संसद का मॉनसून सत्र समाप्त और कांवडिय़ों पर सख्त हुआ SC, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 10 Aug, 2018 06:55 PM

read the big news till now so far

केरल में बीते 24 घंटे में बारिश और भूस्खलन से भारी तबाही से लेकर कांवडिय़ों पर सुप्रीम कोर्ट के सख्त होने तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें...

नेशनल डेस्क: केरल में बीते 24 घंटे में बारिश और भूस्खलन से भारी तबाही से लेकर कांवडिय़ों पर सुप्रीम कोर्ट के सख्त होने तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

संसद का मॉनसून सत्र समाप्त, राज्यसभा में पेश नहीं हुआ ट्रिपल तलाक बिल
तीन तलाक से संबंधित विधेयक पर सरकार और विपक्ष के बीच सहमति न बन पाने के कारण इसे आज राज्यसभा में चर्चा के लिए पेश नहीं किया गया और इस तरह यह विधेयक फिर लटक गया। संसद के मानसून सत्र का आज आखिरी दिन था और सरकार इस विधेयक को कुछ संशोधनों के साथ आज ही सदन में पेश करना चाहती थी। विधेयक सदन की आज की कार्य सूची में भी शामिल था। 

भूस्खलन से केरल में 26 लोगों की मौत, 21 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
केरल में बीते 24 घंटे में बारिश और भूस्खलन से 26 मौते हुई हैं। इनमें 11 लोग इडुक्की जिले से हैं। मलबे से दो लोगों को जिंदा निकाला गया है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक 21 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट शुक्रवार को जारी किया। उधर, केरल में बाढ़-बारिश से हालात और बिगड़ गए। भारी बारिश के कारण कई नदियां उफान पर हैं जिस कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में कम से कम 24 बांधों को खोल दिया गया है।

कांवडिय़ों पर सख्त हुआ SC, पुलिस को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
हाल ही में दिल्ली, उत्तर प्रदेश में कुछ कांवडिय़ों के उपद्रव की कई घटनाएं आई जिसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया। सुप्रीम कोर्ट ने कुछ कांवडिय़ो के तांडव मचाने को लेकर टिप्पणी करते हुए पुलिस को आदेश दिया है कि कानून हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाए।

राहुल गांधी की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक, Video आया सामने
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा में एक बड़ी चूक सामने आई है। डीएमके चीफ करुणानिधि को श्रद्धांजलि देने चेन्नई पहुंचे राहुल एसपीजी गार्ड्स से अलग हो गए और वह लोगों की भीड़ में घिर गए। इसके कुछ देर बाद उन्हे कड़ी मशक्कत कर भीड़ से बाहर निकाला गया। इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष लोगों के बीच घिरे हुए दिखाई दे रहे हैं। 

राफेल पर कांग्रेस ने खोला मोर्चा, सोनिया समेत विपक्ष ने संसद का किया घेराव
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी की कमान में विपक्षी सांसदों ने राफेल लड़ाकू विमान समझौते में कथित घोटाले मुद्दे को लेकर भाजपा नीत राजग सरकार के खिलाफ मानसून सत्र के अंतिम दिन प्रदर्शन किया। संप्रग अध्यक्ष की अगुवाई में संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने सांसदों ने इस मुद्दे को लेकर प्रदर्शन किया। 

राज्यसभा में ट्रिपल तलाक़ बिल: क्या मुस्लिम महिअलों को मिल पाएगा न्याय?
तीन संशोधनों के साथ मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार सरंक्षण) बिल,2017 दोबारा राज्यसभा में पेश होने जा रहा है अगर आज फिर यह बिल  राज्यसभा में पास नहीं हो पाता है तो सरकार इस पर अध्यादेश ला सकती है। अध्यादेश छह सप्ताह के लिए मान्य होता है और इसे फिर से जारी किया जा सकता है। हालांकि, इसे आखिर में  संसद में पास होना पड़ेगा। 

आरुषि मर्डर केस: तलवार दंपति को झटका, रिहाई के खिलाफ सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट 2008 के आरुषि-हेमराज हत्याकांड में राजेश और नूपुर तलवार को बरी करने के फैसले के खिलाफ सीबीआई की अपील पर सुनवाई के लिये आज सहमत हो गया। न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति नवीन सिन्हा और न्यायमूर्ति के.एम. जोसेफ की पीठ ने कहा कि सीबीआई की अपील पर हेमराज की पत्नी द्वारा दायर अपील के साथ ही सुनवाई की जायेगी। पीठ ने जांच ब्यूरो की अपील विचारार्थ स्वीकार कर ली।

