कोलकाता में गिरा फ्लाईओवर और राहुल गांधी के खाने पर विवाद, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 04 Sep, 2018 07:05 PM

read the big news till now so far

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खाने पर विवाद से लेकर न्यायाधीश रंजन गोगाई को सीजीआई बनाने तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे...

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में गिरे फ्लाईओवर से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खाने पर विवाद तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

कोलकाता में गिरा फ्लाईओवर, 1 की मौत, कई लोगों के दबने की आशंका
पश्चिम बंगाल के कोलकाता में मंगलवार को माझेरहाट पुल का एक हिस्सा गिर गया जिसमें 1 की मौत हो गई जबकि कई लोगों के दबे होने की आशंका है।  दुर्घटना के समय पुल से एक मिनी बस समेत कई वाहन गुजर रहे थे, जो पुल का हिस्सा टूटते ही उसके नीचे रेलवे ट्रैक पर गिर गए।

विवादों में राहुल की कैलाश मानसरोवर यात्रा, नॉनवेज खाने को लेकर छिड़ी जंग
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों कैलाश मानसरोवर की तीर्थयात्रा पर निकले हैं। हालांकि उनकी इस यात्रा को लेकर एक नया विवाद पैदा हो गया है। दरअसल नेपाल पहुंचने पर राहुल गांधी ने काठमांडू के आनंद भवन स्थ‍ित वूटू फूड बुटिक में खाना खाया।

अपने खिलाफ जाने वाले न्यायमूर्ति गोगोई को CJI बनाना चाहते हैं जस्टिस मिश्रा
सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा दूसरे वरिष्ठतम न्यायाधीश रंजन गोगाई देश के नए मुख्य न्यायाधीश होंगे। मौजूदा मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने पुरानी परंपरा को कायम रखते हुए वरीयता क्रम में अपने बाद के सबसे वरिष्ठ न्यायाधीश के नाम की सिफारिश नए मुख्य न्यायाधीश पद के लिए की है।

EVM की निगरानी को लेकर SC सख्त, चुनाव आयोग से मांगा जवाब
उच्चतम न्यायालय ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का रखरखाव निजी कंपनियों के इंजीनियरों द्वारा कराये जाने को चुनौती देने वाली याचिका पर मंगलवार को निर्वाचन आयोग को अपना रुख स्पष्ट करने को कहा। न्यायालय ने हालांकि इस मामले में औपचारिक नोटिस जारी नहीं किया है। न्यायमूर्ति अर्जन कुमार सिकरी और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की खंडपीठ ने पत्रकार आशीष गोयल की जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान निर्वाचन आयोग से रुख स्पष्ट करने को कहा।

Asian Games 2018: दिग्गज हारे, भारत को मिले नए चैंपियन
खेलों में भारत के लिए शूटिंग, रैसलिंग, वेटलिफ्टिंग हमेशा से मैडल जिताने वाले इवैंट रहे हैं, लेकिन मौजूदा एशियन गेम्स में इन खेलों का वर्चस्व टूटा है। पहलवान सुशील कुमार के अलावा बॉक्सिंग, वेटलिफ्टिग टीम के कई दिग्गज ढह गए। बड़ी बात यह रही कि भारत को एथलैटिक्स में नए चैंपियन खिलाड़ी मिले। 

नए स्मार्टफोन को प्रमोट करने के लिए Xiaomi ने इस्तेमाल की Fake तस्वीर
चीनी स्मार्टफोन निर्माता कम्पनियां भारतीय बाजार में स्मार्टफोन बेचने के लिए अलग-अलग तरह के तरीके आज़मा रही हैं। Xiaomi ने देखते ही देखते भारतीय बाजार में अच्छी पकड़ बना ली है लेकिन अब यह कम्पनी अन्य चीनी कम्पनियों की तरह ही ग्राहकों को धोखा देने पर उतारू हो गई है।

 Amazon ने शुरू किया हिन्दी में खरीदारी, दिवाली में ग्राहकों को मिलेेगी यह सुविधा
अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करना चाहते हैं लेकिन अंग्रेजी नहीं आने की वजह से शॉपिंग नहीं कर पाते तो आपके लिए एक अच्छी खबर हैं। अमेजॉन इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए Amazon.in हिन्दी लांच किया है ताकि हिन्दी भाषी को आॅनलाइन शाॅपिंग करने में आसानी हो।

सर्वे: PM मोदी आज भी जनता की पहली पसंद, दूसरे नंबर पर राहुल
2019 के लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीति उथल-पुथल तेज हो गई है। सभी पार्टियां अपनी ओर से जीतने के लिए हर संभव कोशिश करने में जुटी हुई हैं। वहीं देश के लोगों की अब भी पहली पसंद नरेंद्र मोदी ही हैं। यह खुलासा एक ऑनलाइन सर्वेक्षण में हुआ है जिसमें 48 प्रतिशत  लोगों ने देश को आगे ले जाने के लिए अपने नेता के तौर पर पीएम मोदी पर ही भरोसा जताया है।

