EVM-VVPAT मिलान की मांग खारिज और मुलायम-अखिलेश को मिली क्लीन चिट, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 21 May, 2019 02:33 PM

read the big news so far

विपक्ष की EVM-VVPAT मिलान की मांग को सुप्रीम कोर्ट द्वारा खारिज करने से लेकर आय से अधिक संपत्ति मामले में मुलायम-अखिलेश को मिली क्लीन चिट तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम...

नेशनल डेस्क: विपक्ष की EVM-VVPAT मिलान की मांग को सुप्रीम कोर्ट द्वारा खारिज करने से लेकर आय से अधिक संपत्ति मामले में मुलायम-अखिलेश को मिली क्लीन चिट तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।    

EVM और VVPAT का 100% मिलान याचिका पर SC की फटकार, कहा- बार-बार मत लाओ अर्जियां
सुप्रीम कोर्ट ने देश में हुए आम चुनावों के लिए 23 मई को होने वाली मतों की गिनती के दौरान वीवीपैट मशीनों की पर्ची का इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के आंकड़ों के साथ शत-प्रतिशत मिलान करने की मांग वाली जनहित याचिका मंगलवार को खारिज कर दी।

आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI ने दाखिल किया हलफनामा, मुलायम-अखिलेश को दी क्लीन चिट
सपा सरंक्षक मुलायम सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है। हलफनामे में कहा है कि 7 अगस्त 2013 को इस मामले की जांच बंद की जा चुकी है, क्योंकि शुरुआती जांच में किसी संज्ञेय अपराध की पुष्टि नहीं हुई थी।" सीबीआई ने हलफनामे में पिता-पुत्र को क्लीन चिट दी है।

उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ की दस्तक, 22 मई से आंधी के साथ बारिश के आसार
दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में हल्की बारिश के चलते पिछले हफ्ते मौसम काफी सुहावना हो गया था। वहीं दिल्ली में एक बार फिर से मौसम करवट लेने जा रहा है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार शाम को दिल्ली में आंधी आने के आसार है तो वहीं बुधवार को हल्की बारिश के। मौसम विभाग के मुताबिक 22 मई से 24 मई के बीच हल्की बारिश के आसार बने हुए जिससे दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिल सकती है।

नतीजों से पहले NDA संग पीएम मोदी की बैठक आज, शाह ने डिनर पर बुलाया
भाजपा नीत राजग के शीर्ष नेता मंगलवार को रात्रि भोज पर मिलेंगे। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के उपस्थित होने की उम्मीद है। पार्टी सूत्रों ने इस आशय की जानकारी दी। बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और लोक जन शक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान के हिस्सा लेने की उम्मीद है। यह बैठक 23 मई को लोकसभा चुनाव परिणाम सामने आने से दो दिन पूर्व होने जा रही है।

राजीव गांधी को याद कर भावुक हुए राहुल, कहा- पिता की कमी हमेशा करता हूं महसूस
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें याद करते हुए मंगलवार को कहा कि वह अपने पिता की कमी हमेशा महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि मेरे पिता एक नेक, दयालु एवं स्नेह करने वाले व्यक्ति थे। 

बर्गर खाते ही लहूलुहान हो गया शख्स, आलू टिक्की के साथ थे कांच के टुकड़े
अगर आप भी पिज्जा और बर्गर के शौकीन हैं तो ये खबर आपके​ लि​ए बहुत जरूरी है। पुणे में एक शख्स को बर्गर खाना इत तरह भारी पड़ा कि उसकी जान जाती-जाती बची। दरअसल शख्स ने जो बर्गर खाया उसमें कांच के टुकड़े थे, जिस कारण उसका मुंह लहूलुहान हो गया। ग्राहक ने बर्गर किंग के आउटलेट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। 

मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करवाना भारत की बड़ी उपलब्धि: UNSC
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने के कदम को आतंकवादी गतिविधियां संचालित करने वालों, उनके आयोजकों एवं प्रायोजकों को जिम्मेदार ठहराने की दिशा में ‘‘बड़ी उपलब्धि''करार दिया। सुरक्षा परिषद की 1267 अलकायदा प्रतिबंध समिति ने अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस के प्रस्ताव पर चीन की ओर से तकनीकी रोक हटाए जाने के बाद एक मई को अजहर को काली सूची में डाल दिया था।

Exit Poll से परेशान विपक्ष को ऑस्ट्रेलिया से उम्मीद , कहा- 'Just Wait and watch'
भारत में एग्जिट पोल के नतीजों ने विपक्ष की नींदें उड़ा दी हैं। एग्जिट पोल में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की शानदार वापसी के संकेत दिए हैं । चुनाव बाद सर्वेक्षण के अनुसार एनडीए को 339 से 365 सीटें जबकि कांग्रेस और सहयोगी दल 77 से 108 सीटें मिलती दिखाई जा रही हैं। भाजपा की इस अनुमानित बंपर जीत के बीच विपक्षी दलों समेत दूसरे विरोधियों द्वारा ऑस्ट्रेलिया के एग्जिट पोल का उदाहरण देकर सिर्फ 23 मई का इंतजार करने की बात कही जा रही है।

जल्द ही सस्ता हो सकता है आपके टीवी का बिल! TRAI जारी करेगा नया नियम
ग्राहकों की सेवाओं को ध्यान में रखते हुए और उन्हें ज्यादा से ज्यादा सेवाएं मुहैया कराने के लिए टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई (TRAI) आए दिन अपने नियमों में बदलाव करता रहता है। पिछले कुछ समय से DTH सेक्टर से जुड़ी ऐसी खबरें आपको लगातार मिल रही होंगी जिनमें कहा जा रहा है कि अब डीटीएच का बिल कम हो गया है। ट्राई का नया नियम लागू हो चुका है और अब चैनल के हिसाब से लोग पैसे दे रहे हैं।

McDonald ने मेन्यू में किया बदलाव, खाने में नहीं मिलेंगे ये प्रोडक्ट्स
अगर आप मैकडॉनल्ड्स के खाने-पीने के शौकीन है तो यह खबर आपके लिए ही है। अमेरिकी बर्गर चेन मैकडॉनल्ड्स ने अपने मेन्यू में बदलाव कर दिया है। मैकडॉनल्ड्स ने अनिश्चित काल के लिए माजा ड्रिंक, मैकलो रैप, चिकन मैकग्रिल, एग रैप और ग्रिल्ड चिकन रैप को खत्म कर दिया है। कंपनी के अनुसार, 13 री-ओपन स्टोर पर जाने वाले ग्राहकों को अधिक सर्विस, ताजा मेनू बोर्ड, मर्चेंडाइजिंग और पैकेजिंग के साथ एक बढ़ाया सेवा का अनुभव होगा। 

विश्व कप में भारत के लिए अहम होगा धोनी का अनुभव और 'फिनिशिंग टच' : बिकेल
महेंद्र सिंह धोनी को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर माना जाता है और आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज एंडी बिकेल का मानना है कि मैच के अंतिम क्षणों में इस विकेटकीपर बल्लेबाज का बिना किसी हड़बड़ी के टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने की महारत से भारत अन्य टीमों को पीछे छोड़ देता है।     

विवेक ओबेरॉय का एेश्वर्या पर ट्वीट देख भौखलाए सलमान, कहा-'मैं काम करूं या फिर...'
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और विवेक ओबेरॉय के झगड़े से तो हर कोई वाकिफ हैं। अब ऐसे में विवेक ने सलमान का एेश्वर्या राय संग मीम शेयर कर मुसीबत मोल ले ली है। हाल ही में जब सलमान से इस मीम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा-'मैं इस सब बातों पर ध्यान नहीं देता। मैं अब पहले की तरह ट्वीट भी नहीं करता हूं तो मीम्स क्या देखूंगा। मैं काम करूं या फिर लोगों के कमेंट्स देखूं। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!