भारत के नाम कई पदक और सिद्धू ने विरोधियों को दिया जवाब, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 21 Aug, 2018 06:55 PM

read the big news till now so far

एशियाई खेलों में भारत को ​मिले कई पदक से लेकर नवजोत सिंह सिद्धू के विरोधियों को करारे जवाब तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे...

नेशनल डेस्क: एशियाई खेलों में भारत को ​मिले कई पदक से लेकर नवजोत सिंह सिद्धू के विरोधियों को करारे जवाब तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

पाक सेना प्रमुख को गले लगाने पर  सिद्धू  ने की PC, विरोधियों को दिया करारा जवाब
इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पाक सेना प्रमुख बाजवा से गले मिलने पर विरोधियों के निशाने पर आए पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू ने उनको करारा जवाब दिया। यहां प्रैस कांफ्रैंस करते हुए सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिना कोर्इ न्योता मिले ही पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज के घर  गए थे। अटल जी भी शांति का संदेश लेकर 1999 में बस से लाहौर गए थे।

 Asian Games 2018: सौरभ ने भारत को दिलाया तीसरा गोल्ड, अभिषेक को ब्राॅन्ज मेडल
युवा निशानेबाज सौरभ चौधरी ने 18वें एशियाई खेलों में मंगलवार को पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में देश के लिए स्वर्ण पदक हासिल किया जबकि इसी स्पर्धा में अभिषेक वर्मा ने भी पोडियम पर जगह बनाते हुए कांस्य जीता। 16 साल के युवा निशानेबाज ने जेएससी शूटिंग रेंज में हुये फाइनल में एशियाई खेलों का रिकार्ड बनाते हुए 240.7 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया और स्वर्ण जीता।

सिद्धू का बाजवा को गले लगाना शहीदों का अपमान: भाजपा
पाकिस्तान में इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में पंजाब में कांग्रेस सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के शामिल होने को लेकर उठे विवाद के बीच भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि सिद्धू ने प्रेस कांफ्रेंस कर भारत को कटघरे में खड़ा कर दिया है और इसके लिये राहुल गांधी देश को जवाब दें।

3rd Test: जीत की ओर भारत, इंग्लैंड के टाॅप 4 बल्लेबाज आउट
भारत से मिले विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टाॅप 4 बल्लेबाज पवेलियन लाैट चुके हैं ओपनर जोड़ी को तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने पवेलियन भेजा। उन्होंने पहले केटन जेनिंग्स(13) आैर फिर एलिस्टेयर कुक(17) को आउट किया। इसके बाद बुमराह ने जो रूट(13) आैर फिर मोहम्मद शमी ने ओली पोप(16) को आउट कर भारत को चाैथी कामयाबी दिलाई।

सर्वे: अगर आज हुए चुनाव तो फिर बनेगी मोदी सरकार, मिलेंगी इतनी सीटें
कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की जोड़ी को सत्ता से दूर कर पाने में नाकाम रहेगी। पीएम मोदी एक बार फिर से सत्ता पर काबिज होंगे। यह बात इंडिया टुडे द्वारा पिछले महीने जुलाई में किए गए 'मूड ऑफ द नेशन' सर्वे में कही गई है।  

शहीद औरंगजेब के पिता की PM से भावुक अपील, कहा- पाक को भेजें दोस्ती का पैगाम
पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने पर छिड़े विवाद के बीच राष्ट्रीय राइफल्स के शहीद जवान औरंगजेब के पिता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भावुक अपील की है। उन्होंने मोदी से अनुरोध किया है वे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात करें। मोहम्मद हनीफ ने कहा कि दोनों देशों के बीच ऐसी समझ हो कि किसी की भी मौत ना हो। 

बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया UAE, 700cr रुपए की वित्तीय सहायता
केरल में आई सदी की सबसे बड़ी बाढ़ से राज्य को उभारने के लिए हर तरफ से मदद के हाथ बढ़ रहे हैं। केरल को देश ही नहीं बल्कि बाहर से वित्तीय सहायता मिल रही है। मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने 700 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता की पेशकश की है। ये पेशकश भारत सरकार द्वारा केरल को दी गई वित्तीय सहायता से भी ज्यादा है।  केंद्र की तरफ से अभी तक राज्य को 600 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद दी गई है।

