पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी का निधन और केरल में बाढ़ का कहर जारी, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 16 Aug, 2018 07:46 PM

read the big news till now so far

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य से लेकर केरल में बाढ़ के कहर तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक...

नेशनल डेस्क: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से लेकर केरल में बाढ़ के कहर तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

नहीं रहे देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का लम्बी बीमारी के बाद आज निधन हो गया। उन्होंने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में शाम 5 बजकर 5 मिनट अंतिम सांस ली। अटल जी का पार्थिव शरीर उनके आवास पर ले जाया जा रहा है। 

वाजपेयी के निधन पर 7 दिवसीय राष्ट्रीय शोक, पंजाब-दिल्ली समेत कई राज्यों में सरकारी छुट्टी का ऐलान
सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर उनके सम्मान में सात दिन के राष्ट्रीय शोक और सरकरी छुट्टी घोषणा की गई। कल दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड समेत कई राज्यों मे स्कूल, कालेज और दफ्तर बंद रहेंगे।

केरल में बाढ़ से तबाही, पीड़ितों की मदद के लिए राहुल ने की PM मोदी से बात
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल में मूसलाधार बारिश की वजह से आई बाढ़ से हुए जानमाल के नुकसान को देखते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की। इस दौरान उन्होंने पीएम से राज्य के लिए विशेष वित्तीय सहायता का आग्रह किया। 

जानिए, कैसा रहा पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी का राजनीतिक सफर(Video)
भारत रत्न से सम्मानित और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी हमारे बीच नहीं रहे। मंगलवार से एम्स (AIIMS) में उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था। एम्स ने बुधवार को जारी प्रेस रिलीज में बताया था कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पिछले 9 सप्ताह से AIIMS में भर्ती हैं। पिछले 24 घंटों में दुर्भाग्य से उनकी स्थिति और बिगड़ी है। 

50 के हुए केजरीवाल, PM मोदी ने बधाई देते हुए कहा-दिल्ली के CM को जन्मदिन मुबारक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल को आज उनके जन्मदिन पर बधाई दी। मोदी ने ट्वीट किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को जन्मदिन की बधाई। कामना करता हूं कि वह लंबा और स्वस्थ जीवन जिएं।’’

माल्या को ब्रिटिश हाईकोर्ट से बड़ा झटका, चुकाना होगा बैंकों की कानूनी लड़ाई का खर्चा
ब्रिटिश हाईकोर्ट ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को बड़ा झटका दिया है। कोर्ट ने माल्या को आदेश दिया है कि वह भारतीय बैंकों की लड़ाई का खर्चा (1.5 करोड़ रुपए) भी चुकाए। हाईकोर्ट ने माल्या को यह आदेश केस हारने के बाद दिया है।

कश्मीर के नौगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ , 4 सैनिक घायल
कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में आज चार सैनिक घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि सेना के जवानों ने नियंत्रण रेखा के पास कुछ संदिग्ध गतिविधि महसूस की और तडक़े करीब तीन बजे संदिग्ध आतंकवादियों को चुनौती दी।  

आत्मघाती हमलावर ने शिया छात्रों को बनाया निशाना , 48 की मौत
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार आत्मघाती बम हमलावर ने एक शिया बहुल इलाके में विश्वविद्यालय परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को निशाना बनाकर हमला किया। इस हमले में कम से कम 48 लोगों की मौत हो गई और 67 लोग घायल हो गए। इस हमले के लिए इस्लामिक स्टेट समूह को जिम्मेदार बताया जा रहा है। अफगानिस्तान के शिया समुदाय पर हाल में किया गया यह सबसे भीषण हमला है। बता दें कि अफगानिस्तान में इस हफ्ते तालिबान ने भी सैकड़ों पुलिसवालों और आम लोगों की जान ली है।

भारत- चीन ने जताई नियंत्रण रेखा पर शांति बनाए रखने की प्रतिबद्धता
भारत और चीन के सैन्य अधिकारियों की बुधवार को यहां एक बैठक हुई जिसमें दोनों पक्षों ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर शांति बनाए रखने की प्रतिबद्धता दोहराई। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने यूनीवार्ता से कहा, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक हुई।

शेयर फ्रॉड में Videocon के चेयरमैन पर चार्जशीट, हो सकती है 7 साल की जेल
विडियोकॉन इंडस्ट्रीज के चेयरमैन वेनुगोपाल धूत की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीम ले रही हैं। आईसीआईसीआई बैंक की चीफ चंदा कोचर के पति के साथ डील को लेकर जांच का सामना कर रहे धूत के खिलाफ अब दिल्ली पुलिस की इकनॉमिक ऑफेन्सेज विंग (ईओडब्ल्यू) ने एक अन्य कॉर्पोरेट फ्रॉड केस में चार्जशीट फाइल की है। यदि धूत इस मामले में दोषी पाए जाते हैं तो 7 साल की जेल हो सकती है।

मां सोनाली के बिना बेटे रणवीर ने मनाया बर्थडे, तस्वीर शेयर कर लिखा इमोशनल मैसेज
बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे इन दिनों न्यूयॉर्क में कैंसर का इलाज करवा रही हैं। फैंस से लेकर स्टार्स सोनाली की सलामती की दुआएं मांग रहे हैं। बीते दिनों सोनाली के बेटे रणवीर बहल का 13वां जन्मदिन था। उन्होंने अपना बर्थडे मम्मी सोनाली के बिना ही सेलिब्रेट किया। हाल ही में रणवीर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की और एक इमोशनल मैसेज भी लिखा है। 

तीसरे टेस्ट के लिए गावस्कर ने कोहली को दी यह खास सलाह
इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को एक खास सलाह दी है। उन्होंने कहा कि अगर कोहली 50% भी फिट हैं तभी वह तीसरा टेस्ट खेलें। आपको बता दें कि बर्मिंघम में पहला मैच हारने के बाद इंग्लैंड ने लाॅर्ड्स में भी भारतीय टीम को हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!