 जिन्‍ना-नेहरू वाले विवादित बयान पर दलाई लामा ने मांगी माफी
 तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने महात्मा गांधी और देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर दिए गए बयान को लेकर माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि मेरे बयान से विवाद हो गया है, अगर मैंने कुछ गलत कहा है तो मैं माफी मांगता हूं। धर्मगुरु द्वारा नेहरू और जिन्ना को लेकर दिए गए बयान पर काफी हंगामा हुआ था। कई राजनीतिक दलों ने इस बयान पर आपत्ति जताई थी।

 हरिवंश की जीत के बाद PM मोदी का उद्धव ठाकरे को फोन, कहा- 'थैंक्यू'
पिछले कुछ समय से भाजपा से नाराज चल रही शिवसेना ने राज्यसभा उपसभापति चुनाव में राजग को सियासी राहत दी। शिवसेना ने नरम रूख अपनाते हुए हरिवंश को अपना समर्थन दिया। हरिवंश की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए सरकार के सहयोगी शिवसेना पार्टी के प्रमुख उद्धव ठाकरे को फोन कर धन्यवाद दिया।

PM बनने से पहले इमरान खान ने अपनी इस गलती के लिए मांगी माफी
पाकिस्तान के अगले संभावित प्रधानमंत्री इमरान खान ने चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में आज निर्वाचन आयोग से लिखित में माफी मांग ली और साथ ही एक हलफनामा भी दाखिल किया। इमरान खान पर आरोप है कि उन्होंने 25 जुलाई को आम चुनाव के दौरान अपना वोट डालते समय आचार संहिता का उल्लंघन किया था। मीडिया रिपोर्टो में यह जानकारी दी गयी है। 

नाइजीरिया में कम से कम 15 सैनिकों की हत्या
उत्तर-पूर्वी नाइजीरिया में बोको हराम के संदिग्ध आतंकवादियों ने बुधवार को घात लगाकर हमला किया जिसमें कम से कम 15 सैनिक तथा आपदा एजेंसी का एक अधिकारी मारा गया। सुरक्षा सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। दो सैनिकों तथा राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी (नेमा) एक कर्मचारी ने बताया कि इस घटना में 15 सैनिक तथा नेमा का एक अधिकारी मारा गया। 

Flipkart की बिग फ्रीडम डे सेल शुरु, मिलेगा 80 फीसदी तक का डिस्काउंट
अमेजॉन के बाद फ्लिपकार्ट की बिग फ्रीडम डे सेल की शुरुआत हो चुकी है। यह सेल 10 अगस्त से शुरु होकर 12 अगस्त तक चलेगी। इस दौरान कई प्रोडक्ट्स पर भारी डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। सिटी बैंक का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने पर 10 फीसदी कैशबैक तो एचडीएफसी बैंक का डेबिट कार्ड इस्तेमाल करने पर 5 फीसदी का इस्टेंट कैशबैक मिलेगा।

मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखना होगा महंगा, 40% तक बढ़ेंगे टिकट के दाम!
अगर आप अक्सर मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने जाते रहते हैं तो जल्द ही आपको जेब ढीली करनी पड़ सकती है। मल्टीप्लेक्स में अगर खाने-पीने का सामान ले जाने की इजाजत मिल जाती है तो आपको पहले के मुकाबले 20-40 फीसदी तक अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी। मल्टीप्लेक्स में फूड व बेवरेज ले जाने की इजाजत को लेकर बाम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है।

सलमान की नाराजगी दूर करने में जुटी प्रियंका ने किया कुछ एेसा, क्या बनेगी बिगड़ी बात?
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के 'भारत' छोड़ने पर जाहिर सी बात है कि सलमान उनसे नाराज होंगे। सलमान ने प्रियंका की मां मधु चोपड़ा को मनीष मल्होत्रा के फैशन शो के दौरान इग्नोर भी किया। इस बीच प्रियंका ने हाल ही में ट्वीट किया जिसे सलमान खान से जोड़कर देखा जा रहा है।

कोहली से हुई 'विराट' गलती, लाॅर्ड्स टेस्ट से पहले लीक हुई प्लेइंग इलेवन!
लाॅर्ड्स में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन की लिस्ट लीक हो गई है। ट्विटर पर कुछ अन्य यूजर्स द्वारा इस लिस्ट की तस्वीरें शेयर की गई। अगर ये प्लेइंग इलेवन सही है तो विराट कोहली ने एकबार फिर से बड़ी गलती कर दी है, क्योंकि शिखर धवन की फॉर्म खराब है और अगर कुलदीप टीम में होते तो इंग्लैंड को बड़ा नुकसान हो सकता था खासकर उसके पुछल्ले बल्लेबाजों को जो एजबेस्टन में टीम इंडिया की हार का कारण बने थे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!