पीएम मोदी ने स्कूल में लगाया झाड़ू और बुराड़ी कांड में नया खुलासा, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 15 Sep, 2018 11:10 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से लेकर दिल्ली के बुराड़ी कांड में नए खुलासे तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे...

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से लेकर दिल्ली के बुराड़ी कांड में नए खुलासे तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

Video: पीएम ने स्कूल में लगाया झाड़ू, बच्चों ने लगाए मोदी-मोदी के नारे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर में मनाये जा रहे ‘स्वच्छता ही सेवा है’ पखवाड़े के तहत आज पहाडग़ंज में एक स्कूल में बच्चों के साथ स्वच्छता अभियान में शामिल हुए। पीएम ने पहाड़गंज के रानी झांसी रोड स्थित बाबा साहेब आंबेडकर उच्च माध्यमिक स्कूल में झाडू लगाया। उनके स्कूल पहुंचते ही बच्चों ने 'मोदी मोदी' के नारे लगाए। इस अभियान के दौरान पीएम ने बच्चों को स्वच्छता का संदेश दिया।

बुराड़ी कांड: रिपोर्ट से हुआ चौंकाने वाला खुलासा, आत्महत्याएं नहीं हादसे के चलते हुई मौतें
उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी में जुलाई महीने में एक परिवार के 11 सदस्यों के उनके घर में मृत मिलने के मामले में मनोवैज्ञानिक ऑटोप्सी रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उन लोगों ने खुदकुशी नहीं की थी, बल्कि एक अनुष्ठान के दौरान दुर्घटनावश मौत के शिकार हुए। 

पेट्रोल-डीजल के दाम नई ऊंचाई पर, पार किया 89 रुपए का आंकड़ा
पेट्रोल-डीजल के दाम नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं। रोजाना बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने लोगों की जेब ढीली कर दी है। रुपए में आ रही कमजोरी और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तले की कीमतों में बढ़ोत्तरी की वजह से तेल कंपनियां लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाती जा रही हैं। दिल्ली में डीजल 24 पैसे और पेट्रोल 35 पैसे महंगा हुआ है।

राफेल सौदे पर सभी तथ्यों को संसद के समक्ष रखा जा चुका है: सीतारमण
अरबों डॉलर रुपए के राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर मचे राजनीतिक हंगामे के बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि जब सभी तथ्यों को संसद के समक्ष रखा जा चुका है, तो इस मुद्दे पर विपक्षी दलों से बातचीत करना व्यर्थ है। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष देश को ‘गुमराह’ कर रहा है और भारत की रक्षा तैयारियों से संबंधित एक संवेदनशील मुद्दे पर निराधार आरोप लगा रहा है।

 Video: इंग्लैंड दौरे से वापस आकर अपने पिता से मिले पांड्या, एक-दूसरे को देख हुए भावुक
करीब ढाई महीने के लंबे इंग्लैंड दौरे के बाद वापस स्वदेश लौटे भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने आते ही पहले अपने परिवार से मुलाकात की। इसी बीच, हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या भी वडोदरा में जब अपने घर लौटे तो वह अपने पिता हिमांशु पांड्या से मिलकर भावुक हो गए। इस खूबसूरत लम्हे का वीडियो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है।

J&K: सुरक्षा बलों ने हिजबुल और लश्कर के 5 आतंकियों को मार गिराया
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन के पांच आतंकवादी मारे गए। इनमें से एक आतंकवादी पिछले साल बैंक में नकदी भरने वाली एक वैन पर हमले में शामिल था, जिसमें पांच पुलिसकर्मी और बैंक के दो सुरक्षाकर्मी मारे गए थे। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के काजीगुंड के चौगाम इलाके में खोज अभियान शुरू किया।

