गरमाया राम मंदिर का मुद्दा और कश्मीरी छात्र बना आतंकी, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 03 Nov, 2018 08:46 PM

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा गरमाने से लेकर कश्मीरी छात्र के आतंकी संगठन में शामिल होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा गरमाने से लेकर कश्मीरी छात्र के आतंकी संगठन में शामिल होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

राम मंदिर निर्माण की मांग हुई तेज, दिल्ली में साधु-संतों ने भरी हुंकार
लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर से अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा गरमाने लगा है। अखिल भारतीय संत समिति भी इस मुद्दे को लेकर सरकार पर दबाव बना रही है। इसी के तहत शनिवार को देश भर से 3 हजार साधु-संत दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में जमा हुए है। यहां विवादित जमीन पर राम मंदिर निर्माण को लेकर रणनीति बनाई जाएगी।

सोशल मीडिया पर दावा: शारदा यूनिवर्सिटी से लापता कश्मीरी छात्र आतंकी संगठन में शामिल
पिछले 28 अक्टूबर से दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के शारदा यूनिवर्सिटी से लापता छात्र सत्रह वर्षीय एहतेशाम बिलाल सूफी ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करके बताया कि वह कश्मीर में आतंकी गुट में शामिल हो गया है। एहतेशाम श्रीनगर का है। शारदा यूनिवर्सिटी में वह स्नातक प्रथम वर्ष का छात्र है। 

'बिच्छू' वाले बयान पर फंसे शशि थरूर, आपराधिक मानहानि का केस दर्ज
कांग्रेस सांसद शशि थरूर अपने बिच्छू वाले बयान को लेकर विवादों में घिरते ही जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के विरोध में थरूर के खिलाफ दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया। 

कर्नाटक उपचुनाव के लिए मतदान शुरू, दांव पर है 3 पूर्व CM के बेटों की प्रतिष्ठा
कर्नाटक में लोकसभा की तीन और विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव के लिए शनिवार सुबह मतदान शुरू हुआ। इसे प्रदेश की सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार के लिए लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। शिवमोगा, मांड्या और रामनगर लोकसभा सीटों और बेल्लारी तथा जमखंडी विधानसभा सीटों पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ जो शाम छह बजे तक चलेगा।

81,000 FB यूजर्स का डाटा हुआ हैक, करीब 7 रुपए में बेचे जा रहे हैं प्राइवेट मैसेजः Report
डाटा लीक को लेकर लंबे समय से विवादों से घिरी सोशल साइट फेसबुक की मुसीबतें कम होती नजर नहीं अा रही हैं। बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, करीब 81,000 यूजर्स के निजी मैसेज में सेंध लगी है और हैकर्स ने इन अकाउंट्स का इस्तेमाल विज्ञापन के लिए किया है।

अब चीन ने बढ़ाया पाक की तरफ मदद का हाथ, दे सकता है 6 अरब डॉलर की मदद
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान चीन के चार दिवसीय आधिकारिक दौरे के लिए शुक्रवार को बीजिंग पहुंचे। उनका यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब पाकिस्तान ने चीन की महत्वाकांक्षी परियोजना, चीन-पाक आर्थिक गलियारा को लेकर हिचक दिखाई है। इमरान खान की चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ बातचीत हुई, जिसके बाद एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि इस्लामाबाद को वित्तीय संकट से उबारने के लिए चीन छह अरब डॉलर की आर्थिक मदद कर सकता है।

US में योग स्टूडियो पर गोलीबारी, हमलावर समेत 3 की मौत, 5 जख्मी
फ्लोरिडा की राजधानी में एक योग स्टूडियो में एक बंदूकधारी के हमले में 2 लोगों की मौत हो गई और 5 अन्य घायल हो गए। बाद में हमलावर ने खुद को भी गोली मार ली। तालाहासी के पुलिस प्रमुख माइकल डेलियो ने शुक्रवार रात पत्रकारों को बताया कि स्टूडियो में जाने के बाद व्यक्ति ने छह लोगों को गोली मारी।

RBI विवादः आर्थिक मामलों के सचिव ने डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य पर कसा तंज
आर्थिक मामलों के सचिव सुभाष चंद्र गर्ग ने आरबीआई के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य के बयान पर चुटकी ली। गर्ग ने शुक्रवार शाम ट्विटर पोस्ट के जरिए कहा कि रुपए समेत दूसरे आर्थिक मोर्चों पर अच्छे संकेत मिल रहे हैं। क्या यह बाजार की नाराजगी है?

धनतेरस पर सरकार बेचेगी सोना, 3133 रुपए में खरीद पाएंगे एक ग्राम गोल्‍ड
सरकार सॉवरेन स्वर्ण बांड योजना के अगले चरण की शुरुआत 5 नवंबर से करेगी। इस दिन धनतेरस है और इस अवसर पर सोना-चांदी खरीदना बहुत शुभ माना जाता है। वित्त मंत्रालय ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि यह योजना 5 से 9 नवंबर तक के लिए खुलेगी। इसके लिए 3,183 रुपए प्रति ग्राम की दर तय की गई है। 

रोहित vs कोहली : रोहित ने 62% तो कोहली ने 42% शतक पिछले 3 सालों में बनाए
2016 के बाद से अगर भारतीय टीम के 2 दिग्गजों विराट कोहली और रोहित शर्मा के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो दोनों ने लगभग बराबर परफार्मेंस दी है। इस दौरान दोनों ने बराबर 50 मैच खेले। कोहली ने जहां 15 शतक लगाकर 3401 रन बनाए तो वहीं रोहित ने 13 शतकों के साथ 2887 रन जड़ दिए। रोहित ने अपने करियर के 62 प्रतिशत तो कोहली ने 42 प्रतिशत शतक पिछले 3 सालों में ही लगाए हैं।

फिल्म '2.0' का ट्रेलर हुआ रिलीज, बेहतरीन तकनीक दिखाने के चक्कर में पीछे छूटी कहानी
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और रजनीकांत की स्टारर फिल्म '2.0' का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। फिल्म के ट्रेलर का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था। 2 मिनट 06 सेकंड के इस ट्रेलर में विशालकाय चील और उसका पंजा जरूर आपको हिला देगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!