IED ब्लास्ट में 15 कमांडो शहीद और तेज बहादुर का नामांकन रद्द, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 01 May, 2019 03:36 PM

read the big news so far

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों IED ब्लास्ट से 15 कमांडो के शहीद होने से लेकर वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गठबंधन प्रत्याशी तेज बहादुर के नामांकन रद्द होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते...

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों IED ब्लास्ट से 15 कमांडो के शहीद होने से लेकर वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गठबंधन प्रत्याशी तेज बहादुर के नामांकन रद्द होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।  

महाराष्ट्र: नक्सलियों के IED ब्लास्ट में 16 कमांडो शहीद, PM मोदी ने जताया दुख
महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में बुधवार को नक्सलियों द्वारा किए गए एक आईईडी विस्फोट में 16 कमांडो शहीद हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों की शहादत पर दुख जताते हुुए कहा कि उनकी संवेदनाएं शहीद जवानों के परिवारों के साथ है।

बैंकिंग और हवाई यात्रा समेत ये बदलाव आज से लागू, जानिए कहां करनी होगी जेब ढीली
रेलवे, बैंक, एयरलाइन और सरकारी व निजी कंपनियों के ग्राहकों के लिए आज का दिन काफी अहम माना जा रहा है। दअरसल आज कई क्षेत्रों में बड़े बदलाव होने जा रहे हैं, जिससेे कारोबारी से लेकर नौकरीपेशों की जिंदगी पर बड़ा असर पड़ेगा। जहां स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सेविंग खाते से जुड़ा नया नियम लागू करने जा रहा है। वहीं पीएनबी अपनी तीन साल पुरानी सर्विस बंद करेगा। जानिए इन बदलावों से क्या होगा फायदा और कहां करनी पड़ेगी जेब ढीली। 

मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे गठबंधन प्रत्याशी तेजबहादुर का नामांकन रद्द!
वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गठबंधन  प्रत्याशी तेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द हो गया है। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि का अभी भी इंतजार है। बता दें कि मंगलवार को चुनाव आयोग ने तेज बहादुर यादव को नोटिस जारी किया था। जिसमें कहा गया था कि तेजबहादुर यादव ने अपने नामांकन के लिए दिए गए हलफनामे में नौकरी से त्यागपत्र के लिए दो अलग-अलग वजह बताई है।

वोटिंग दौरान हिंसा पर EC का एक्शन, बंगाल में पोलिंग बूथ के अंदर पुलिस की नो एंट्री
लोकसभा चुनाव के शुरुआती चार चरणों में पश्चिम बंगाल में मतदान के दौरान हुई हिंसा को लेकर बड़ा एक्शन लिया गया है। पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के लिए 6 मई को मतदान होगा और अब पोलिंग बूथ के अंदर सिर्फ केंद्रीय बलों की तैनाती होगी। राज्य की पुलिस को पोलिंग बूथ के अंदर जाने की इजाजत नहीं होगी यानि उनकी तैनाती बाहर ही होगी। पिछले चरणों में पश्चिम बंगाल में काफी हिंसा हुई थी इस दौरान एक वोटर की मौत की खबर भी आई थी।

Video Viral- शॉर्ट ड्रेस पहनने वाली लड़कियों पर बोली महिला, इनका रेप होना चाहिए
दिल्ली के रेस्तरां की एक बेहद शर्मसार और चौंकाने वाली वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। रेस्तरां में एक अधेड़ उम्र की महिला कुछ लड़कियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए नजर आ रही है। वायरल वीडियो में अधेड़ महिला कहते हुए नजर आ रही है कि- हैलो.. ये लड़कियां छोटे-छोटे कपड़े पहनकर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करना चाहती है। ये सभी शॉर्ट ड्रेसेस पहन कर और नेकेड होकर अपना रेप करवाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करती हैं।

वेनेजुएला में भड़के दंगों में 69 लोग घायल, तख्ता पलट का प्रयास विफल(Pics)
सेना से राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के खिलाफ खड़े होने की विपक्षी नेता जुआन गुइदो की अपील के बाद मंगलवार को वेनेजुएला की राजधानी काराकस में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़पें हुईं जिनमें 69 लोग घायल हुए हैं। वहीं, राष्ट्रपति मादुरो का कहना है कि उन्होंने तख्ता पलट के प्रयास को नाकाम कर दिया है। गुइदो द्वारा अपने पक्ष में सेना का बढ़ता समर्थन दिखाने के लिए बेहद सावधानी से बनाई गई योजना दंगे शुरू होने के साथ ही खटाई में पड़ गई।

अधिक बारिश के कारण इंडोनेशिया बदलेगा राजधानी
इंडोनेशिया अपने देश की राजधानी जकार्ता को परिवर्तित करने पर विचार कर रहा है। जकार्ता पोस्ट के मुताबिक राष्ट्रपति जोको विडोडो की सरकार देश में अधिक समान विकास के लिए नए केंद्र को स्थापित करना चाहती है और इसके अलावा पर्यावरणीय चिंताएं और अधिक भीड़-भाड़ भी है। नई राजधानी की स्थापना के स्थान की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन विडोडो सरकार वाशिंगटन की तरह एक नए शहर में सरकार का केंद्र स्थापित करना चाहती है।

एक दशक तक गूगल के CEO रहे एरिक श्मिट 18 साल बाद छोड़ रहे मेंबर का पद
दुनिया की दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी गूगल के कई कर्मचारी नौकरी छोड़ चुके हैं। गूगल के पूर्व सीईओ एरिक श्मिट का नाम भी इसमें जुड़ गया है, जो इस साल जून में निदेशक मंडल से अलग हो जाएंगे। हालांकि वह बोर्ड की सदस्यता छोड़ने के बाद भी सलाहकार बने रहेंगे। 

GST कलेक्शन का टूटा रिकॉर्ड, अप्रैल में सरकार को मिला 1 लाख्र करोड़ का टैक्स
चालू वित्त वर्ष के पहले महीने अप्रैल में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) व्यवस्था लागू होने के बाद अब तक का सबसे अधिक 1,13,865 करोड़ रुपये का जीएसटी राजस्व संग्रह हुआ है। यह अप्रैल 2018 में संग्रहित 1,03,459 करोड़ रुपये की तुलना में 10.05 प्रतिशत अधिक है। 

अपूर्वी चंदीला 10 मीटर एयर राइफल में बनी नंबर वन
निशानेबाज अपूर्वी चंदीला आईएसएसएफ विश्व रैंकिंग में महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बन गई हैं। अपूर्वी के 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में 1926 रैंकिंग अंक हैं जिसके साथ वह शीर्ष पायदान पर पहुंच गई हैं। जयपुर में जन्मी निशानेबाज ने ट्वीटर पर अपने नंबर एक बनने की खुशी जाहिर की। ओलंपियन निशानेबाज ने लिखा- मेरे निशानेबाजी करियर में विश्व नंबर एक बनना एक बड़ी उपलब्धि है।

देर रात करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस में लगी भीषण आग, दमकल कर्मी झुलसा
बॉलीवुड फिल्ममेकर करण जौहर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। करण जौहर की प्रोडक्शन कंपनी धर्मा प्रोडक्शन के गोरेगांव (मुंबई) स्थित गोदाम में कल बीती रात अचनाक भीषण आग लग गई। इस आग के कारण करण का काफी नुकसान हुआ है। घटनास्थल पर दमकल विभाग की 12 गाड़ियां आग को काबू करने में जुटी रही। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!