अमृतसर में पुलिस पर पथराव और सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी किए ढेर, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 21 Oct, 2018 02:23 PM

read the big news till now so far

अमृतसर रेल हादसे के बाद पुलिस पर पथराव से लेकर जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना द्वारा मार गिराए 3 आतंकियों तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी...

नेशनल डेस्क: अमृतसर रेल हादसे के बाद पुलिस पर पथराव से लेकर जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना द्वारा मार गिराए 3 आतंकियों तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

अमृतसर रेल हादसा: लाठियां मारकर रेलवे ट्रैक से खदेड़े प्रदर्शकारी, पुलिस पर कर रहे थे पथराव
अमृतसर में शुक्रवार को दशहरे वाले दिन हुए भयानक हादसे में 59 लोगों की मौत जबकि 57 लोग घायल हो गए थे। हादसे के बाद अमृतसर में रेल सेवा बाधित हो गई थी। पर हादसे के कई घंटे बीतने जाने के बाद रेल सेवा को फिर से बहाल किया जाने लगा है। इसके लिए जौड़ा फाटक पर सुरक्षा के पुख्ता प्रंबंध किए गए है।

J&K: कुलगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी, 3 आतंकी किए ढेर
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच आज हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। वहीं इसमें भारतीय सेना के दो भी घायल हो गए। सेना के सूत्रों के मुताबिक यहां एक घर में करीब 4 से 5 आतंकियों के छिपे होने की खबर है।

तेल की बढ़ती कीमतों से लोगों को राहत, 4 दिनों में पेट्रोल 1 रुपए से अधिक सस्ता
अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के चलते घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल के दाम पिछले चार दिनों से लगातार घट रहे हैं। इस दौरान पेट्रोल 1.09 रुपए और डीजल 50 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। तेल विपणन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी इंडियन ऑयल के अनुसार रविवार को पेट्रोल और डीजल के दाम दिल्ली में क्रमश: 25 तथा 17 पैसे प्रति लीटर कम हुए।

PM मोदी ने पुलिस स्मारक का किया उद्धाटन, जवानों के शौर्य को याद कर हुए भावुक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय पुलिस स्मारक बनने में 70 वर्ष लगने के लिए पूर्व की सरकारों की इच्छाशक्ति पर सवाल उठाया और कहा कि पहले की सरकारों ने दिल से प्रयास किया होता तब यह स्मारक कई वर्ष पहले बन गया होता। राष्ट्रीय पुलिस स्मारक को राष्ट्र को समर्पित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आज मुझे राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर गर्व है, लेकिन कुछ सवाल भी हैं।

 #MeToo केरल के पूर्व सीएम चांडी पर महिला ने लगाया अप्राकृतिक दुष्कर्म का आरोप
केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी भी #MeToo के लपेटे में आ गए हैं। चांडी के खिलाफ केरल पुलिस की क्राइम ब्रांच में अप्राकृतिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है। एक महिला ने आरोप लगाया कि चांडी ने उसके कारोबार में बढ़ावा देने के बदले में उससे कुकर्म किया था।

ओवैसी के गढ़ में गरजे राहुल, कहा- भाजपा और AIMIM देश में फैला रहे नफरत
तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद मुसलमीन (एआईएमआईएम) इस बार आमने-सामने होंगी। कांग्रेस ने हैदराबाद में एआईएमआईएम को घेरने की तैयारी कर ली है। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी को उनके ही गढ़ में घेरते हुए उनकी विचारधारा को नफरत वाला बताया।

 ब्रिटेनः यूरोपीय यूनियन को लेकर लाखों लोगों ने किया प्रदर्शन
ब्रेक्जिट (यूरोपीय यूनियन से अलग होने का मुद्दा) को लेकर शनिवार को 6,70,000 लोगों ने लंदन में रोष मार्च किया। इस मुद्दे पर  चुनी गई ब्रिटिश प्रधानमंत्री  थरेसा मे सरकार के लिए यह प्रदर्शन बड़ी चुनौती के रूप में देखा जा रहा है। ब्रेक्जिट पर वार्ता के बीच इतना बड़ा विरोध प्रदर्शन पहली बार हुआ है। प्रदर्शन दौरान यूरोपीय यूनियन में बने रहने की मांग  की मांग की गई। 

मौत के साए में अफगानिस्तान के चुनावः धमाकों में 25  की मौत , सैंकड़ों घायल
अफगानिस्तान में हो रहे चुनावों पर मौत का साया मंडरा रहा है। यहां चुनावों के दौरान हुए धमाकों व हिंसा के  चलते करीब 25 लोग मारे गए और सैकड़ों अन्य घायलहो गए। इसी कारण शनिवार को कई मतदान केंद्र घंटों देरी से खुले जिससे अफरा-तफरी पैदा हो गई। तकनीकी गड़बड़ी और कर्मचारियों की कमी के कारण मतदान देरी से शुरू हुआ।

त्योहारी सीजन के चलते सोने के दामों में तेजी, जानिए क्या है दाम
त्योहारी सीजन के चलते सोने की कीमतों में लगातार तेजी देखी गई। सोने की कीमतों में लगातार चौथे सप्ताह तेजी रही। सकारात्मक वैश्विक संकेतों के साथ त्योहारी सत्र की मांग को पूरा करने के लिए स्थानीय आभूषण विक्रेताओं की सतत लिवाली से बीते सप्ताह दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 220 रुपए की तेजी के साथ 32,270 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई।

सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगते ही अनु मलिक की काम से हुई छुट्टी
बॉलीवुड इंडस्ट्री में मीटू मूमेंट के तहत कई बड़ी हस्तियों के नाम सामने आए है। इस मूमेंट के तहत कई अभिनेत्रियों ने अपने अनुभव शेयर किए हैं। अब हर कोई इस पर अपनी राय दे रहा है। महिलाओं को अलावा मर्द भी इस पर खुलकर बात करते नजर आ रहे हैं।

IPL : धवन जल्द कहेंगे सनराइजर्स हैदराबाद को बाय-बाय, इस टीम में जाने की संभावना
इंगलैंड दौरे पर आलोचना तो एशिया कप में अपने प्रदर्शन से तारीफें बटोरने वाले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम को छोड़ सकते हैं। हालांकि इस खबर की अभी पुष्टि नहीं हुई है लेकिन बताया जा रहा है कि धवन सनराइजर्स हैदराबाद प्रबंधन से नाराज चल रहे हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!