गरीबों को PM मोदी का तोहफा और जेतली का राहुल को जवाब, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 23 Sep, 2018 07:36 PM

read the big news till now so far

पीएम मोदी के प्रधानमंत्री जन अरोग्य योजना को लॉन्च करने से लेकर राफेल डील पर अरुण जेतली का राहुल गांधी को जवाब तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी...

नेशनल डेस्क:  पीएम मोदी के प्रधानमंत्री जन अरोग्य योजना को लॉन्च करने से लेकर राफेल डील पर अरुण जेतली का राहुल गांधी को जवाब तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

जेतली का राहुल को जवाब, कांग्रेस के आरोपों के बावजूद रद्द नहीं होगी राफेल डील
केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेतली ने आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के आरोपों के बावजूद राफेल डील रद्द नहीं होगी। उन्होंने कहा कि यह डील साफ-सुथरी है। जेतली ने राहुल द्वारा संसद में आंख मारने और प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी को जबरदस्ती गले लगाने पर भी निशाना साधा।

50 करोड़ गरीबों को PM मोदी का तोहफा, लॉन्च हुई दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को झारखंड की राजधानी रांची में स्वास्थ्य सुरक्षा देने वाली महत्वाकांक्षी स्कीम 'प्रधानमंत्री जन अरोग्य योजना (PMJAY)' को लॉन्च कर दिया है, जिसे पहले आयुष्मान भारत योजना कहा गया था। इस योजना से करीब 50 करोड़ भारतीय लाभान्वित होंगे।

J&K: पुलवामा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी
पुलवामा जिले में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। मीर मोहल्ला क्षेत्र में 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की खबर थी। सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों और पुलिस ने आतंकियों के खिलाफ संयुक्त ऑपरेशन चलाया है। वहीं, सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान खुद को घिरता देखकर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी।

 दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले सेना प्रमुख- इसे सरप्राइज ही रहने दो
भारतीय सैनिकों के साथ पाकिस्तान सेना की बर्बरता से पूरा देश गुस्से में है। दोनों देशों में फिर से तनाव पैदा हो गया है। वहीं, इसे लेकर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि यह पहली बार नहीं है, जब पाकिस्तानी सैनिकों ने हमारी सेना के जवानों के साथ ऐसा व्यवहार किया हो। हालांकि, उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक पर कहा कि इसे सरप्राइज ही रहने दो।

जेतली की सफाई पर राहुल का जवाब, कहा- राफेल पर झूठ बोलना करें बंद
राफेल डील को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। वित्त मंत्री अरुण जेतली के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री राफेल मुद्दे पर झूठ बोल रहे हैं। 

भ्रष्टाचारियों के लिए काल बनकर आई मोदी सरकार: शाह
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हम वोट बैंक की राजनीति नहीं करते, देश को दल से ऊंचा मानते हैं। शाह आज दिल्ली स्थित रामलीला मैदान में एक बड़ी रैली को संबोधित कर रहे हैं। बीजेपी की इस विशाल रैली का नाम 'पूर्वांचल महाकुंभ' दिया गया है। 

शहीद की पत्नी बनी लेफ्टिनेंट, कहा- पति का सपना हुआ पूरा
आपने अक्सर उन शहीदों के बारे में सुना होगा, जिन्होंने देश के लिए हंसते हुए अपनी जान कुर्बान कर दी। इनमें राइफलमैन रविंदर संब्याल का भी नाम शामिल है, जो 2015 में देश की सेवा करते हुए शहीद हो गए थे। रविंदर की पत्नी नीरू संब्याल ने अपने पति का अधूरा सपना पूरा करते हुए सफलतापूर्वक अपना सैन्य प्रशिक्षण पूरा कर लिया और वह अब भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के रूप में शामिल हो गई हैं।

ISI का आतंकियों को फोन, और भारत ने PAK से रद्द की बातचीत
भारत-पाकिस्तान के बीच अमरीका में दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की होने वाली बातचीत रद्द होने के बाद दोनों देशों के बीच दूरियां फिर बढ़ने लगी हैं। पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बातचीत रद्द करने के फैसले पर भारत पर तंज कसा है। लेकिन भारत ने वार्ता का फैसला सोच-समझकर ही रद्द किया है। 

US में सिख अटॉर्नी पर नस्लीय टिप्पणी करने वाले 5 पुलिसकर्मियों को देना पड़ा इस्तीफा
अमरीका में न्यूजर्सी के पहले सिख अटॉर्नी जनरल गुरबीर ग्रेवाल पर नस्लीय टिप्पणी करने के आरोप में शुक्रवार को 5 पुलिसकर्मियों को इस्तीफा देना पड़ा। बताया जा रहा है कि पांचों पुलिसकर्मियों की बातचीत रिकॉर्ड हो गई थी, जिसका खुलासा होने के बाद उन्हें सजा मिली। 

अमरीका ने फिर किया पाकिस्तान को लेकर खुलासा, लगाई लताड़
अमरीका ने आतंकवाद को लेकर एक बार फिर से पाकिस्तान को लताड़ लगाई है। अमरीका ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट कंट्री रिपोर्ट ऑन टेररिज्म 2017 में बताया कि पाकिस्तान अभी भी आतंकवादी संगठनों के लिए सुरक्षित ठिकाना बना हुआ है। अमरीका ने दावा किया है कि पाकिस्तान ने अपनी जमीन पर सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों पर कड़ी कार्रवाई नहीं की। ये संगठन भारत पर हमले करते रहते हैं।

प्रिंसेस की तरह पिता का हाथ थामे ईशा अंबानी ने की थी रॉयल एंट्री, देखें video
देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की इटली में चल रही फेयरी टेल इंगेजमेंट पार्टी के जश्न पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हुई हैं। इस इंगेजमेंट पार्टी की तस्वीरें और वीडियो इंटनेट पर वायरल हो रहे हैं।

आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए दिल्ली-मुंबई में क्या हैं कीमतें?
देश की जनता तेल की कीमतों में लगी आग की मार झेल रही है। रविवार को पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़ गए। शनिवार तक कीमतों में बढ़ोत्तरी का सिलसिला केवल पेट्रोल तक सीमित था, लेकिन रविवार को डीजल की कीमतों में भी इजाफा हुआ है।

भारत और पाकिस्तान में होगी निर्णायक टक्कर, जानें कब आैर कहां होगा मुकाबला
भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच न्यूयॉर्क में इसी माह होने वाली बैठक बेशक रद्द हो गई हो, लेकिन दोनों देशों की क्रिकेट टीमों के बीच दुबई में आज एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 का निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें जीतने वाली टीम का फाइनल के लिए दावा मजबूत हो जाएगा। 

आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा को हुआ ब्रेस्ट कैंसर, सर्जरी के बाद हालत स्थिर
बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। ताहिरा ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट कर सबको चौंका दिया है। ताहिरा ने पोस्ट में बताया - "मुझे राइट ब्रेस्ट में DCIS (डक्टल कार्किनोमा इन सिटू) हुआ है।" 


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!