NRC पर संसद में हंगामा और खतरे के निशान के पार यमुना, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 31 Jul, 2018 02:04 PM

read the big news till now

राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर पर संसद में हंगामे से लेकर दिल्ली में बढ़ रहे बाढ़ के संकट तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो...

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर पर संसद में हंगामे से लेकर दिल्ली में बढ़ रहे बाढ़ के संकट तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

खतरे के निशान के पार यमुना, निचले इलाकों में रहने वालों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया
हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से लगातार पानी छोड़े जाने से दिल्ली में यमुना ने रौद्र रूप दिखाया है और बाढ़ का संकट चौथे दिन भी बना हुआ है। आज यमुना का स्तर 206 मीटर पहुंच गया है जो कि खतरे के निशान से ऊपर है। निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। वहीं इससे पहले सोमवार दोपहर को नदी का जलस्तर 205.70 मीटर पर पहुंच गया था।

NRC पर संसद में हंगामा, राजनाथ बोले-वापिस भेजे जाएंगे रोहिंग्या
सरकार ने आज कहा कि म्यांमार से भारत में आने वाले रोहिंग्या प्रवासियों के बारे में अवैध गतिविधियों में शामिल होने की सूचना मिली है और कुछ महीने पहले ही राज्यों को परामर्श जारी कर कहा गया कि इनकी गतिविधि पर नजर रखी जाए। लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान अरविंद सावंत, रामस्वरूप शर्मा और सुगत बोस के पूरक प्रश्नों के उत्तर में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल और असम राइफल्स को सजग किया गया है कि म्यांमार से लगी सीमा से रोहिंग्या भारत में प्रवेश नहीं कर सकें।

 कपिल मिश्रा की चुनौती - लाई डिटेक्‍टर टेस्‍ट करवाएं केजरीवाल(Video)
आम आदमी पार्टी से निलंबित और दिल्ली सरकार के बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा ने एक बार फिर पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। इस बार उन्होंने केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को लाई डिटेक्‍टर टेस्‍ट करवाने की चुनौती दी है। मिश्रा ने कहा कि जब तक केजरीवाल बेनकाब नहीं हो जाते वे और उनका परिवार लड़ाई लड़ते रहेंगे। 

स्वतंत्रता दिवस पर PM मोदी जनता से पूछकर देंगे भाषण, ट्विटर पर मांगा सुझाव
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर दिए जाने वाले भाषण के लिए जनता से सुझाव मांगे हैं। पीएम मोदी ने आज ट्वीट कर कहा कि 15 अगस्त के भाषण को लेकर आपके क्या विचार और आइडिया हैं, उन्हें MyGov ओपन फोरम या नरेंद्र मोदी साइट या ऐप पर साझा करें। साथ ही www.mygov.in पर भी अपने सुझाव शेयर कर सकते हैं, मैं आपके सुझावों के मिलने का इंतजार करुंगा।''

कुछ ही सेकंड के फासले से युवक ने दी मौत को मात, वीडियो हुआ वायरल
देश के कई राज्यों में जोरदार बारिश और बाढ़ ने लोगों का बुरा हाल कर दिया है। आसमान से बरसती आफत से कई राज्यों बसे लोगों को अलर्ट जारी किया है। इसी बीच उत्तराखंड के हल्द्वानी से रौंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है जिसमें आप देख सकते हैं कि युवकों की किस्मत उन पर मेहरबान थी, जो सैलाब आने से चंद सेकंड पहले ही गाडिय़ों से निकल कर जिंदगी बचाने में सफल रहे। 

इंतजार खत्म: WhatsApp मे शामिल हुअा ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल
फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने अपने एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए ग्रुप वीडियो और वॉयस कॉलिंग का फीचर जारी कर दिया है। इस नए फीचर से ग्रुप कॉलिंग में चार यूजर्स एक साथ वीडियो चैट कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इस फीचर को ऐसे डिजाइन किया गया है ताकि हाई स्पीड इंटरनेट की जरूरत न हो। बता दें कि ग्रुप कॉलिंग फीचर की पहली झलक बीते साल अक्टूबर में मिली थी। 

PM इमरान के सामने ये है सबसे बड़ी चनौती, क्या संभाल पाएंगे काटों भरा ताज
पाकिस्तान के सामने जर्जर अर्थव्यवस्था के चलते एक कड़ी चुनौती खड़ी है। वैश्विक वित्तीय संस्थाओं का दावा है कि यदि पाकिस्तान में बनने वाली नई सरकार तत्काल कोई ठोस कदम नहीं उठाती तो आॢथक हालात बेकाबू हो सकते हैं। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ  पार्टी पाकिस्तान नैशनल असैंबली में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है और कयास लग रहा है कि पाकिस्तान की नई सरकार इमरान खान के नेतृत्व में बनने जा रही है। 

परवेज मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह मामले के मुख्य अभियोजक ने दिया इस्तीफा
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेश मुशर्रफ के खिलाफ चल रहे देशद्रोह के मुकदमे में तगड़ा झटका लगा है। सरकार की ओर से मुकदमे की पैरवी कर रहे मुख्य अभियोजक ने देश में सत्ता परिवर्तन के मद्देनजर पद से इस्तीफा दे दिया है। नवाज शरीफ सरकार ने 2013 में सत्ता में आने के साथ ही मुशर्रफ के खिलाफ चल रहे देशद्रोह के मामले में मोहम्मद अकरम शेख को मुख्य अभियोजक नियुक्त किया था। 

मुकेश अंबानी की RIL ने TCS को पछाड़ा, 7.43 लाख करोड़ हुई मार्केट कैप
मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) देश की सबसे ज्यादा मार्केट कैप वाली कंपनी बन गई है। कारोबार के दौरान आरआईएल का मार्केट कैप 7.43 लाख करोड़ रुपए हो गया, जो टीसीएस से ज्यादा है। टीसीएस का मार्केट कैप 7.39 लाख करोड़ रुपए है।

लंदन में विजय माल्‍या के प्रत्‍यर्पण पर सुनवाई आज, फैसले की तारीख होगी तय
बैंकों का कर्ज नहीं चुकाने के मामले में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्‍या के खिलाफ लंदन में चल रहे केस की सुनवाई का आज अहम दिन है। लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट मंगलवार को इस मामले में फैसले की तारीख का ऐलान कर सकती है। बताया जा रहा है कि माल्या भी कोर्ट में पेश होंगे। 

फिल्म ‘गोल्ड‘ का नया पोस्टर हिंदी भाषा में हुआ जारी, बुलंद हौसले लिए नजर आए  अक्षय
बाॅलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म ‘गोल्ड‘ का नया पोस्टर हाल ही में रिलीज किया गया। इस पोस्टर में अक्षय बुलंद हौंसले लिए नजर आ रहे हैं। पोस्टर की खास बात यह है कि इसे हिंदी भाषा में जारी किया गया है। इस पोस्टर को अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- एक ख़्वाब जिसने पूरे देश को एक साथ जोड़ दिया।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज विराट के लिए खास, ‘बादशाहत’ का मौका
भारतीय कप्तान विराट कोहली  के लिए एक अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ यहां शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला बहुत खास है। इस दौरान विराट आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पछाड़कर नंबर एक पर काबिज हो सकते हैं। गेंद से छेडख़ानी मामले में 12 महीने का प्रतिबंध झेल रहे स्मिथ से कोहली 26 अंक पीछे हैं। उन्हें स्मिथ को पछाडऩे के लिए इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!