हजारीबाग में बुराड़ी जैसा कांड और मिर्जापुर में PM मोदी का बड़ा हमला, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 15 Jul, 2018 07:13 PM

read the big news till now

बुराड़ी के बाद हजारीबाग में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत से लेकर मिर्जापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विपक्ष पर हमले तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र...

नेशनल डेस्क: बुराड़ी के बाद हजारीबाग में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत से लेकर मिर्जापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विपक्ष पर हमले तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

झारखंडः एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, घर से बरामद हुए तीन सुसाइड नोट
 दिल्ली के बुराड़ी के बाद झारखंड के हजारीबाग में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत का मामला सामने आया है। पुलिस सुसाइड और मर्डर दोनों एंगल से जांच में जुटी है। घर से तीन सुसाइड नोट भी बरामद किए गए हैं।

AIMPLB की बैठक में हलाला को समर्थन, 10 शरिया कोर्ट को मिली मंजूरी
 शरिया कोर्ट को लेकर पूरे देश में चर्चा के बीच रविवार को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने इस मामले पर दिल्ली में बैठक की। बैठक में 10 दारुल कजा यानि शरिया कोर्ट के प्रस्ताव आए थे, जिन्हें बोर्ड ने मंजूरी दे दी है। जल्द  ही इनका गठन किया जाएगा।

मिर्जापुर में बोले PM मोदी- पिछली सरकारों ने सिर्फ अपने बारे में सोचा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दौरे के दूसरे दिन विपक्ष पर हमलावर होते हुए कहा कि पहले की सरकारों ने सिर्फ अपने बारे में सोचा। पिछली सरकारों के लिए यह काम जरूरी नहीं था। जो लोग आजकल किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाते हैं, आखिर क्यों उन्हें अपने शासनकाल में देश भर में फैली इस तरह की अधूरी सिंचाई परियोजनाएं नहीं दिखाई दी? क्यों ऐसे कार्यों को अधूरा ही छोड़ दिया गया?

मिशन 2019: लोकप्रिय चेहरों पर दांव लगाएगी भाजपा
भारतीय जनता पार्टी ने 2019 के आमचुनाव की तैयारियां शुरू कर दीं हैं लेकिन इस बार पार्टी एक बड़े बदलाव के साथ चुनाव में नजर आएगी। इस बार करीब 150 सीटों पर उन नेताओं को टिकट नहीं मिलेंगे जिन्हे 2014 में दिए गए थे। इनमें से कई वरिष्ठ नेताओं के नाम भी शामिल है। सूत्रों के अनुसार भाजपा के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह 2019 लोकसभा चुनाव में बॉलीवुड स्टार, युवा उद्यमी, पद्म अवार्ड विजेता, खिलाड़ी और अन्य लोक​प्रिय चेहरों को टिकट देने की रणनीति बना रहे हैं। 

रोते हुए बोले कुमारस्वामी, CM बनकर खुश नहीं हूं
कर्नाटक में गठबंधन सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। इस बात के संकेत खुद मुख्यमंत्री डी. कुमारस्वामी ने दिए हैं। शनिवार को बेंगलुरु में सीएम के सम्मान में एक समारोह आयोजित किया गया था जिस दौरान कुमारस्वामी भावुक हो गए। कुमारस्वामी ने भरी आंखों से कहा कि वे सीएम की कुर्सी पर बैठकर खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मैं भगवान नीलकंठ की तरह जहर पी रहा हूं। 

आपकी सेहत से जुड़े मुद्दे पर मोदी की मनमोहन जैसी गलती!
देश को इस समय गंभीर प्रदूषण का सामना करना पड़ रहा है। पेट्रोल-डीजल के वाहनों से फैल रहे प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए 2011 में नैशनल इलैक्ट्रिकल मोबिलिटी मिशन 2020 की शुरूआत की गई थी। ततकालिन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सरकार द्वारा इसकी शुरूआत की गई थी मगर यह अधिक काम नहीं कर पाई। ऐसा लगता है कि मोदी सरकार ने भी इसे गंभीरता से नहीं लिया। मोदी के 4 वर्ष के कार्यकाल पर प्रदूषण पर अंकुश लगाने पर कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए। 

