PM मोदी की राजगढ़ को सौगात और सेना के निशाने पर आतंकी, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 23 Jun, 2018 08:03 PM

read the big news till now so far

राजगढ़ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सौगात से लेकर आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन ऑल आउट टू तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा...

नेशनल डेस्क: राजगढ़ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सौगात से लेकर आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन ऑल आउट टू तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

मोदी ने दी राजगढ़ को 4 हजार करोड़ की सौगात, कहा- BJP की नीतियों पर जनता को विश्वास
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजगढ़ में मोहनपुरा वृहद सिंचाई परियोजना का लोकार्पण किया। उन्होंने सभास्थल से ही बटन दबाकर इसका शुभारंभ किया। वहीं 3 नलजल योजनाओं का शिलान्यास किया। मोहनपुरा डैम के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया और कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मुझे 4 हजार करोड़ की मोहनपुरा सिंचाई परियोजना के लोकर्पण के साथ-साथ पानी की तीन बड़ी परियोजनाओं की शुरुआत करने का अवसर मिला। 

ऑपरेशन ऑल आउट टू: सेना के निशाने पर अब टॉप 21 आतंकी
सेना ने एक बार फिर कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट टू शुरू कर दिया है। अब जम्मू-कश्मीर (आईएसजेके) के चीफ दाऊद अहमद सलाफी और तीन अन्य आतंकियों के मारे जाने के बाद 21 टॉप आतंकी सुरक्षा बलों की हिटलिस्ट में रह गए हैं।

PDP से गठबंधन तोड़ने के बाद जम्मू में गरजे शाह, कहा- कश्मीर को नहीं होने देंगे अलग
जम्मू-कश्मीर में पीडीपी-बीजेपी की सरकार गिरने के बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को जम्मू पहुंचे। इस दौरान उन्होंने विशाल रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। शाह ने कहा कि कांग्रेस जितना भी षड्यंत्र कर ले लेकिन कश्मीर अलग नहीं होगा।

FIFA World Cup: लुकाकु, हेजर्ड के डबल से जीता बेल्जियम, अंतिम 16 में बनाई जगह
रूस में खेले जा रहे फीफा विश्व कप में शनिवार को बेल्जियम और ट्यूनीशिया के बीच मुकाबला खेला गया। खतरनाक स्ट्राइकर रोमेलू लुकाकू और कप्तान एडेन हेजार्ड के दो-दो जबरदस्त गोलों के दम बेल्जियम ने ग्रुप जी में शनिवार को ट्यूनीशिया को 5-2 से रौंद कर फीफा विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट के नॉकआउट दौर में प्रवेश कर लिया।

अनंतनाग में मारे गए आतंकियों के निशाने पर थी अमरनाथ यात्रा, देने वाले थे बड़ी वारदात को अंजाम
सुरक्षाबलों ने आज दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के एक सुदूरवर्ती पर्वतीय गांव में प्रतिबंधित संगठन इस्लामिक स्टेट जम्मू - कश्मीर (आईएसजेके) के सरगना सहित चार आतंकियों को मार गिराया। यह मुठभेड़ सालाना अमरनाथ यात्रा शुरू होने से छह दिन पहले हुई है।  

दाती महाराज नपुंसक तो नहीं! हो सकता है मर्दानगी का टेस्ट
दाती मदन नपुंसक है या नहीं! ये तय करेगा कि बाबा को जेल होगी या वो निर्दोष साबित होंगे। क्राइम ब्रांच की जांच भी अब इस पर ही टिक गई है। इसलिए क्राइम ब्रंाच दाती मदन का पोटेंसी टेस्ट कराएगी। दूसरी तरफ दाती मदन से शुक्रवार को भी पूछताछ की गई जिसमें कई सवाले दागे गए, लेकिन इस बार भी अधिक  सवालों के जवाब वो नहीं दे पाए। यही नहीं शुक्रवार को हुई पूछताछ में दाती मदन फूट-फूट कर रोए और कहा कि वह एक नागा हैं, और उनका धर्म किसी भी लड़की से ऐसा करना नहीं स्वीकारता। दाती मदन से अब सोमवार को पूछताछ की जाएगी।

सिरफिरे आशिक ने युवती पर चाकू से किए ताबड़तोड़ वार, लोग बनाते रहे वीडियो
अक्सर लोग प्यार में इतना पागल हो जाते हैं कि वो पागलपन की सारी हदें भी पार कर देते हैं और वहीं अगर प्यार एकतरफा हो तो खतरा और भी बढ़ जाता है। एेसा ही एक मामला नोएडा से सामने आया है, जहां एकतरफा प्यार में आशिक ने 18 वर्षीय युवती की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं इसके बाद उसने अपने आप को भी मारने की कोशिश की।

