महागठबंधन की साझा रैली और ममता के गढ़ में गरजे पीएम मोदी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 07 Apr, 2019 02:45 PM

read the big news so far

महागठबंधन की पहली साझा रैली में मायावती का भाजपा पर हमले से लेकर ममता के गढ़ में गरजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी...

नेशनल डेस्क: महागठबंधन की पहली साझा रैली में मायावती का भाजपा पर हमले से लेकर ममता के गढ़ में गरजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

महागठबंधन की पहली साझा रैली में बोलीं मायावती- भीड़ देखकर पगला जाएंगे PM मोदी
देवबंद में महागठबंधन की पहली साझा रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि रैली की भीड़ देखकर मोदी पगला जाएंगे। उन्होंने कहा कि यूपी की सत्ता से इसबार बीजेपी जाने वाली है। इस बार चौकीदार का नाटक नहीं चलेगा। सारे चौकीदार मिलकर भी नहीं जीत पाएंगे। महागठबंधन से बीजेपी घबरा गई है।

ममता के गढ़ में गरजे PM, कहा- अब 'दीदी'को सबक सिखाने का वक्त आ गया है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि अब दीदी को सबक सिखाने का समय आ गया है। ‘‘स्पीड ब्रेकर दीदी’’ ने कई केंद्रीय योजनाओं पर ब्रेक लगा दिया है और लोगों को देश के अन्य हिस्सों में उपलब्ध लाभ से वंचित रखा है। 

CM कमलनाथ के करीबियों पर शिकंजा, OSD कक्‍कड़ के घर IT विभाग की रेड
लोकसभा चुनाव से पहले आयकर विभाग ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। शनिवार रात करीब 3 बजे कमलनाथ के ओएसडी के घर IT का छापा पड़ा। छापे के बारे में लोगों को सुबह पता चला जब उनके इंदौर स्थ‍ित घर के बाहर अध‍िकार‍ियों की काफी भीड़ देखी गई। वहीं इस कार्रवाई में करीब 15 अधिकारी शामिल हैं। ओएसडी प्रवीण कक्कड़ पर आय से अध‍िक संपत्त‍ि का मामला बताया जा रहा है। छापेमारी की कार्रवाई अभी भी जारी है।

कटड़ा में नवजोत सिंह सिद्धू को करना पड़ा विरोध का सामना, श्रद्धालुओं ने लगाए 'मोदी-मोदी' के नारे
चैत्र नवरात्र के शुभ अवसर पर कांग्रेस के चुनाव स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू मां वैष्णो देवी के दर्शनों को पहुंचे लेकिन इस दौरान उन्हें लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। मां वैष्णो देवी के दर्शन कर लौट रहे नवजोत सिंह सिद्धू को उस समय श्रद्धालुओं के आक्रोश का सामना करना पड़ा, जब वह दर्शनों के बाद हैलीकॉप्टर से वापस कटड़ा हैलीपैड पर पहुंचे। 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, रैली में खाली कुर्सियों की तस्वीर लेने पर पत्रकार से की मारपीट
तमिलनाडु में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। कार्यकर्ताओं नेे सरेआम एक फोटो जर्नलिस्ट्स के साथ मार पीट की। उसका कसूर सिर्फ इतना था ​कि वह एक सभा में खाली पड़ी कुर्सियों की फुटेज बना रहे था, बस इसी बात से नाराज होकर कार्यकर्ताओं ने उसे निशाना बना दिया। 

चीन की नजर अब जिबूती पर, टैंशन में अमेरिका और फ्रांस
पाकिस्तान में अपनी जड़े जमाने के बाद चीन की नजर अब जिबूती पर है। इथियोपिया के रास्ते लाल सागर पर स्थित जिबूती की अर्थव्यवस्था चीनी कर्ज पर निर्भर है। जिबूती में चीन की मौजूदगी अमेरिका और फ्रांस जैसे पश्चिमी देशों को खटक रही है और वे जिबूती को भविष्य के लिए आगाह कर रहे हैं। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक जिबूती का भू-रणनीतिक लोकेशन ही है जिस वजह से चीन ने इसमें इतनी रुचि दिखाई है। 

अवैध प्रवासियों के लिए अमरीका में अब कोई जगह नहीं, वापस मुड़ जाइएः ट्रंप
अमेरिका की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मैक्सिको से लगती अपने देश की सीमा पर अवैध रूप से आने का इरादा रखने वाले प्रवासियों से कहा कि अमरीका में उनके लिए कोई जगह नहीं बची है। ट्रंप ने कालेक्सिको में सीमा गश्त एजैंटों और अन्य अधिकारियों से कहा कि अमरीका आने वाले लोगों के लिए संदेश है, ‘‘प्रणाली में अब जगह नहीं है और हम अब और लोगों को नहीं आने दे सकते, हमारे देश में जगह नहीं है। इसलिए वापस मुड़ जाइए।’’

Amazon देगा हाई स्पीड इंटरनेट, अंतरिक्ष में भेजेगा 3 हजार सैटलाइट्स
ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन भी अब ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी के क्षेत्र में कदम रखने वाली है। अमेजॉन अपने ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी के लिए 3,000 सैटेलाइट को लॉन्च करने वाला है। अमेजॉन ने अपने इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट को प्रोजेक्ट कूईपर (Project Kuiper) का नाम दिया है। अमेजॉन का यह एक लॉन्ग टर्म प्लान है जिसमें यूजर्स को मल्टीपल फीलिंग्स के जरिए इंटरनेट एक्सेस का लाभ मिल सकेगा।

सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आज के नए रेट्स
रविवार को राजधानी दिल्ली समेत देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट दर्ज की गई। इंडियन ऑयल (IOC) की वेबसाइट के अनुसार रविवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल 6 पैसे सस्ता हो गया।

c: टीम की शर्मनाक हार पर बोले हैदराबाद के कप्तान- यह गलती पड़ गई भारी
मुंबई को महज 136 रनों पर रोककर फिर 40 रनों से करारी हार मिलने पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान भुवनेश्वर बेहद निराश दिखे। उन्होंने मैच खत्म होने के बाद कहा कि हमें लगता है कि मैच तभी थोड़ा दूर हो गया था जब हमने पोलार्ड का कैच छोड़ दिया। पोलार्ड ने इसका फायदा उठाकर 25-30 रन और बना दिए। यह बड़ा अंतर था जो इस तरह की पिच पर आसानी से हासिल नहीं किया जा सकता। 

कंगना के साथ करण ने खत्म की कोल्ड वॉर, बॉलीवुड की क्वीन को बताया बेहतरीन एक्ट्रेस
बॉलीवुड के जाने-माने फिल्ममेकर करण जौहर अपने बयानों और स्टाइल स्टेटमेंट को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। करण जौहर और कंगना रनौत की कोल्ड वॉर के बारे में तो सभी जानते हैं। समय समय पर दोनों पब्लिकली एक दूसरे पर निशाना साधने से भी नहीं चूकते।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!