रायबरेली में बड़ा रेल हादसा और ओडिशा की तरफ बढ़ा तितली तूफान, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 10 Oct, 2018 09:25 PM

रायबरेली में बड़े रेल हादसे से लेकर ओडिशा और आंध्र की तरफ बढ़े तितली तूफान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक...

नेशनल डेस्क:  रायबरेली में बड़े रेल हादसे से लेकर ओडिशा और आंध्र की तरफ बढ़े तितली तूफान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

UP: न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 6 बोगियां पटरी से उतरीं; 7 की मौत, रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश
मालदा टाऊन से नई दिल्ली जा रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस (14003) के इंजन और 6  डिब्बे उत्तर प्रदेश में रायबरेली के पास पटरी से उतर गए। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 35 यात्री घायल हो गए। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

ओडिशा-आंध्र की तरफ बढ़ा तितली तूफान, सभी स्कूल और कालेज बंद
बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के बाद चक्रवात का रूप धारण कर चुका तितली तूफान ओडिशा-आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्र की ओर बढ़ रहा है। इसके चलते ओडिशा में दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया। सरकार ने स्कूल, कॉलेज और आंगनबाड़ी केंद्रों को बुधवार से बंद रखने का आदेश दे दिया है।

मोदी सरकार ने रेलवे कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, मिलेगा 78 दिन का बोनस
त्योहारी सीजन में मोदी सरकार ने बुधवार को 12 लाख 30 हजार रेलवे कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली केंद्रीय कैबिनेट ने आज नॉन गैजेटेड रेलवे कर्मचारियों 78 दिन का प्रोडक्टिविटी लिन्क्ड बोनस (पीएलबी) देने का फैसला किया है।

CT कैंपस रेडः छात्रों से विस्फोटक सामग्री बरामद, दशहरे पर थी धमाके की साजिश
शहर के सिटी इंस्टीट्यूट शाहपुर कैंपस में बुधवार को अमृतसर की काउंटर इंटेलिजेंस, सी.आर्इ.एफ. स्टाफ और जे.एंड.के. की पुलिस ने रेड कर 3 लड़कों को खतरनाक हथियारों सहित गिरफ्तार किया है, जबकि 1 व्यक्ति को बस्ती मिट्ठू से हिरासत में लिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा - बंद लिफाफे में जवाब दें, कैसे की राफेल डील
सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से राफेल डील पर फैसले की प्रक्रिया का ब्योरा सीलबंद लिफाफे में सौंपने को कहा है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसके कौल और जस्टिस केएम जोसेफ की पीठ ने यह स्पष्ट किया कि फ्रांस के साथ हुए इस डील के संबंध में उसे कीमत और सौदे के तकनीकी विवरणों से जुड़ी सूचनाएं नहीं चाहिए। 

केजरीवाल सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत के 16 ठिकानों पर आयकर विभाग ने मारे छापे
आयकर विभाग ने आज सुबह दिल्ली की आप सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के घर पर छापेमारी की। जानकारी के अनुसार, यह छापेमारी इनकम टैक्स रिटर्न्स को लेकर की है। विभाग के अधिकारी के मुताबिक गहलोत की करीब 16 जगहों पर रेड मारी गई। गहलोत के वसंत कुंज स्थित घर में छापा मारा गया।

फिर होगी ट्रम्प और किम जोंग की मुलाकात, शिखर बैठक की तैयारी बढ़ी आगे
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ उनके अगले शिखर बैठक की तैयारी चल रही है और इसके लिए स्थान के रूप में तीन से चार नाम पर विचार किया जा रहा है। ट्रम्प ने मंगलवार को व्हाइट हाउस में कहा कि बैठक संभवत: सिंगापुर में नहीं होगी। 

अमेरिकाः प्रचंड हुआ तूफान माइकल, स्थानीय निवासियों को दी गई चेतावनी
अमेरिका में तूफान माइकल तेज गति से फ्लोरिडा तट की ओर बढ़ रहा है, जिसके चलते दक्षिणी राज्य के गवर्नर ने वहां के निवासियों को एक भयानक तूफान के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है। माइकल 195 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की हवाओं के साथ फ्लोरिडा की ओर बढ़ रहा है। यह तृतीय श्रेणी के तूफान में बदल गया है।

Amazon और Flipkart की फेस्टिवल सेल शुरू, मिलेंगे बेस्ट ऑफर्स और डिस्काउंट
त्योहारी सीजन में लोगों को लुभाने के लिए फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल और अमेजन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल शुरू हो गई हैं। अमेजन की सेल 9 अक्टूबर से ही प्राइम मेंबर्स के लिए शुरू हो गई थी, लेकिन जनरल यूजर्स के लिए यह आज से शुरू हुई है। इस दौरान अमेजन और फ्लिपकार्ट इलेक्ट्रॉनिक्स, स्मार्टफोन फैशन, होम अप्लायंसेस जैसे प्रोडक्ट्स पर आकर्षक डील ऑफर कर रही है।

दुनिया के सबसे अमीर एक्टर बने शाहरुख खान, कमाई जान होगी हैरानी
दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में फेरबदल होती रहती है, लेकिन ये देखना मज़ेदार होता है कि इस समय कौन सबसे अमीर है और उनके पास आखिर कितनी संपत्ति है। हाल ही में दुनिया के टाॅप 20 अमीर एक्टर्स के नामों की सूची तैयार की गई। दुनिया के सबसे अधिक कमाई करने वाली हस्तियों की सूची में शाहरुख पहले स्थान पर और अमिताभ चौथे स्थान पर हैं।

#MeToo: भारतीय बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा ने भी सुनाई अपनी आपबीती, लगाए गंभीर आरोप
 #MeToo कैम्पेन के जरिए कई महिलाएं अपने ऊपर हुए अत्याचारों और यौन शोषण के बारे में खुलकर सामने आ रही हैं। इस कैम्पेन में अब ज्वाला गुट्‍टा भी शामिल हो गई हैं। गुट्टा ने भी अपना 'मी टू मोमेंट' शेयर किया आैर बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि कैसे उनका करियर एक अधिकारी के कारण बर्बाद हो गया। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!