गाजियाबाद में गिरी 5 मंजिला इमारत और कांग्रेस ने बनाई 300 सीटों की रणनीति, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 22 Jul, 2018 07:10 PM

read the big news till now so far

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की नवगठित कार्य समिति की पहली बैठक से लेकर अमित शाह के बड़े ऐलान तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: गाजियाबाद के आकाशनर इलाके में गिरी 5 मंजिला इमारत से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की नवगठित कार्य समिति की पहली बैठक तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

शाहबेरी के बाद गाजियाबाद में गिरी 5 मंजिला इमारत, एक की मौत व कई लोग घायल
गाजियाबाद के आकाशनर इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत गिरने से बड़ा हदसा हो गया जिसमें एक की मौत हो गई व कई लोगों के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है। हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची राहत बचाव टीम ने 7 मजदूरों को तुरंत बाहर निकाला। इमारत के मलबे में कई और लोगों के दबे होने की खबर के बाद राहत बचाव का काम तेज कर दिया गया है।

 मिशन 2019: कांग्रेस ने बनाई 300 सीटों की रणनीति, राहुल होंगे महागठबंधन का चेहरा
कांग्रेस की नवगठित सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था ने आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाई। कांग्रेस ने बैठक में कहा कि केन्द्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को पराजित करने के लिए व्यापक संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) -3 अपरिहार्य है। साथ ही कांग्रेस ने वर्किंग कमेटी (CWC) की अहम बैठक में लोकसभा-2019 के लिए 300 सीटों पर जीत की रणनीति बनाई है लेकिन यह सुनिश्चित करना होगा कि गठबंधन में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरे और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ही उसके नेता रहें। 

बड़बोले नेताओं को राहुल गांधी की चेतावनी- गलत बयानबाजी की तो लूंगा कड़ा एक्शन
राहुल गांधी के अध्यक्षता में आज पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की पहली बैठक हुई। इस दौरान वह पूरे फॉर्म में नजर आए। उन्होंने बड़बोले नेताओं को सख्त लहजे में चेतावनी दी। राहुल ने कहा कि अगर मेरी पार्टी का कोई नेता गलत बयानबाजी करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

अमित शाह का बड़ा ऐलान, वसुंधरा राजे फिर बनेंगी राजस्थान की मुख्यमंत्री
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया है कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनेंगी और इसके बाद अगले वर्ष प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही देश के फिर प्रधानमंत्री बनेंगे।

अविश्वास प्रस्ताव के बाद प्रशंसकों से बोले मोदी- 'अब और मुस्कराऊंगा'
सप्ताह भर की व्यस्तस्ता के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज तनावमुक्त एवं खुशमिजाका दिखाई दिये और उन्होंने अपने प्रशंसकों एवं समर्थकों को आश्वासन दिया कि वह अब और अधिक मुस्कराएंगे और कहा कि सवा सौ करोड़ भारतीय से उन्हें बहुत शक्ति मिलती है। 

मनमोहन सिंह का PM मोदी पर तंज, कहा- जुमले से नहीं होगा विकास
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की नवगठित कार्य समिति की आज पहली बैठक हो रही है।  बैठक में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष, प्रभारी और विधानमंडल के नेता मौजूद हैं। इसी बीच पूर्व प्रधानमंत्री ने मोदी सरकार पर जमकर भड़ास निकली। उन्होंने कहा कि जुमले और अपनी तारीफ के बजाय भाजपा विकास के लिए ठोस नीति बनाए।

शहीद कांस्टेबल सलीम का आखिरी VIDEO, आतंकियों के सवालों का बेखौफी से दिया जवाब
जम्मू-कश्मीर के शहीद कांस्टेबल सलीम शाह का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें आतंकी जवान से पूछताछ करते दिख रहे हैं। आतंकियों उसकी पोस्टिंग के बारे में पूछताछ की। कांस्टेबल सलीम ने बड़ी बेबाकी और बेखौफ होकर आंतकियों के सवालों का जवाब दिए। उनके चेहरे पर कहीं भी डर नहीं था। शहीद जवान किसी मुठभेड़ में शामिल होने की बात को भी स्वीकर कर रहा है। 