सोनिया गांधी से मिलीं सपना चौधरी, थाम सकती हैं कांग्रेस का हाथ(VIDEO)
दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने पहुंची हरियाणवीं डांसर सपना चौधरी ने कहा कि यह मुलाकात कोई राजनीतिक से जुड़ा मामला नहीं है। वे मुझे अच्छी लगती हैं इसलिए मैं उनसे मिली हूं। इस दौरान उन्होंने सोनिया गांधी की तारीफ भी की और कहा उन्होंने देश को बहुत कुछ दिया है। इस कदम से उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगनी लगी हैं, हालांकि इस बारे में उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

US को खतरे से बचाने के लिए ट्रंप ने लिया उत्तर कोरिया के खिलाफ बड़ा फैसला
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के खिलाफ राष्ट्रीय आपात (नेशनल इमरजेंसी) की अवधि आज एक और साल के लिए बढ़ा दी। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया अब भी अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा , विदेश नीति और अर्थव्यवस्था के लिए ‘‘ असामान्य और असाधारण ’’ खतरा पेश करता है। वहीं इससे ठीक उलट शिखर वार्ता से लौटने बाद ट्रंप ने वार्ता सफल रहने का दावा करते हुए ट्विट किया था कि उत्तर कोरिया से परमाणु संबंधी अब कोई खतरा नहीं है। आज रात आराम से सोए।  

पाकिस्तान पर अभी भी अमरीका की नजर
अमरीका और पाकिस्तान के संबंधों में थोड़े सुधार के संकेत भले ही दिख रहे हों लेकिन अमरीका ने साफ किया है कि आतंकवादियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की पाकिस्तान सरकार की प्रतिबद्धता को लेकर वह काफी गंभीर है और इस मामले पर लगातार नजर रखे हुए है।

AC का तापमान 24 डिग्री से कम न करने की तैयारी में सरकार
बिजली मंत्रालय आने वाले समय में एयर कंडीशनर के लिए तापमान का सामान्य स्तर 24 डिग्री नियत कर सकता है। अगर ऐसा होता है तो देश भर में सालाना 20 अरब यूनिट बिजली की बचत होगी साथ ही लोगों के स्वास्थ्य पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। बिजली और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह ने एयर कंडीशन (एसी) के क्षेत्र में ऊर्जा दक्षता को बढ़ावा देने का अभियान शुरू करते हुए कहा, ‘‘एयर कंडीशनर में तापामान ऊंचा करने से बिजली खपत में 6 प्रतिशत की कमी आती है।’’

आज फिर कम हुए पैट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर का हाल
 पैट्रोल-डीजल की कीमतों पर आम जनता को आज फिर राहत मिली है। दिल्‍ली में आज पैट्रोल की कीमतें 9 पैसे और डीजल की कीमतें 7 पैसे घटी है। दिल्ली में आज पैट्रोल 75.93 और डीजल 67.61 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

बीमारी में इरफान की मदद के लिए आगे आए शाहरुख खान, दी लंदन वाले घर की चाबी
बाॅलीवुड एक्टर इरफान खान इन दिनों लंदन में अपनी बीमारी न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर का इलाज करवा रहे हैं। इरफान जल्द ही फिल्म 'कारवां' में नजर आएंगे। ऐसे समय में बॉलीवुड का हर छोटा-बड़ा कलाकार इरफान की मदद और उनके जल्दी ठीक होने की कामना कर रहा है। फैंस के साथ बॉलीवुड के किंग खान ने इरफान की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है।

सचिन के सपोर्ट में आए वकार यूनिस, कहा- मैं आपसे पूरी तरह सहमत हूं
एकदिवसीय मैचों में हाल ही में लगे रनों के अंबार से चिंतित क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने इस प्रारूप में दो नई गेंदों के इस्तेमाल की आलोचना करते हुए कहा कि यह नाकामी को न्यौता देने जैसा है। इसी बात का सर्मथन करते हुए पाकिस्तान के रिवर्स स्विंग के महारथी वकार यूनिस ने कहा कि, मैं आपसे पूरी तरह सहमत हूं। इंग्लैंड ने हाल ही में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सर्वोच्च स्कोर बनाया। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!