बेटे की मौत के बाद सड़कों के गड्ढे भर रहा एक पिता, वजह कर देगी भावुक
3 साल पहले एक बाप ने मुंबई के जानलेवा गड्ढों के कारण अपने 16 साल के बेटे को खो दिया था। इस हादसेे के बाद शख्स ने हाथ पर हाथ रख कर सरकार को कोसा नहीं, बल्कि कुछ करने की ठानी, ताकि कोई दूसरा बाप अपना बेटा न खो दे। मुंबई के रहने वाले दादाराव बिल्होर ने एक अनोखा कदम उठाते हुए मुंबई की सड़कों पर गड्ढे को भरना शुरू किया। अब तक वे 583 से अधिक गड्ढों भर चुके हैं।

पर्रिकर ने शाह से की बात, गोवा में बदल सकता है सीएम चेहरा
लंबे वक्त से बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष से हुई चर्चा में कहा कि राज्य के नेतृत्व के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कराई जाए। पर्रिकर का इलाज होने में लंबा वक्त लग सकता है। इसलिए उन्होंने वैकल्पिक व्यवस्था करने का अनुरोध किया है।

अमरीकाः तूफान में तब्दील हुआ फ्लोरेंस, चार लोगों की हुई मौत
फ्लोरेंस तूफान के अमेरिका के कैरोलिना में पहुंचने से शुक्रवार को कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक महिला और उसका बच्चा भी शामिल है। अमेरिका के पूर्वी राज्यों में इस तूफान के चलते मूसलधार बारिश हो रही है और नदियां उफान पर हैं। ट्रेंट और नियूज नदियों के संगम पर स्थित उत्तरी कैरोलिना के न्यू बर्न कस्बे में तीन मीटर की दूरी तक तूफान के बढऩे से सैकड़ों लोग अपने घरों में फंस गए हैं, जिन्हें वहां से निकाले जाने की जरूरत है। 

चीन ने उइगर मुसलमानों की निगरानी के लिए लगाया क्यूआर कोड सिस्टम
चीन आए दिन देश में बसे अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित करने के लिए अनोखे व हिटलरी फरमान जारी करता रहता है। अब नए मामले में चीन ने अपने देश में बसे उइगर मुसलमानों की निगरानी के नई रणनीति बनाई है। इसके तहत अब उइगर मुसलमानों के घर के बाहर क्यूआर कोड सिस्टम लगाया जा रहा है। यह आरोप ह्यूमन राइट्स वॉच (HRW) नाम के संगठन ने अपनी रिपोर्ट में लगाया है।

रुपए की मजबूती के लिए सरकार ने उठाया कदम, गैर-जरूरी आयात पर लगेगी पाबंदी
 सरकार ने विदेशों से कर्ज लेने के नियमों में ढील देने तथा गैर-जरूरी आयात पर पाबंदी लगाने का शुक्रवार को निर्णय किया। रुपए में गिरावट और बढ़ते चालू खाते के घाटे पर अंकुश लगाने के इरादे से यह कदम उठाया गया है। अर्थव्यवस्था की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय किया गया।

ये हैं बॉलीवुड की बेस्ट बाप-बेटी की जोड़ियां, जिन्हें देख आपको भी आ जाएगी अपने पापा की याद
बाप-बेटी का रिश्ता बहुत प्यारा होता है। बेटियां अपने पापा की दुलारी होती हैं। जितना एक पिता अपनी बेटी के लिए चिंतित होता है, उतना कोई और नहीं होता। इंडस्ट्री में बेटों की तो भरमार है, पर यहां भी बेटियां ज्यादा पीछे नहीं हैं। आज हम आपको ऐसी ही बॉलीवुड स्टार्स के बाप-बेटी की जोड़ियां दिखाएंगे। इन्हें देखकर आपके मन में पापा के लिए प्यार बढ़ेगा और अपने पापा को गले लगाने का मन करेगा।  

गांगुली की भविष्यवाणी- क्या हुआ अगर कोहली बाहर हैं, भारत ही जीतेगा एशिया कप
एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला 17 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। लेकिन इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान साैरव गांगुली ने भविष्यवाणी की है। गांगुली का मानना है कि भले ही विराट कोहली टीम से बाहर हों, पर कप्तान रोहित शर्मा की अगुआई में मौजूदा चैम्पियन भारत एशिया कप में सातवीं बार खिताब जीत सकता है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!