पटाखों की बिक्री पर SC का फैसला और CBI में घमासान जारी, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 23 Oct, 2018 09:30 PM

पटाखों की बिक्री पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से लेकर सीबीआई के शीर्ष अधिकारियों के बीच जारी घमासान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: पटाखों की बिक्री पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से लेकर सीबीआई के शीर्ष अधिकारियों के बीच जारी घमासान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

SC का बड़ा फैसला, दिवाली पर सिर्फ 2 घंटे के लिए जला पाएंगे पटाखे
दिवाली से पहले सुप्रीम कोर्ट ने पटाखों के उत्पादन, बिक्री और उपयोग पर बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा कि कोशिश की जाए कि कम प्रदूषण वाले पटाखों का इस्तेमाल हो, ताकि पर्यावरण को कोई नुकसान ना पहुंच पाए। 

CBI में घमासान: अपनी ही एजेंसी के खिलाफ कोर्ट पहुंचे देवेंद्र कुमार
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के शीर्ष अधिकारियों के बीच घमासान जारी है। सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना से जुड़े रिश्वतखोरी के आरोपों के सिलसिले में गिरफ्तार पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र कुमार ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।  

अमृतसर रेल हादसाः वायरल हो रही ट्रेन ड्राइवर की खुदकुशी की तस्वीरें व वीडियो निकला झूठा
दशहरे के दिन अमृतसर में जोड़ा फाटक पर सैकड़ों लोगों की जान लेने वाली जालंधर से अमृतसर जाने वाली डी.एम.यू. ट्रेन के ड्राइवर की खुदकुशी करने की तस्वीरें और वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

भारत ने पाक उच्चायोग के अधिकारी को किया तलब, कहा- गोलीबारी नहीं होगी बर्दाश्त
भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को आतंकवादियों पर लगाम लगाने की चेतावनी दी है। मंगलवार को भारत ने पाकिस्तान उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी को तलब कर जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर सुंदरबनी क्षेत्र में रविवार को पाकिस्तानी आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश पर कड़ा विरोध दर्ज कराया। इसके साथ ही सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए दो पाकिस्तानी आतंकवादियों के शव ले जाने को कहा।

शरद पवार बोले- 2019 में बदलेगी सत्ता, मोदी नहीं बनेंगे PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए नरम रुख अपनाने को लेकर चर्चाओं में रहने के बाद एनसीपी नेता शरद पवार ने भाजपा को निशाने पर लिया है। उन्होंने दावा किया कि मोदी 2019 लोकसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। पवार ने सीबीआई विवाद को लेकर भी मोदी सरकार को घेरा। 

राष्ट्रपति शी ने किया विश्व के सबसे लंबे समुद्री पुल का उद्घाटन (Video)
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने  आज विश्व के सबसे लंबे समुद्री पुल का आज आधिकारिक तौर पर उद्घाटन  किया। पर्ल रिवर एस्चुरी के लिंगदिंग्यांग जल क्षेत्र में चीन-हांगकांग के बीच बने  55 किलोमीटर लंबे इस पुल की दिसंबर 2009 में  शुरू हुई परियोजना पर कई अरब डॉलर का खर्च आया है। उद्घाटन कार्यक्रम में हांगकांग और मकाऊ के नेताओं समेत करीब 700 मेहमान शामिल हुए। 

PAK की आर्थिक स्थिति को सुधारने की कोशिश में इमरान, अब सऊदी अरब मांगी से भीख
पाकिस्तान की बदतर आर्थिक स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान तरह-तरह के तरीके अपनाते हुए उसे सुधारने की कोशिश कर रहे हैं, पर शायद एेसा हो पाना मुश्किल ही नहीं, नामुकिन-सा है। पहले पाकिस्तान ने IMF से मदद की गुहार लगाते हुए भीख मांगी, पर जब IMF ने मदद करने से इनकार कर दिया तो खुद को संतुष्ट करते हुए कहा कि हमें आईएमएफ से मदद लेने की जरूरत नहीं, हमारे पड़ोसी मित्र देश हमारी मदद करेंगे और अब पाकिस्तान ने सऊदी अरब से मदद मांगी है।

लगातार छठे दिन घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें अब क्या हैं नई कीमतें?
पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों पर मंगलवार को तेल कंपनियों ने आम जनता को लगातार छठे दिन राहत दी है। आज पेट्रोल 10 पैसे और डीजल 7 पैसे सस्ता किया गया है। अब दिल्ली में पेट्रोल 81.34 रुपए प्रति लीटर और डीजल 74.85 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है।

PF विदड्रॉल के नाम पर कहीं धोखा तो नहीं हो रहा, हो जाएं सावधान
अगर आपके पास पीएफ खाते से पेंशन की रकम को खाते में ट्रांसफर करने से संबंधित फोन आ रहे हैं तो अलर्ट हो जाएं। हाल ही में मुंबई की एक ऐसी ही घटना ने ईपीएफओ के मेंबर्स को हैरान कर दिया है। मामला मुंबई के बांद्रा का है, जहां एक शख्स ने लोगों को फोन कर पीएफ विदड्रॉल के नाम पर उनके पर्सनल डिटेल्स की मांग की।

ड्रग्‍स मामले में एजाज खान हुए गिरफ्तार, आज होंगे कोर्ट में पेश
बॉलीवुड एक्टर और बिग बॉस 7 के कंटेस्टेंट रह चुके एजाज खान को सोमवार रात बेलापुर में एक होटल से मुंबई पुलिस के एंटी-नारकोटिक्स सेल ने गिरफ्तार किया है। अभिनेता के कब्ज़े से प्रतिबंधित नारकोटिक पदार्थ (एस्केटेसी की आठ गोलियां) बरामद हुई हैं। एजाज को आज को कोर्ट में पेश किया जाएगा। नवी मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए एजाज से पूछताछ की जा रही है।

 विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप: बजरंग पुनिया ने जीता रजत पदक
 विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने का बजरंग पुनिया का प्रयास सफल नहीं रहा और उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा। सोमवार को यहां 65 किलोग्राम वर्ग में जापान के ताकुटो ओटोगुरो से उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!