दक्षिणी राज्यों में चक्रवाती तूफान का अलर्ट और श्रीलंका में मारे गए आतंकी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 28 Apr, 2019 01:39 PM

read the big news so far

दक्षिणी राज्यों में चक्रवाती तूफान का अलर्ट और श्रीलंका में मारे गए आतंकी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें...

नेशनल डेस्क: मौसम विभाग द्वारा  दक्षिणी राज्यों में चक्रवाती तूफान का अलर्ट जारी करने से लेकर श्रीलंका में मारे गए आतंकवादियों तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

तमिलनाडु और आंध्र में 'फोनी' का संकट, अगले 24 घंटे में चक्रवाती तूफान की आशंका
भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरे दबाव वाला क्षेत्र शनिवार को एक चक्रवाती तूफान ‘फोनी' में तब्दील हो गया जो आगे ‘‘गंभीर चक्रवाती तूफान'' में तब्दील होगा। मौसम विभाग के चक्रवात चेतावनी प्रभाग के अनुसार चक्रवात फोनी के 30 अप्रैल की शाम में उत्तर तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों के पास पहुंचने की संभावना है। 

गूगल सर्च में राहुल से पीएम मोदी बहुत आगे, केरल और सिक्कम में कड़ी टक्कर
3 चरणों की वोटिंग के बाद लोकसभा चुनाव का चुनावी समर अपने परवान पर पहुंच चुका है। सभी पार्टियां जमीन से लेकर सोशल मीडिया तक पर अपने प्रचार को धार देने में जुटी हैं। जमीन पर माहौल क्या है और जनता किसे ताज सौंपेगी यह तो 23 मई को ही सामने आएगा मगर सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल पर 2 बड़ी पार्टियों भाजपा और कांग्रेस के सबसे बड़े चेहरों नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के बीच दिलचस्प जंग देखने को मिल रही । 

श्रीलंकाः ISIS का दावा- पुलिस रेड में मारे गए 3 आत्मघाती हमलावर हमारे
श्रीलंका के पूर्वी प्रांत में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान मरने वाले तीन आतंकवादी को लेकर इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने दावा किया कि जिन्होंने खुद को बम से उड़ा लिया वे उसके सदस्य थे। मुठभेड़ शुक्रवार को उस समय हुई, जब सुरक्षा बल ईस्टर के मौके पर गिरजाघरों और होटलों को निशाना बनाकर किए गए धमाकों के लिए जिम्मेदार स्थानीय आतंकवादी समूह नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) के लड़ाकों की तलाश कर रहे थे। इन धमाकों में 359 लोग मारे गए थे और 500 से अधिक घायल हो गए थे।

शरद पवार बोले- भाजपा हारी तो माया-ममता या नायडू होंगे PM पद के दावेदार
राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्‍यक्ष शरद पवार ने बताया कि आखिर गठबंधन में से कौन प्रधानमंत्री पद के लिए प्रबल दावेदार है। टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत में पवार ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में एनडीए बहुमत हासिल नहीं कर पाए तो पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू और उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती प्रधानमंत्री पद के लिए प्रमुख दावेदार होंगे। पवार ने कहा कि किसी सीएम के पीएम बनने में कोई मुश्किल नहीं हो सकती क्योंकि नरेंद्र मोदी भी पहले गुजरात के सीएम थे और देश के प्रधानमंत्री बने।

चुनाव प्रचार के दौरान सिंधिया ने जमाया रंग, आदिवासियों के साथ बजाया ढोल(Video)
चुनावी महाकुंभ में पार्टी के वरिष्ठ से लेकर युवा नेताओं में एक अलग ही जोश दिखाई दे रहा है। मतदाताओं को लुभाने के लिए हर कोई जी तोड मेहनत कर रहा है। ऐसा ही एक नजारा गुना के बमोरी में भी देखने को मिला जहां कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जनता को रिझाने के लिए  ढोल का सहारा लिया। 

