महिलाओं को लेकर SC का बड़ा फैसला और विपक्ष पर बरसे PM मोदी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 09 Apr, 2019 02:05 PM

read the big news so far

क्रूरता का शिकार हो रही महिलाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट के बड़े फैसले से लेकर महाराष्ट्र में विपक्ष पर बरसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: क्रूरता का शिकार हो रही महिलाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट के बड़े फैसले से लेकर महाराष्ट्र में विपक्ष पर बरसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

मिशन 2019: PM मोदी का हमला, कांग्रेस में अक्ल होती तो पैदा नहीं होता पाकिस्तान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाकिस्तान कांग्रेस की पैदाइश है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगर उसमें अक्ल होती तो पाकिस्तान पैदा ही नहीं होता। मोदी ने कांग्रेस के सत्ता में आने पर सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (अफस्पा) को हटाने का वादा करने के लिए आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि पाकिस्तान भी तो यही चाहता है। 

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर SC का फैसला- अब ससुराल के खिलाफ कहीं से भी दर्ज कर सकती हैं केस
महिलाओं के प्रति क्रूरता को लेकर सुप्रीम कोर्ट सख्त दिखाई दे रहा है। कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि अपने ससुराल से निकाली गई महिला अलग रह रहे अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ उस जगह पर ही मुकदमा दर्ज कर सकती है जहां वह रह रही है। 

रोजाना 10 लाख अकाउंट डिलीट कर रहा है Facebook, कहीं आपसे भी तो नहीं हुई ये गलती
फेसबुक इन दिनों रोजाना 10 लाख अकाउंट डिलीट या ब्लॉक कर रहा है।  चुनाव को देखते हुए फेक न्यूज को रोकने के लिए कंपनी ये कदम उठा रही है। अगर आपने भी किसी गलत जानकारी को शेयर किया है तो आपका भी अकाउंट डिलीट या ब्लॉक हो सकता है। 

सावधान! भारत में फैल रहा जानलेवा फंगस, छूने से 90 दिन बाद हो जाती है मौत
दुनिया में इन दिनों एक रहस्यमयी फंगस कहर बरपा रहा है। इस जानलेवा फंगस का कोई ईलाज ही नहीं है। हैरानी की बात है कि इंसान के मरने के बाद भी यह नष्ट नहीं हो रहा है। यूएस और यूरोप के बाद अब यह खतरनाक ​बीमारी भारत, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रिका में भी फैल रही है। 

'चौकीदार' पर भारी पड़ा 'तानाशाह मोदी', ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #gobackfascistmodi
इस चुनावी समर में जनता के सियासी मूड को समझने ​के लिए कई तरह के सर्वे किए जा रहे हैं। कहा जाता है कि हर बार की तरह ये चुनाव भी आगे की राजनीति की दशा-दिशा तय करेगा। फिलहाल यह तो नजीते बताएंगे लेकिन इस बार लोगों का मूड भी कुछ बिगड़ा हुआ दिखाई दे रहा हैै।

जैश के आतंकी ने कबूला- 'सोशल मीडिया से पहले ही मिल गई थी पुलवामा हमले की जानकारी'
पुलवामा हमले को लेकर एक और पुख्ता सबूत भारत के पास मौजूद है। पाक के आतंकी मसूद अजहर के संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य निसार अहमद तांत्रे ने पूछताछ में कबूल किया है कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले के बारे में वह पहले से जानता था।

अमेरिका ने सऊदी अरब के 16 नागरिकों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध
अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने सोमवार को पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में भूमिका को आधार बनाते हुए सऊदी अरब के 16 नागरिकों के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। गौरतलब है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खशोगी हत्याकांड से निपटने के अपने तरीकों को लेकर अकसर कटु आलोचना के शिकार होते रहे हैं।

विदेश से धन भेजने के मामले में भारतीय फिर अव्वल, 2018 में 79 अरब डॉलर भेजे
विदेश से अपने देश में पैसे भेजने के मामले में भारतीय एक बार फिर सबसे आगे रहे हैं। 2018 में प्रवासी भारतीयों ने 79 अरब डॉलर भारत में भेजे हैं। विश्वबैंक ने सोमवार को जारी अपनी रिपोर्ट में यह बात कही।

RCom पर NCLT में चला केस तो एरिक्सन को वापस करने होंगे 550 करोड़ रुपए!
अगर दिवाला कानून के तहत रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) से लोन रिकवरी की प्रक्रिया शुरू होती है तो स्वीडन की टेलिकॉम इक्विपमेंट कंपनी एरिक्सन को उससे मिले 550 करोड़ रुपए लौटाने पड़ेंगे। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एरिक्सन को आरकॉम ने यह बकाया रकम लौटाई थी। 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वॉन ने दी कोहली को नसीहत, कहा- WC से पहले करें आराम
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि समय आ गया है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को विश्व कप तक आराम दिया जाए जिनकी टीम मौजूदा आईपीएल में अब तक अपने सभी छह मैच गंवा चुकी है। रायल चैलेंजर्स बेंगलोर एकमात्र टीम है जो मौजूदा आईपीएल में एक भी मैच नहीं जीत पाई है। टीम लगातार छह मैच गंवा चुकी है और नाकआउट में जगह बनाने के लिए अब उसे करिश्मे की जरूरत है।  

B'DAY SPECIAL: जया बच्चन के बर्थ-डे पर देखें उनकी परिवार के साथ देखें 10 तस्वीरें
बाॅलीवुड एक्ट्रेस जया बच्चन आज अपना 71वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही हैं। जया का जन्म 9 अप्रैल 1948 को बंगाली परिवार में हुआ था। उनके पिता तरुण भादुड़ी पत्रकार थे। जया ने अपने करियर की शुरुआत 15 साल की उम्र में महान निमार्ता-निदेर्शक सत्यजीत रे की बंग्ला फिल्म 'महानगर' से की थी। इसके बाद उन्होंने एक बंग्ला कामेडी फिल्म 'धन्नी मेये' में भी काम किया जो टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुई।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!