छठे चरण की वोटिंग ने पकड़ी रफ्तार और बंगाल में फिर बवाल , पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 12 May, 2019 02:31 PM

read the big news so far

लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली सहित 7 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर जारी मतदान से लेकर पश्चिम बंगाल में भाजपा उम्मीदवार के काफिले पर हमले तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली सहित 7 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर जारी मतदान से लेकर पश्चिम बंगाल में भाजपा उम्मीदवार के काफिले पर हमले तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।   

LIVE छठा चरण: 59 सीटों पर अब तक 40% मतदान, कड़कड़ती धूप में वोट डालने पहुंच रहे लोग
लोकसभा चुनाव के छठे चरण में सात राज्यों में 59 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान आज सुबह सात बजे शुरू हो गया। इसके साथ ही त्रिपुरा की पश्चिम त्रिपुरा लोकसभा सीट के 168 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान हो रहा है। इस सीट के लिए 11 अप्रैल को मतदान हुआ था लेकिन विपक्षी दलों ने धांधली होने का आरोप लगाते हुए चुनाव रद्द करने की मांग की थी। सुबह सात बजे शुरू हुआ मतदान कही पर पांच बजे तो कहीं करीब 6 बजे तक चलेगा।

BJP उम्मीदवार भारती घोष के साथ धक्का-मुक्की, रोते हुए पोलिंग बूथ से निकली बाहर
पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए जारी मतदान के बीच भाजपा प्रत्याशी भारती घोष पर स्थानीय लोगों ने दो बार कथित तौर पर हमला किया। ये हमले उस वक्त किए गए जब भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी ने घाटल लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में रविवार को मतदान केंद्रों में प्रवेश का प्रयास किया। हमले की एक घटना में पथराव के दौरान उनका एक सुरक्षा गार्ड घायल हो गया। 

मजबूत सरकार है तभी भ्रष्टाचार पर हो पाया कड़ा प्रहार: PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवरिया में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ये मजबूत सरकार है तभी भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार हो पाया है। हर तरह के कानून बनाकर हमने भ्रष्टाचारियों का जीना मुश्किल कर दिया है। इसी कड़ी में भ्रष्टाचारियों की संपत्ति, चाहे वो देश में हो या विदेश में, उसे पूरी तरह जब्त करने वाला कानून बनाया है।

लोकसभा चुनाव LIVE: एक बजे तक 39.16% मतदान, रोहतक में लगे 'चौकीदार चोर है' के नारे
हरियाणा में छठें चरण में हो रहे लोकसभा चुनाव का मतदान प्रदेश की दस की दस सीटों पर आज सुबह सात बजे से मतदान हो रहा है। यहां कुछ बूथों पर ईवीएम मशीनों में खराबी आई है, वहीं कुछ बूथों पर मतदान देरी से शुरू हुआ। हालांकि मतदान करने के लिए लोगों में सुबह-सुबह काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। 

दबाव का असरः पाक ने आतंकी मसूद और हाफिज 11 संगठनों पर लगाया बैन
कश्मीर के पुलवामा हमले के बाद बढ़ते दबाव के बीच पाकिस्तान ने वैश्विक आतंकी मसूद अजहर और हाफिज सईद के संगठनों से संबंध रखने वाले 11 संगठनों पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रधानमंत्री इमरान खान और गृहमंत्री एजाज शाह की बैठक इसका फैसला लिया गया। 

फ्रांस की सलाहः परमाणु डील पर‘राजनीतिक परिपक्वता' दिखाए ईरान
फ्रांस के विदेश मंत्री जीन येव्स ली ड्रायन ने परमाणु गतिविधि शुरू करने की ईरान की चेतावनी को “खराब प्रतिक्रिया” करार दिया है और देश से “राजनीतिक परिपक्वता” दर्शाने की अपील की। ली ड्रायन ने ‘ली पेरिसिएन' की ओर से ऑनलाइन प्रकाशित किए गए एक साक्षात्कार में कहा, “ईरान ने विएना समझौते से खुद को अलग करने और प्रतिबंध लगाने के अमेरिका के खराब फैसले पर खराब प्रतिक्रिया दी है।”

Hinduja Brothers तीसरी बार बने ब्रिटेन के सबसे अमीर, एक साल में संपत्ति 12 हजार करोड़ रुपए बढ़ी
भारतीय मूल के अरबपति व्यापारी हिंदुजा ब्रदर्स लगातार तीसरी बार ब्रिटेन के सबसे अमीर व्यक्ति बने हैं। Sunday Times Rich List के मुताबिक पिछले साल उनकी संपत्ति में 1.356 अरब पाउंड (12,269 करोड़ रुपए) की वृद्धि हुई, जिसके बाद उनकी कुल संपत्ति 22 अरब पाउंड (तकरीबन 2 लाख करोड़ रुपए) हो गई। इससे पहले 2014 और 2017 में भी दोनों भाई ब्रिटन के सबसे अमीर व्यक्ति घोषित हुए थे।

Facebook के वाइस प्रेसीडेंट ने कहा- कंपनी को केवल इस आधार पर तोड़ना गलत, क्योंकि वो कामयाब है
फेसबुक के ग्लोबल अफेयर्स और कम्युनिकेशन महकमे के वाइस प्रेसीडेंट निक क्लेग ने कहा कि कंपनी को केवल इस आधार पर दंडित करना गलत है, क्योंकि वो कामयाब है। वह फेसबुक के सह संस्थापक क्रिस ह्यूज की उस मांग पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि कंपनी बहुत बड़ी हो गई है और इसके संस्थापक मार्क जुकरबर्ग बेहद शक्तिशाली। लिहाजा इसे बांट देना चाहिए। क्लेग का कहना है कि कंपनी को इस आधार पर नहीं तोड़ सकते, क्योंकि वो ज्यादा बड़ी हो चुकी है। 

पहली बार पिता की बीमारी पर बोले रणबीर, ऋषि से मिलने पहुंची दीपिका
बाॅलीवुड एक्टर ऋषि कपूर बीते सात महीनों से न्यूयॉर्क में इलाज करवा रहे हैं। हाल ही में ऋषि की बीमारी का खुलासा हुआ था। एक निर्माता ने तस्वीर शेयर कर बताया था कि ऋषि को कैंसर है। हालांकि अब वह बिल्कुल ठीक है और जल्द भारत वापिस आ सकते है। लेकिन अब बेटे रणबीर कपूर ने पिता ऋषि कपूर की स्वास्थ को लेकर शनिवार को बड़ा खुलासा किया है। 

महिला टी-20 लीग शानदार रहा लेकिन ज्यादा टीमें होनी चाहिए : हरमनप्रीत
महिला टी-20 चैलेंज का खिताब जीतने वाली सुपरनोवाज टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर का कहना है कि लीग का शुरूआती सत्र शानदार रहा लेकिन इसमें और अधिक टीमों होनी चाहिए। सुपरनोवाज ने हरमनप्रीत कौर की 51 रन की पारी के दम पर फाइनल मुकाबले में वेलोसिटी को 4 विकेट से शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!