गठबंधन नहीं हुआ तो बोले केजरीवाल, ठीक नहीं थी राहुल गांधी की नीयत
दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच तमाम कोशिशों के बाद भी गठबंधन नहीं हो पाया है। अब दोनों पार्टियां अपने-अपने दम पर दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं। दोनों पार्टियों में आरोप-प्रत्यारोप भी चल रहे हैं। अब दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बताया है कि उनका कांग्रेस के साथ गठबंधन क्यों नहीं हो पाया है।

अमेरिका में यहूदी प्रार्थनास्थल पर गोलीबारी, महिला की मौत व 3 घायल
अमेरिका में यहूदी प्रार्थनास्थल पर गोलीबारी से एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि तीन घायल हैं। घटना कैलिफोर्निया की है । इस मामले में 19 वर्षीय व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। मेयर का कहना है कि ये घृणा अपराध का मामला हो सकता है है। सैन डिएगो काउंटी के शेरिफ बिल गोर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "गोलीबारी के दौरान, चार लोग घायल हो गए, जिन्हें पॉलिमर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक घायल ने दम तोड़ दिया ।

श्रीलंका ब्लास्ट्स के मास्टरमाइंड आंतकी जहरान की मौत से खुश है बहन,कई राज भी खोले
ईस्टर संडे पर हुए बम धमाकों से दहला श्रीलंका अभी भी बारूद के ढेर पर है। सीरियल ब्लास्ट के बाद से ही श्रीलंका में लगातार कहीं न कहीं ब्लास्ट होते जा रहे हैं। शनिवार को भी यहां सुरक्षा बलों के छापे के दौरान कुछ संदिग्धों से मुठभेड़ हो गई। इसी दौरान तीन संदिग्ध लोगों ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया, जिसमें कम से कम 15 की मौत हो गई। मरने वालों में 6 बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं।

जेट एयरवेज के बाद संकट में पवन हंस, कर्मचारियों की सैलरी रोकी
जेट एयरवेज और किंगफिशर के बाद अब पवनहंस हेलिकॉप्टर कंपनी संकट में है। इस सरकारी कंपनी की माली हालत खस्ता हो गई है। कर्मचारियों को सैलरी देने तक के पैसे नहीं बचे हैं। पवनहंस ने बयान में बताया कि 2018-19 में उसे करीब 89 करोड़ रुपए का घाटा हुआ। करोड़ों का कर्ज भी है। ऐसे में अप्रैल की सैलरी देने की हालत में नहीं है। 

सेंसेक्स की शीर्ष आठ कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 54,152 करोड़ रुपए बढ़ा
सेंसेक्स की शीर्ष 10 कंपनियों में से आठ का बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) पिछले सप्ताह 54,151.62 करोड़ रुपए बढ़ा। इस वृद्धि में सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी टीसीएस की बड़ी हिस्सेदारी रही। शुक्रवार को समाप्त हुए सप्ताह में शीर्ष 10 में से सिर्फ दो कंपनियों एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक को बाजार पूजीकरण में नुकसान उठाना पड़ा।

IPL 2019: बैंगलोर और दिल्ली के बीच मुकाबला आज, होगी कांटे की टक्कर
दिल्ली कैपिटल्स की टीम रविवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर पर जीत हासिल कर प्लेआफ के लिए जरूरी अंक जुटाने की कोशिश करेगी। श्रेयस अय्यर की अगुवाई में टीम इस सत्र में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी जिसमें ऋषभ पंत की भूमिका काफी अहम होगी। दिल्ली कैपिटल्स अभी 11 मैचों में सात जीत से 14 अंक लेकर चेन्नई सुपरकिंग्स (16) और मुंबई इंडियंस (14) के बाद तीसरे स्थान पर है। 

सेट पर बेहोश हुईं 'बिग बाॅस 12' की विनर दीपिका कक्कड़, प्रोड्यूसर ने शेयर की तस्वीर
टीवी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ इब्राह‍िम इन दिनों अपने नए शो 'पानी पूरी' की शूटिंग में बिजी हैं। शूटिंग का शेड्यूल टाइट होने की वजह से  उनके हेल्थ पर इसका असर पड़ रहा है। हाल ही में वह शो के सेट पर बेहोश हो गईं। शो के प्रोड्यूसर संदीप सिकंद ने दीपिका की तस्वीर शेयर की, जिसमें वह सोफा पर लेटी हुई थीं।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!