नागरिकता विवाद में राहुल को राहत और दीदी पर बरसे PM मोदी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 09 May, 2019 01:38 PM

read the big news so far

दोहरी नागरिकता मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत से लेकर पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी पर भड़के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: दोहरी नागरिकता मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत से लेकर पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी पर भड़के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।    

मुझे PM नहीं मानकर संविधान का अपमान कर रही हैं ममता: मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यह कह कर संविधान का अपमान कर रही हैं कि वह मुझे देश के प्रधानमंत्री के रूप में स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं। मोदी यह यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, दीदी (ममता बनर्जी) सार्वजनिक रूप से कहती हैं कि वह देश के प्रधानमंत्री को शासनाध्यक्ष स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं लेकिन वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को मान्यता देने में गर्व महसूस करती हैं।

दोहरी नागरिकता मामला: राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहत, याचिका खारिज
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को दोहरी नागरिकता के मामले में सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने राहुल के खिलाफ दोहरी नागरिकता के मामले की याचिका को खारिज कर दिया है।  कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा कि क्या किसी कंपनी पर नाम और जन्म तिथि बदलने पर नागरिकता बदल जाती है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने यूनाइटेड हिंदू फ्रंट और हिंदू महासभा की और से दायर की गई याचिका पर सुनवाई की।

रोहतक: नवजोत सिंह सिद्धू पर महिला ने फैंकी चप्पल, हंगामे के बाद रोकनी पड़ी रैली
रोहतक में कांग्रेस उम्मीदवार दीपेंद्र हुड्डा के पक्ष में वोट मांगने आए पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की जनसभा में एक महिला ने उन पर चप्पल फैंक दी जिसके बाद जनसभा बंद हो गई और हंगामा हो गया। देखते ही देखते कांग्रेसी कार्यकर्ता भड़क गए और उन्होंने चप्पल फैंकने वाली महिला को  घेर  लिया।  हालांकि  पहले  तो पुलिस कर्मियों ने महिला को बचाने का प्रयास किया लेकिन बाद में कार्यकर्ताओं ने पुलिस के सामने ही महिला को थप्पड़ जड़ दिए। 

गडकरी बोले,PM मोदी को कांग्रेस की दी गईं 56 गालियां हमारे लिए छप्पन भोग
सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 56 से ज्यादा गालियां दी गईं। गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री किसी एक पार्टी का नहीं बल्कि पूरे देश का होता है लेकिन राजनीति में कांग्रेस इतने नीचे स्तर पर आ गई कि गालियां देना शुरू कर दिया। गडकरी ने कहा कि पीएम मोदी को दी गई कांग्रेस की यह 56 गालियां हमारे लिए छप्पन भोग हैं। 

राजीव गांधी हत्याकांड: दोषियों को रिहा करने का विरोध करने वाली याचिका खारिज
उच्चतम न्यायालय ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड के सात दोषियों को रिहा करने के तमिलनाडु सरकार के 2014 के फैसले का विरोध करने वाली याचिका गुरुवार को खारिज कर दी। पूर्व प्रधानमंत्री के साथ 1991 में मारे गए लोगों के परिजनों ने याचिका दायर कर तमिलनाडु सरकार के इस फैसले का विरोध किया था। 

परमाणु समझौते से दूर हुआ ईरान, अल्टीमेटम के साथ पश्चिमी देशों के सामने रखी नई शर्तें
ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले की वर्षगांठ के मौके पर ऐतिहासिक परमाणु समझौते से अलग होने का ऐलान किया। ईरान के राष्ट्रपति ने बुधवार को कहा कि वह अपने परमाणु कार्यक्रम से अतिरिक्त यूरेनियम और भारी जल (हैवी वॉटर) का निर्यात रोक देगा। 2015 के परमाणु समझौते के तहत इसकी सहमति बनी थी।

चीन ने अमेरिका से तोड़ा व्यपार समझौता, ट्रंप बोले-भुगतना पड़ेगा परिणाम
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि चीन ने अमेरिका के साथ व्यापार समझौता खत्म कर दिया है। ट्रंप ने बुधवार को कहा चीन के उप प्रधानमंत्री लियू ही गुरुवार को यहां आ रहे हैं। वह एक अच्छे आदमी हैं लेकिन उन लोगों ने समझौता खत्म कर दिया है। वे ऐसा नहीं कर सकते। उन्हें इसका नतीजा भुगताना होगा। अगर हम कोई समझौता नहीं कर रहे हैं तो सालाना 100 अरब डॉलर से अधिक की रकम लेने में कुछ गलत नहीं है।''

भारत में एप्पल के पहले रिटेल स्टोर खुलने का रास्ता साफ, मुंबई में लोकेशन तैयार
दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में शुमार एप्पल के लिए भारत में पहले रिटेल स्टोर खुलने का रास्ता साफ हो गया है। अब वह मुंबई शहर में अपना पहला रिटेल स्टोर खोलने जा रहा है। कंपनी के अनुसार ब्रांडेड रिटेल स्टोर खुलने से आईफोन के मौजूदा विनिर्माण में अधिकतम वृद्धि हो सकती है। 

अमेरिका-चीन तनाव के बीच सेंसेक्स 200 अंक से ज्यादा टूटा,निफ्टी 11350 के नीचे
दुनिया की दो प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं अमेरिका और चीन के बीच व्यापारिक संबंधों में तनाव से निवेशकों की धारणा कमजोर होने के बीच वैश्विक बाजारों में नकारात्मक रुख के चलते वीरवार को शुरुआती कारोबार में बीएसई का सेंसेक्स 200 अंकों से अधिक की गिरावट के साथ चल रहा है। वहीं एनएसई का निफ्टी 11,300 के स्तर के नीचे चला गया।

मैड्रिड ओपन : नडाल अगले दौर में, फेरर ने मैड्रिड में करियर समाप्त किया
स्पेन के राफेल नडाल ने बुधवार को यहां मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट में कनाडा के युवा फेलिक्स ऑगर एलियासिमे को सीधे सेटों में हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। अपने छठे खिताब की कोशिश में जुटे नडाल को पिछले महीने मोंटे कार्लो और बार्सिलोना में हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद उनके पेट में समस्या हो गयी थी। लेकिन दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी ने 6-3 6-3 की जीत से शुरूआत की। 

राखी सावंत ने बॉडी पर लपेटा पाकिस्तान का झंडा, हुईं ट्रोल तो बोली- चीप लोग भगो यहां से
एक्ट्रेस राखी सावंत को अगर विवादों की मल्लिका कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। कभी अपनी बेवाकी तो कभी अपनी तस्वीरों की वजह से वह अक्सर फैंस के निशाने पर रहती हैं। एक बार फिर वह फैंस के निशाने पर हैं और इसकी वजह है बुधवार को इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की गई उनकी विवादित तस्वीर।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!