कांग्रेस में बड़ा बदलाव, वोरा के स्थान पर अहमद पटेल बनाए नए कोषाध्यक्ष
चुनावी मूड में आ चुकी कांग्रेस ने 2019 लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा बदलाव किया है। गांधी परिवार के करीबी नेता अहमद पटेल को कांग्रेस का कोषाध्यक्ष बनाया गया। पहले यह पद मोतीलाल वोरा के पास था लेकिन बढ़ती उम्र की वजह से उन्होंने इस पद को छोड़ दिया।

 ब्लू व्हेल के बाद अब यह खतरनाक 'चैलेंज' ले रहा बच्चों की जान, रहें सावधान
ब्लू व्हेल गेम के बाद अब इस खतरनाक सुसाइड चैलेंज ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। यह खतरनाक गेम किशोरों और बच्चों को अपना निशाना बना रही है। राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर में मोमो चैलेंज के चलते एक दसवीं की छात्रा ने अपनी जान दे दी। विशेषज्ञों ने चेताया कि यह व्हाट्सएप गेम ब्लू व्हेल गेम की तरह घातक साबित हो सकती है।

 सुप्रीम कोर्ट का फैसला- राज्यसभा चुनाव में NOTA का नहीं होगा इस्तेमाल
उच्चतम न्यायालय ने राज्यसभा चुनाव में ‘इनमें से कोई नहीं (नोटा)’ विकल्प की अनुमति देने से आज इनकार कर दिया। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति एएम खानविलकर और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ ने राज्यसभा चुनाव के मतपत्रों में नोटा के विकल्प की इजाजत देने वाली चुनाव आयोग की अधिसूचना को रद्द कर दिया।  

काबुल में रॉकेट हमला, सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड जारी
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आज राजनयिक इलाके के नजदीक कम से कम नौ रॉकेट आकर गिरे। अधिकारियों ने बताया कि पुराने शहर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। 

पेंशन मुद्दे पर नाराज RBI के कर्मचारी, 4 और 5 सितंबर को करेंगे हड़ताल
पेंशन से जुड़ी अपनी अलग-अलग मांगों को लेकर आरबीआई के कर्मचारी 4 और 5 सितंबर को सामूहिक हड़ताल पर रहेंगे। रिजर्व बैंक के अधिकारियों व कर्मचारी यूनियन के संयुक्त मंच का कहना है कि उसके सदस्य पेंशन से संबंधित लंबे समय से चली आ रही अपनी मांगों को लेकर 4 और 5 सितंबर को सामूहिक रुप से अवकाश लेंगे।

सभी कंपनियों को पछाड़ जून में Jio ने जोड़े 97 लाख नए कस्टमर्स
रिलांयस जियो इंफोकॉम ने जून में भी सबसे ज्यादा ग्राहकों को अपने साथ जोड़कर पुरानी टेलिकॉम कंपनियों पर अपनी बढ़त बरकरार रखी है। जियो ने जून में 97.1 लाख कस्टमर्स को जोड़ा। इसके साथ ही देश में जियो यूजर्स की संख्या अब 21.5 करोड़ पहुंच गई है। इसके मुकाबले टेलिकॉम सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी एयरटेल के साथ सिर्फ 10,689 कस्टमर्स जुड़े।

 फेमस रैपर बादशाह ने महिलाओं को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- 'लड़कियों को वस्तु की तरह पेश...'
फेमस रैपर बादशाह का कहना है कि वह अपने गानों में कभी भी महिलाओं को एक वस्तु की तरह नहीं परोसेंगे और उनका मानना है कि सेंसरशिप व्यक्तिपरक है। 32 वर्षीय रैपर ने कहा कि वह अक्सर अपने गानों में थोड़ी छूट लेते है लेकिन उन्होंने कभी भी किसी की भावनाओं को आहत नहीं किया है।

भारत के नाम एक आैर पदक, निशानेबाज संजीव राजपूत ने जीता 'सिल्वर'
भारतीय निशानेबाज संजीव राजपूत ने एशियाई खेलों में पुरूष निशानेबाजी की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा में मंगलवार को देश के लिए रजत पदक जीता। भारत के लिये यह इन खेलों में निशानेबाजी का कुल छठा और तीसरा रजत पदक है। इसके अलावा भारत को एक स्वर्ण और दो कांस्य पदक मिले हैं।   

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!