PM मोदी ने देश को सौगात और तेल की कीमतों में लगी आग, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 27 May, 2018 08:05 PM

read the big news till now so far

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश से बड़ी सौगात से लेकर पैट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों तक  हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।...

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश से बड़ी सौगात से लेकर पैट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों तक  हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

PM मोदी की देश को बड़ी सौगात, राष्ट्र को सौंपे दिल्ली-मेरठ और ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश के पहले स्मार्ट और हरित राजमार्ग ‘ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे’ का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री के साथ इस कार्यक्रम में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर, यूपी के राज्यपाल राम नाईक, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। यह हाईवे दिल्ली के नजदीक हरियाणा के कुंडली को हरियाणा के पलवल से जोड़ेगा। 

तेल की कीमतों में लगी आग, पैट्रोल की कीमत हुई 78 रुपए के पार
पैट्रोल और डीजल की कीमतें थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। आज लगातार 14वें दिन तेल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है। राजधानी दिल्ली में एक लीटर पैट्रोल की कीमत 78 रुपए प्रति लीटर के पार चली गई है। वहीं डीजल 73 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंच चुका है।

IPL Final: हैदराबाद का दूसरा विकेट गिरा, जडेजा ने धवन को किया बोल्ड
टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई सनराइजर्स हैदराबाद टीम का दूसरा विकेट गिर चुका है। ओपनर श्रीवत्स गोस्वामी(5) मैच के दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर रन आउट हो गए। इसके बाद शिखर धवन आैर कप्तान केन विलियमसन के बीच दूसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन रविंद्र जडेजा ने 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर धवन को बोल्ड कर साझेदारी को तोड़ा। धवन 26 रन बनाकर आउट हुए।

Video: मोदी की सुरक्षा में फिर चूक, रोड शो के दौरान गाड़ी के सामने आई महिला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के पहले फेज़ का उद्घाटन करने के बाद 6 किलोमीटर का रोड शो किया। जिस दौरान मोदी की सुरक्षा में एक बड़ी चूक सामने आई जहां एक महिला बेरिकेटिंग तोड़कर उनकी गाड़ी के सामने आ गई। हालांकि पीएम ने उसे इशारा वहां रुकने को कहा लेकिन वह आगे बढ़ती रही। वहीं महिला की इस हरकत से एसपीजी कमांडो और पुलिस अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया जिसे आनन फानन में वहां से हटाया गया। 

एवरेस्ट पर फंसे 15 भारतीय, मदद में जुटीं सुषमा स्वराज
 विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नेपाल स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों को वहां लुक्ला शहर में फंसे कुछ भारतीयों के मुद्दे को देखने का निर्देश दिया। खराब मौसम की वजह से उड़ानों के रद्द होने के कारण कुछ भारतीय पिछले दो दिन से लुक्ला में फंसे हुए हैं। लुक्ला में फंसे भारतीयों में शामिल अमित थदानी नाम के एक व्यक्ति ने सुषमा स्वराज से इस बारे में अनुरोध किया था। भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर कहा है कि फंसे हुए भारतीयों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

#MannKiBaat: पढ़िए पीएम मोदी के मन की 10 बड़ी बातें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के रोमांचक अभियानों की सराहना करते हुए आज कहा कि रोमांच से विकास का जन्म होता है और साहसिक कारनामों से कुछ अलग और नया करने की प्रेरणा मिलती है। मोदी ने आकाशवाणी पर अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम‘ मन की बात’ के 44 वें संस्करण में कहा कि अगर मानव जाति की विकास यात्रा देखें तो किसी-न-किसी रोमांच की कोख में ही प्रगति पैदा हुई है। विकास रोमांच की गोद में जन्म लेता है। 

अगले 4 दिन में केरल पहुंच सकता है मानसून, गर्मी से राहत की उम्मीद
भीषण गर्मी से राहत की उम्मीद लगाए लोगों और खासकर किसानों के लिए अच्छी खबर है। इस बार मानसून समय से पहले दस्तक दे सकता है। भारतीय मौसम विभाग ने बताया है कि दक्षिण पश्चिम मानसून शुक्रवार को दक्षिण अंडमान सागर में पहुंच गया और अगले 4 दिनों में इसके केरल पहुंचने की संभावना है।