कांग्रेस का विवादित बयान, कहा- PM मोदी धृतराष्ट्र की तरह हो गए हैं अंधे(Video )
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विवादित बयान दिया है। उन्होंने पीएम के आजमगढ़ में दिए गए भाषण पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह अगले चुनाव में हार के डर से समाज में नफरत का जहर घोलने में लग गये हैं। इसके साथ ही सुरजेवाला ने कहा कि हार के डर से अपना आपा खोए मोदी आज पसीना पोंछ-पोंछ कर समाज में नफरत एवं बंटवारे का जहर घोलते नजर आए। 

बच्चा चोरी के शक में एक और लिंचिंग, भीड़ ने ले ली गूगल इंजीनियर की जान
पिछले कुछ समय से बढ़ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं से देश भय के साए में जी रहा है। ​तेजी से वायरल हो रही बच्चा चोरी की अफवाह की वजह से कई निर्दोष लोग अपनी जान गवां चुके हैं। कर्नाटक के बीदर जिले में एक गूगल इंजीनियर भी मॉब लिंचिंग का शिकार हो गया और भीड़ ने उसकी पीट पीटकर हत्या कर दी। भीड़ के हमले से तीन अन्य लोग भी घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में 32 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

 ब्रिटिश क्वीन से मुलाकात दौरान ट्रंप ने की अजीब हरकत, लंदनवासियों का गुस्सा भड़का (pics)
अपने विवादित बयानों व अजीब हरकतों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फिर चर्चा में हैं। इस बार उन्होंने अपनी हरकत की वजह से लंदनवासियों के गुस्से को भड़का दिया है। दरअसल ब्रिटेन की  ब्रिटिश क्वीन एलिजाबेथ (92) द्वितीय ने शुक्रवार को ट्रंप को चाय पर विंडसर कैसल में बुलाया था। महारानी से मिलने गए ट्रंप ने अपनी आदत के अनुसार फिर प्रोटोकोल की तरफ ध्यान नहीं दिया जिस कारण वह विवादों में घिर गए हैं।

VIDEO: बहरीन में शेख खालिद ने एेसे किया सुषमा स्वराज का स्वागत
2 दिवसीय यात्रा पर  बहरीन गईं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के वहां स्वागत का एक बहुत ही खास वीडियों  वायरल हुआ है। ये वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि सुषमा लोकफिरय नेताओं कि श्रेणी में शामिल हैं।  बहरीन की राजधानी मनामान में एयरपोर्ट पर सुषमा स्वराज के स्वागत में वहां के विदेश मंत्री शेख खालिद बिन अहमद बिन मोहम्मद बिन खलीफा स्वयं पहुंचे थे। 

भारतीय महिलाओं को झटका, दुनिया से खत्म हो जाएगा सोना!
भारतीय महिलाओं को इस खबर से झटका लग सकता है। खनन (माइनिंग) क्षेत्र से जुड़े विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि सोने के खनन के लिए नई जगहों की खोज नहीं होने के कारण ऐसा दिन भी आ सकता है कि दुनिया से सोना खत्म होने के आसार हैं।

डेटा विश्लेषण में GST न चुकाने वालों का खुला राज, अब राज्‍य सरकार करेंगे कार्रवाई
जीएसटीएन मंत्री समूह ने राज्य सरकारों से कहा है कि वह उन कर चूककर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करे जिन्हें इन्फोसिस द्वारा तैयार डेटा विश्लेषण उपाय के जरिए चिन्हित किया गया है। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यह जानकारी दी।

फिल्म 'नवाबजादे' का ट्रेलर हुआ रिलीज,  ईशा रिखी के प्यार में दीवाने नजर आए धर्मेश येलांडे
टीवी डांस रिऐलिटी शो में नजर आ चुके राघव जुयाल, पुनीत जे पाठक और धर्मेश येलांडे की अपकमिंग फिल्म  'नवाबजादे' का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ। फिल्म में तीन दोस्तों की कहानी को दिखाया गया है। तीनों एक ही लड़की से प्यार करने लगते हैं। इसी के चक्कर में वे किसी मामले में फंस जाते हैं।

 इंग्लैंड से हारने के बाद कोहली ने इन दो खिलाड़ियों को जिम्मेदार ठहराया
इंग्लैंड से दूसरे वनडे मैच में 86 रनों से हारने का बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दो खिला़ड़ियों को जिम्मेदार ठहराया। इस मैच में इंग्लैंड के जोए रूट ने शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 8 चौकों और एक छक्के की मदद से 116 गेंदों में 113 रन बनाए। इनके अलावा कप्तान इयोन मोर्गन (53) और डेविड विली (नाबाद 50) ने अर्धशतकीय पारियां खेली। 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!