2007 हैदराबाद ब्लास्ट: 11 साल बाद आया फैसला, 2 दोषी करार व 2 बरी
2007 को हैदराबाद में हुए डबल ब्लास्ट केस में NIA की स्पेशल कोर्ट ने दो आरोपियों को दोषी करार दिया है। कोर्ट में अपना फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने  डबल ब्लास्ट के आरोपी अनीक शफीक सईद और इस्माइल चौधरी को दोषी करार दिया जबकि इस मामले के दो अन्य आरोपियों को बरी कर दिया गया है। दोषियों की सजा का ऐलान भी आज ही होगा।

कैलिफोर्निया अपार्टमेंट परिसर में हुई गोलीबारी, 8 लोग घायल
कैलिफोर्निया के एक अपार्टमेंट परिसर में डाइस गेम के दौरान हुई गोलीबारी में आठ व्यक्ति घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस ने दी। सान बर्नार्डिनो की पुलिस प्रवक्ता एस अल्बर्स ने बताया कि घटना वाले स्थल पर अधिकारी रविवार की रात में पहुंचे। परिसर में उग्र भीड़ को देखते हुए उन्हें मदद के लिए कॉल करनी पड़ी। 

लंबी बीमारी के बाद हक्कानी नेटवर्क के संस्थापक जलालुद्दीन की मौत
अफगानिस्तान में सक्रिय सबसे अधिक शक्तिशाली आतंकवादी समूहों में से एक हक्कानी नेटवर्क के संस्थापक जलालुद्दीन हक्कानी की लंबी बीमारी के बाद मौत हो गई। तालिबान ने मंगलवार को यह जानकारी दी। तालिबान की ओर से जारी बयान के मुताबिक जलालुद्दीन अपनी बीमारी के कारण कुछ सालों से बिस्तर पर था।

आयुष्‍मान भारत के ल‍िए देश भर में खुलेंगे कॉल सेंटर, टॉल फ्री नंबर होगा 14555
आयुष्‍मान भारत दुनिया की सबसे बड़ी हेल्‍थ इंश्‍योरेंस स्‍कीम है। इसके लिए सरकार देश भर कॉल सेंटर की सुव‍िधा देने जा रही है। इस सप्‍ताह कॉल सेंटर नंबर को जारी कर दिया जाएगा। यह नंबर 14555 टॉल फ्री होगा और आप आयुष्मान भारत स्कीम संबंधित किसी भी जानकारी को हासिल कर सकते हैं। आगामी 25 सितंबर से आयुष्मान भारत स्कीम को देश भर में लांच किया जाना है।

रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचा रुपया, डॉलर के मुकाबले पहली बार 71.28 के स्तर पर
डॉलर के मुकाबले रुपया आज अब तक के सबसे कमजोर स्तर पर खुला है। डॉलर के मुकाबले रुपया आज 7 पैसे घटकर 71.28 के स्तर पर खुला है। कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों तथा चीन अमेरिका में व्यापार युद्ध भड़कने की आशंकाओं के बने रहने के बीच रुपया कल 21 पैसों की जोरदार गिरावट के साथ 71.21 रुपए प्रति डॉलर के नए ऐतिहासिक निम्न स्तर पर बंद हुआ।

बेकाबू हुई भीड़ लगाने लगी कोहली के नारे, कुछ एेसा था अनुष्का का रिएक्शन
बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और वरुण धवन इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'सुई धागा: मेड इन इंडिया' का प्रमोशन काफी दमदार तरीके से कर रहे है। हाल ही में दोनों स्टार्स प्रमोशन के लिए जयपुर पहुंचे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुष्का, वरुण धवन के साथ जयपुर के एक कॉलेज में प्रमोशन के लिए आई थीं। यहां अनुष्का को देखकर दर्शकों की भीड़ कोहली के नारे लगाने लगी।

Video: फिर याद आए युवराज, विंडीज के इस धांसू बल्लेबाज ने ठोके लगातार 5 छक्के
क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल माना जाता है। काैन से ओवर में क्या हो जाए, यह ना तो गेंदबाज जानता है आैर ना ही बल्लेबाज। कैरेबियन प्रीमियर लीग के एक मैच के दाैरान ऐसा लम्हा आया जब एक ओवर में ताबड़तोड़ छक्के लगने लगे, जिन्हें देख 'सिक्सर किंग' युवराज सिंह की फिर से याद आ गई। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!