाद जबरन धर्मांतरण व निकाह की शिकार बनी दो नाबालिग हिन्दू लड़कियों  के मामले में उस समय नया मोड़ आ गया जब इस्लाबाद हाईकोर्ट ने  बड़ा फैसला सुनाते हुए इमरान खान सरकार को दोनों लड़कियों को सुरक्षा प्रदान करने के आदेश जारी कर दिए। पीड़ित लड़कियों  द्वारा गत दिवस अदालत में संरक्षण देने का अनुरोध  किया गया था जिसे स्वीकार कर लिया गया है।  

भारत में नौकरियों की भारी किल्लत, बेरोजगारी पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जा रहाः रघुराम राजन
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पूर्व गवर्नर और अर्थशास्त्री रघुराम राजन ने अपनी नई किताब 'द थर्ड पिलर' के बारे में कई बातें कहीं। एनडीटीवी से बातचीत के दौरान राजन ने अपनी किताब के बारे में कहा कि यह सिस्टम कैसे काम करता है और कैसे काम नहीं करता है, इसकी बात करती है यह किताब। आरबीआई के पूर्व गवर्नर ने देश के विभिन्न मुद्दों देश में बेरोजगारी, नौकरियों से लेकर नोटबंदी जैसे मुद्दों पर भी अपनी राय रखी।

जेट एयरवेज को बचाने के लिए माल्या ने दिया ऑफर, NDA सरकार पर भी उठाए सवाल
भारत के सरकारी बैंकों से हजारों करोड़ का लोन लेकर लंदन फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या ने भारतीय बैंकों से अपील की है कि वह उसका पैसा लेकर कर्ज निपटारे की दिक्कतों से जूझ रही जेट एयरवेज को उबार लें। माल्या ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए ना सिर्फ जेट एयरवेज को बचाने का ऑफर दिया है बल्कि केंद्र सरकार पर भी डबल स्टैंडर्ड का आरोप लगाया है।

IPL : बुमराह की चोट को लेकर नया अपडेट आया सामने, इस मैच से करेंगे वापसी
आईपीएल सीजन 12 का तीसरा मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया और इस दौरान भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए थे। हालांकि बाद में यह खबर आई थी कि वह ठीक हैं लेकिन अब उनके आईपीएल में वापसी की खबर सामने आई है। 

ड्रीम गर्ल फिर चुनावी मैदान में, ऐसा है फिल्मों से राजनीति तक का सफर, 125 करोड़ की हैं मालकिन
बॉलीवुड से राजनीति में आईं एक्ट्रेस और ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी ने एक बार फिर लोकसभा चुनाव के लिए यूपी के मथुरा से नामांकन भर दिया है। भाजपा की सीट पर हेमा मालनी 2014 में यहां से चुनाव जीतकर सांसद चुनी गई थीं और अब एक बार फिर वह अपनी किस्मत आजमा रही हैं। हालांकि, हेमा ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव होगा। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!