J&K: कांस्टेबल सलीम की हत्या में शामिल 3 आतंकियों को सेना ने किया ढेर
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में पुलिस कांस्टेबल का अपहरण कर उसकी हत्या करने के मामले में शामिल तीन आतंकवादी आज सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस पी वैद ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के मुतलहामा इलाके से शुक्रवार को कांस्टेबल सलीम शाह का अपहरण किया गया था। उनका शव कल बरामद किया गया, उनके शरीर पर प्रताड़ना के निशान थे।

अमरीका को शीत युद्ध से पछाड़ने की तैयारी में चीन
व्यापारिक जंग में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शिकंजे से भड़का चीन अब अमरीका को सबक सिखाने के मूड में है। एशिया में CIA के एक्सपर्ट    मुताबिक चीन अमरीका को दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति के रूप में नहीं देखना चाहता है।  उन्होंने कहा कि चीन युद्ध की तरफ नहीं जाना चाहता है, लेकिन राष्ट्रपति शी चिनफिंग के नेतृत्व में वर्तमान कम्युनिस्ट सरकार कई मोर्चों पर  शीत युद्धे से अमरीका को पछाड़ने की तैयारी कर रहा है। 

पाक जज का आरोप- नवाज को जेल में रखने का दबाव बना रही ISI
रावलपिंडी बार एसोसिएशन में अपने संबोधन के दौरान इस्लामाबाद हाई कोर्ट के जज शौकत सिद्दीकी ने न्यायपालिका और मीडिया को नियंत्रित करने की कोशिशों को लेकर खुले तौर पर इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) पर हमला बोलते हुए कहा कि  ISI चीफ जस्टिस और अन्य जजों पर ऐसे फैसले सुनाने को लेकर दबाव बना रही है जिससे एजेंसी को फायदा हो। इनमें अयोग्य करार दिए गए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का मामला भी शामिल है। ISI नहीं चाहती कि 25 जुलाई को होनेवाले आम चुनाव से पहले नवाज शरीफ जेल से बाहर आएं।

 GST में राहत पर चिदंबरम बोले- चुनाव नजदीक, इसलिए हुआ दरों में बदलाव
केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल की अध्यक्षता में शनिवार को हुई जीएसटी काउंसिल की बैठक में सरकार ने कई सामानों पर लगने वाले वस्तू एवं सेवा कर को कम कर दिया। इसके साथ ही सरकार ने कई अन्य चीजों को जीएसटी मुक्त भी कर दिया।

SBI ने बढ़ाई ऑनलाइन ट्रांजेक्शन की लिमिट, क्व‍िक ट्रांसफर के जरिए बेज सकेंगे 25000 रुपए
 नेट बैंक‍िंग के जरिए जब आप पैसे ट्रांसफर करते हैं तो सबसे पहले आपको जिस शख्स को पैसे भेजने हैं, उसे जोड़ना होता है। बेनेफ‍िश‍ियरी एड करने में जहां कुछ बैंक आधे घंटे तक का समय लेते हैं, तो कहीं पर ये काम जल्दी हो जाता है। 

ओपनिंग डे पर जाह्नवी-ईशान की 'धड़क' ने आलिया की 'राज़ी' को दिया तगड़ा झटका
बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर की फिल्म 'धड़क' कल रिलीज हो गई है। फिल्म ने पहले दिन 8.71 करोड़ की शानदार कमाई की है। इतना ही नही फिल्म इसी साल रिलीज़ हुई आलिया भट्ट की "राज़ी" के पहले दिन के कलेक्शन से आगे निकल गई है। साथ ही फिल्म इस साल की 8वीं सबसे बड़ी ओपनिंग भी बन गई है।

युवराज ने तोड़ी चुप्पी, कहा- इन्हीं की वजह से दोबारा क्रिकेट में वापसी की
भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के बारे में चल रही नकारात्मक खबरों पर अब अपनी चुप्पी तोड़ दी है। खबरें के मुताबिक भारतीय खिलाड़ी एनसीए से मिल रही सुविधाओं से खुश नहीं हैं। भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की चोट के लिए तो यहां तक कहा जा रहा है कि एनसीए के सीनियर फिजियो की गलती की वजह से उनकी चोट पहले से ज्यादा बढ़ गई है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!