तो इसलिए युवक को बचाने भीड़ से उलझ गए थे जाबांज गगनदीप, बताई आपबीती
नैनीताल के रामनगर में एक मुस्लिम युवक को बचाने के लिए अकेले ही भीड़ से उलझने वाले उत्तराखंड पुलिस में सब-इसंपेक्टर गगनदीप सिंह की बहादुरी को पूरा देश सलाम कर रहा है। हालांकि गगनदीप अपने आप को कोई हीरो नहीं मानते। उनका कहना है कि वो सिर्फ अपनी ड्यूटी कर रहे थे। उनके अनुसार पुलिसवाला युवक को भीड़ से नहीं बचाएगा तो कौन बचाएगा। सब-इसंपेक्टर ने कहा कि मैं भीड़ को एक युवक को नुकसान पहुंचाने की इजाजत कैसे दे सकता था। 

आयरलैंड: जनमत से बदला दशकों पुराना कानून, गर्भपात पर पाबंदी खत्म
आयरलैंड में जनमत संग्रह से गर्भपात पर लगे प्रतिबंध को खत्म कर दिया गया है। यह जनमत संग्रह गर्भपात पर लगे प्रतिबंध को हटाने को लेकर किया गया था। इस संबंध में आई पहली आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक गर्भापत के खिलाफ किए गए संशोधन को निरस्त करने की मांग को 66 प्रतिशत लोगों का समर्थन हासिल हुआ था। गौरतलब है कि भारतीय मूल के प्रधानमंत्री लियो वराडकर ने गर्भपात के मुद्दे पर हुए ऐतिहासिक जनमत संग्रह में शनिवार को जीत मिलने की घोषणा की थी। 

ओमान में भी तबाही का मंजर, चक्रवात के लपेट में आकर 6 मरे, 30 लापता
ओमान में भी तबाही का मंजर थमने का नाम नहीं ले रहा। दक्षिणी ओमान में खाड़ी देश और यमन में एक शक्तिशाली चक्रवात आया जिससे इसमें छह लोगों की मौत हो गई । अधिकारियों ने बताया कि करीब तीन साल के दौरान एक दिन में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गयी है। उन्होंने बताया कि आंधी के कारण कम से कम छह लोगों की मौत हो गयी और 30 से अधिक लोग लापता हो गये हैं। 

मोदी की इस योजना में गड़बड़ी की आशंका, जांच की तैयारी में वित्त मंत्रालय
मुद्रा लोन में बढ़ते एनपीए ने सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मुद्रा लोन का एनपीए अब 14 हजार 358 करोड़ का हो चुका है, यानी इस लोन को चुकाए जाने की संभावना बहुत कम है। यह राशि एनपीए के आंकड़े को और बढ़ाएगी। एनपीए को रोकने में लगे वित्त मंत्रालय और बैंकों के सामने रणनीति को लेकर चुनौती है।

इरफान खान जल्द ही शूजीत सरकार के 'ड्रीम प्रोजेक्ट' से करेंगे बाॅलीवुड में वापसी
लंदन में इलाज करा रहे बाॅलीवुड एक्टर इरफान खान अब बिल्कुल ठीक हैं। वह जल्द ही डायरेक्टर शूजीत सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट से वापसी करने जा रहे हैं। इस खबर की पुष्टि फिल्म के डायरेक्टर ने खुद की है। उन्होंने कहा कि उनकी आने वाली बायोपिक फिल्म में इरफान लीड रोल में नजर आएंगे।

फाइनल मैच से पहले धोनी ने खोला अपनी कप्तानी का राज, देखें वीडियो
आईपीएल के 11वें सीजन का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराजर्स हैदराबाद के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले एक प्रैस काॅन्फ्रैंस के दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी का राज खोल दिया है। धोनी ने कहा, ''जब आपके पास गेंदबाजी में अच्छे विकल्प हो तो आप मैच में वापसी कर सकते हैं।''

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!